Move to Jagran APP

Box Office: रजनी-अक्षय की हिंदी वाली 2.0 अब 200 करोड़ के इतने करीब

Film 2.0 and kedarnath box office collection- सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म केदारनाथ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दो हफ़्ता पूरा करने के साथ 62 करोड़ की कमाई कर ली है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 21 Dec 2018 04:02 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 02:07 PM (IST)
Box Office: रजनी-अक्षय की हिंदी वाली 2.0 अब 200 करोड़ के इतने करीब
Box Office: रजनी-अक्षय की हिंदी वाली 2.0 अब 200 करोड़ के इतने करीब

मुंबई। रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2. 0 के हिंदी वर्जन ने अपनी रिलीज़ के 22 दिनों में 188 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन कर लिया है। उधर फिल्म केदारनाथ भी 60 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई है।

loksabha election banner

शंकर के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 22 दिन में 188 करोड़ रूपये से अधिक का कलेक्शन किया है। फिल्म को अब 12 करोड़ रूपये चाहिए ताकि वो 200 करोड़ का आंकड़ा छू सके और ऐसा इस वीकेंड में हो जाएगा। आज शुक्रवार से शाहरुख खान की ज़ीरो रिलीज़ हुई है और ऐसे में 2.0 को हिंदी बेल्ट और ओवरसीज में कम कलेक्शन से गुज़ारना पड़ेगा। वैसे 2.0 ने बाजीराव मस्तानी के लाइफ़ टाइम कलेक्शन 188 करोड़ रूपये और ये जवानी है दीवानी के 188 करोड़ 92 लाख रूपये की कमाई को पार कर लिया है। फिल्म 2.0 को पहले हफ़्ते में 139 करोड़ 75 लाख रूपये और दूसरे हफ़्ते में 38 करोड़ रूपये का कलेक्शन मिला था। तीसरे हफ़्ते में 10 करोड़ 25 लाख रूपये हासिल हुए हैं।

रोबोट/इंथिरन का ये दूसरा भाग 29 नवंबर को मूल तमिल फिल्म के साथ हिंदी और तेलुगु के डब संस्करणों में दुनिया भर में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया गया। फिल्म 2.0 में रजनीकांत अपने साइंटिस्ट और रोबोट के रोल में हैं। अक्षय कुमार को विलेन बनाया गया है। ऐश्वर्या बच्चन की जगह इस बार एमी जैक्सन ने ली है। साथ में सुधांशु पांडे, आदिल हुसैन, कलाभवन शाजॉन और रियाज़ खान का भी रोल है। इस फिल्म को बनाने में 550 करोड़ रूपये का खर्च आया है। ये भारत की सबसे महंगी है।

इस बीच सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर फिल्म केदारनाथ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर दो हफ़्ता पूरा करने के साथ 62 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म को सात करोड़ 25 लाख रूपये से ओपनिंग मिली थीl पहले हफ़्ते में फिल्म को 42 करोड़ 45 लाख रूपये और दूसरे वीकेंड में 11 करोड़ 76 लाख रूपये का कलेक्शन मिला ।

ये फिल्म मंसूर और मुक्कू की प्रेम कहानी है। फिल्म में सुशांत ने मंसूर और सारा ने मुक्कू का रोल निभाया है। ये एक ऐसे नौजवान की कहानी है, जो गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर डंडी (पिट्ठू) मजदूर का काम करता है। एक दिन वह डंडी में एक यात्री को लेकर केदारनाथ जा रहा होता है कि इसी बीच आपदा आ जाती है, जिससे पूरा रास्ता टूट-फूट जाता है। बाबा केदार के दर्शनों को आई एक लड़की भी इस सैलाब में फंस जाती है। पहाड़ का यह लड़का जान हथेली पर रख कर उस लड़की को बचाता है और फिर प्यार परवान चढ़ता है।

यह भी पढ़ें: 'असहिष्णुता' रिटर्न्स: नसीरुद्दीन शाह के बयान पर हंगामा, पाकिस्तान का टिकट बुक हुआ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.