Move to Jagran APP

Box Office: दूसरे वीकेंड में 'स्त्री' मज़बूत, अब 100 करोड़ से बस इतनी दूर

स्त्री जैसी फ़िल्में हॉलीडे रिलीज़ पर निर्भरता को ख़त्म करके फ़िल्मकारों को कंटेंटे का रास्ता दिखाती हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 11:00 AM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 10:27 AM (IST)
Box Office: दूसरे वीकेंड में 'स्त्री' मज़बूत, अब 100 करोड़ से बस इतनी दूर
Box Office: दूसरे वीकेंड में 'स्त्री' मज़बूत, अब 100 करोड़ से बस इतनी दूर

मुंबई। राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर की हॉरर कॉमेडी 'स्त्री' बॉक्स ऑफ़िस पर ग़ज़ब ढहाए हुए है। दूसरे वीकेंड में स्त्री ने धमाकेदार वापसी की है और 10 दिनों बाद फ़िल्म का कलेक्शन ₹80 करोड़ को पार कर गया है। स्त्री की बॉक्स ऑफ़िस रफ़्तार देखते हुए तीसरे वीकेंड तक इसका 100 करोड़ क्लब में शामिल होना पक्का माना जा रहा है।

loksabha election banner

शुक्रवार (7 सितम्बर) को 'स्त्री' ने दूसरे हफ़्ते में क़दम रखा। रिलीज़ का यह आठवां दिन था और फ़िल्म ने ₹4.39 करोड़ जमा किये, मगर अगले ही दिन यानि दूसरे शनिवार (8 सितम्बर) को 'स्त्री' पूरे दम-ख़म के साथ बॉक्स ऑफ़िस पर वापस लौटी और लगभग 74 फ़ीसदी का जंप लेते हुए ₹7.63 करोड़ जमा कर लिये। दूसरे रविवार को स्त्री ने 10 दिनों का सफ़र पूरा कर लिया और ₹9.22 करोड़ का कलेक्शन किया। इसके साथ ही फ़िल्म का 10 दिनों नेट कलेक्शन ₹82.29 करोड़ के पार पहुंच गया है। ग़ौरतलब है कि 'स्त्री' को पहले वीकेंड में ₹32.27 करोड़ मिले थे, जबकि दूसरे वीकेंड में फ़िल्म को ₹21.90 करोड़ मिले हैं। अब अगर बॉक्स ऑफ़िस पर 'स्त्री' की गति का अध्ययन करें तो फ़िल्म तक़रीबन ₹8 करोड़ प्रतिदिन के औसत से आगे बढ़ रही है। अगर यही औसत गति आगे भी जारी रहती है तो दूसरे हफ़्ते में 'स्त्री' 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी।

पहले हफ़्ते में 'स्त्री' को मिले 60 करोड़

'स्त्री' 31 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंची थी। फ़िल्म ने पहले दिन ₹6.82 करोड़ की शानदार ओपनिंग ली। दूसरे दिन फ़िल्म ने ज़बर्दस्त उछाल लिया और शनिवार को ₹10.87 करोड़ जमा कर लिये। यह बढ़त रिलीज़ के तीसरे दिन यानि रविवार को भी जारी रही और फ़िल्म ने ₹14.38 करोड़ का कलेक्शन किया। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में ही स्त्री को ₹32.07 करोड़ मिल गये थे। पहले सोमवार (3 सितम्बर) को कृष्ण जन्माष्टमी की छुट्टी का भी फ़िल्म को भरपूर फ़ायदा मिला और इसने ₹9.70 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। मंगलवार (4 सितम्बर) को स्त्री ने ₹6.37 करोड़ बटोर लिये, वहीं बुधवार (5 सितम्बर) को ₹6.55 करोड़ की रकम जुटाने में स्त्री कामयाब रही।गुरुवार (6 अगस्त) को सातवें दिन ₹5.50 करोड़ के साथ स्त्री ने ₹60.39 करोड़ का आंकड़ा हासिल कर लिया था।

ब्लॉकबस्टर होने के रास्ते पर स्त्री

इस मंझले बजट की फ़िल्म को बनाने में तक़रीबन ₹20 करोड़ निर्माताओं ने ख़र्च किये हैं, जिसमें प्रोडक्शन और प्रचार की लागत शामिल है। निर्माण और प्रचार पर ख़र्च की गयी रक़म निर्माताओं ने म्यूज़िक, सेटेलाइट और दूसरे अधिकार बेचकर वसूल कर ली है। टिकट विंडो से अब जो भी आमदनी होगी वो निर्माताओं के अलावा बाक़ी स्टेक होल्डर्स (वितरक व एग्ज़िबिटर) लिए मुनाफ़ा होगा। फ़िल्म ब्लॉकबस्टर घोषित होने के रास्ते पर चल पड़ी है।

स्टारकास्ट को फ़ायदा

'स्त्री' में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बैनर्जी मुख्य भूमिकाओं में हैं। अपनी दमदार अदाकारी से बॉलीवुड में भरोसेमंद एक्टर बनते जा रहे राजकुमार की स्थिति को 'स्त्री' और मज़बूत करेगी। अगर हाल में रिलीज़ हुई राजकुमार अभिनीत (मुख्य भूमिका व सहायक भूमिका) कुछ फ़िल्मों को देखें तो यह उनका सर्वश्रेष्ठ ओपनिंग वीकेंड है। वहीं श्रद्धा कपूर के लिए 'स्त्री' लकी साबित हुई है। श्रद्धा इसके बाद 'बत्ती गुल मीटर चालू' में नज़र आएंगी, जिसमें शाहिद कपूर लीड रोल में हैं। 'स्त्री' की सक्सेस का असर 'बत्ती गुल मीटर चालू' पर नज़र आ सकता है। वहीं राजकुमार राव 14 सिम्बर को रिलीज़ हो रही फ़िल्म 'लव सोनिया' में एक अहम किरदार निभाते हुए देखे जाएंगे।

पिक्चर अच्छी है तो कभी रिलीज़ कर दो

'स्त्री' जैसी फ़िल्में हॉलीडे रिलीज़ पर निर्भरता को ख़त्म करके फ़िल्मकारों को कंटेंटे का रास्ता दिखाती हैं। यह फ़िल्में बताती हैं कि अगर फ़िल्म की कहानी, विषयवस्तु और निर्देशन में कसाव होगा तो कोई वजह नहीं कि दर्शक सिनेमाघर में फ़िल्म देखने ना पहुंचे। 'स्त्री' इस साल की उन फ़िल्मों में शामिल हो गयी है, जो नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुई हैं और शानदार कमाई की है। इनमें अभी तक 'सोनू के टीटू की स्वीटी', 'संजू' और 'राज़ी' शामिल हैं, जो किसी नॉन हॉलीडे पर रिलीज़ हुईं। संजू ने ₹341 करोड़ का कलेक्शन किया, तो राज़ी और सोनू के टीटू की स्वीटी ₹100 करोड़ के पार रही हैं। 2017 में आयी 'बाहुबली 2- द कंक्लूज़न' भी नॉन हॉलीडे (29 अप्रैल) पर आयी थी और ₹511 करोड़ का कलेक्शन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.