Move to Jagran APP

Kaala Box Office: तमिलनाडु से आया पहला परिणाम, बंपर कमाई का संकेत

काला ने विजय स्टारर फिल्म मर्सल के पहले दिन की कमाई को पीछे छोड़ दिया है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jun 2018 12:00 PM (IST)
Kaala Box Office: तमिलनाडु से आया पहला परिणाम, बंपर कमाई का संकेत
Kaala Box Office: तमिलनाडु से आया पहला परिणाम, बंपर कमाई का संकेत

मुंबई। दो साल बाद बड़े परदे पर फिर से अपना जलवा दिखाने के लिए लौटे रजनीकांत की फिल्म काला ने देश और दुनिया के बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन कितनी कमाई की इसको लेकर बेकरारी बढ़ रही है। चेन्नई बॉक्स ऑफ़िस पर फिल्म को तगड़ी ओपनिंग लगी है।

loksabha election banner

रजनीकांत की काला (काला करिकालन) इस बार शुक्रवार की बजाय गुरूवार को रिलीज़ हो गई है। दूध से नहलाये गए थलाईवा इस बार भी अपने अंदाज़ में हैं और फैन्स ने बारिश के बीच भी सुबह चार बजे उठ कर शो देखा है। भारत और दुनिया के 19 देशों में रिलीज़ हुई काला का पहले दिन का कलेक्शन अभी गिना जा रहा है लेकिन तमिलनाडु से पहला आंकड़ा मिला है। काला ने चेन्नई बॉक्स ऑफ़िस पर पहले दिन एक करोड़ 76 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म ने विजय स्टारर मर्सल के पहले दिन के एक करोड़ 52 लाख रूपये की कमाई को पीछे छोड़ दिया है। पूरे तमिलनाडु में 13 करोड़ से अधिक की ओपनिंग मिलने की उम्मीद है जबकि रजनीकांत की पिछली फिल्म कबाली को पहले दिन साढ़े 19 करोड़ रूपये मिले थे l

यह वीडियो जरुर देखें:रजनीकांत-सिर्फ नाम ही काफी है

तमिल में काला को ‘इरुमभाई थिराई’ नाम से रिलीज़ किया गया है। अब ये फिल्म कर्नाटक में शुक्रवार को रिलीज़ की गई है। फिल्म गुरुवार को कर्नाटक में रिलीज़ नहीं की गई थी क्योंकि रजनीकांत के कावेरी मुद्दे पर दिए गए एक बयान के कारण कर्नाटक में सिनेमाघर मालिक फिल्म को रिलीज़ करने को तैयार नहीं थे। पा रंजीत के निर्देशन में बनी काला, तमिल की ओरिजनल फिल्म है जिसे तेलुगु, मलयालम और हिंदी में भी रिलीज़ किया गया। फिल्म को रजनीकांत के दामाद धनुष ने प्रोड्यूस किया है। काला मुंबई की पृष्ठभूमि में एक गैंगस्टर ड्रामा है। फिल्म में रजनीकांत ने डॉन की भूमिका निभाई है, जो तमिलनाडु से भाग कर मुंबई आये ऐसे आदमी की कहानी है जो धारावी इलाके में अपना सिक्का चलाता है।

https://content.jwplatform.com/players/PkG2KnNp-b2NzbwP0.js  

ये रजनीकांत की 164वीं फिल्म है। फिल्म में नाना पाटेकर की अहम् भूमिका है। उनके अलावा हुमा कुरैशी,अंजलि पाटिल, प्रकाश राज और पंकज त्रिपाठी भी नज़र आएंगे। ईश्वरी राव ने रजनीकांत की पत्नी का रोल निभाया है। काला को लेकर बॉक्स ऑफ़िस गरम है।

बताया जाता है कि करीब 140 करोड़ रूपये में बनी इस फिल्म को अब तक थियेट्रिकल और म्युज़िक राइट्स से 230 करोड़ की कमाई हो चुकी है। इनमे से फिल्म को तमिलनाडु से 70 करोड़, आंध्र प्रदेश से 33 करोड़ और केरल से 10 करोड़ रूपये थियेट्रिकल राइट्स के रूप में मिल चुके हैं। ओवरसीज राइट्स को 45 करोड़ रूपये में बेचा जा चुका है। लेकिन फिल्म को लेकर सबसे बड़ा संकट कर्नाटक से है। बता दें कि रजनीकांत की पिछली तीन फिल्मों कबाली, इंधीरन/रोबोट और शिवाजी द बॉस ने 100 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। कबाली के हिंदी वर्जन को 38 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला था। काला को 19 देशों में रिलीज़ किया गया है, जिसमें जापान भी शामिल है, जहां रजनीकांत का अपना रूतबा है।

यह भी पढ़ें: Box Office: रजनीकांत के ‘काला डे’ पर भी चला इन तीन फिल्मों का जादू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.