Move to Jagran APP

Pushpa Box Office: हिंदी बेल्ट में 100 करोड़ के पड़ाव पर पहुंचने वाली है अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा द राइज'

पुष्पा तेलुगु के साथ हिंदी में बी 17 दिसम्बर को रिलीज हुई थी और आते ही फिल्म ने अपने इरादे जता दिये थे। पुष्पा को हिंदी बेल्ट में जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और फिल्म ने देखते ही देखते तगड़ा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 03:24 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:25 AM (IST)
Pushpa Box Office: हिंदी बेल्ट में 100 करोड़ के पड़ाव पर पहुंचने वाली है अल्लू अर्जुन की फिल्म 'पुष्पा द राइज'
Pushpa The Rise Hindi Box Office Collection 41 Day. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। अल्लू अर्जुन की फिल्म पुष्पा- द राइज का हिंदी वर्जन बाहुबली- द बिगिनिंग की तर्ज पर आगे बढ़ता नजर आ रहा है। 2015 में रिलीज हुई इस तेलुगु फिल्म के हिंदी डब वर्जन ने 100 करोड़ के पड़ाव को पार करके ट्रेड को चौंका दिया था। यह दक्षिण भारत से आयी पहली फिल्म थी, जिसके हिंदी डब वर्जन ने इतनी कमायी की थी। अगर पुष्पा हिंदी 100 करोड़ के पड़ाव को पार कर लेती है तो यह कारनामा करने वाली यह दूसरी दक्षिण भारतीय फिल्म होगी।

loksabha election banner

हिंदी दर्शकों के बीच पुष्पा की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 26 जनवरी को फिल्म के नेट कलेक्शंस एक करोड़ के पार पहुंच गये, जबकि सिनेमाघरों में फिल्म का यह 41वां दिन था। पुष्पा 17 दिसम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पुष्पा ने गणतंत्र दिवस पर डेढ़ करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्शन किया, वहीं फिल्म का नेट कलेक्शन एक करोड़ रुपये रहा। इसके साथ फिल्म के हिंदी वर्जन का नेट कलेक्शन 97 करोड़ हो चुका है। यानी 100 करोड़ के लिए इसे अब 3 करोड़ की ओर दरकार है।

पुष्पा इस वक्त रिलीज के छठे हफ्ते में चल रही है। कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से कोई नई रिलीज ना होने के कारण हिंदी बेल्ट में पुष्पा- द राइज के शोज जारी हैं। हालांकि, सिनेमाघर जहां-जहां खुले हैं, वहां 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित किये जा रहे हैं। फिल्म के हफ्ता-दर-हफ्ता कलेक्शंस देखें तो पहले हफ्ते में लगभग 27 करोड़, दूसरे हफ्ते में 20 करोड़, तीसरे हफ्ते में 24.62 करोड़, चौथे हफ्त में 12.41 करोड़ और पांचवं हफ्ते में 7.20 करोड़ जमा किये थे।

छठे हफ्ते में छह दिनों का कलेक्शन लगभग 5.50 करोड़ हो चुका है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म जनवरी का महीना खत्म होते-होते 100 करोड़ का पड़ाव पार कर सकती है। फरवरी में कई नई फिल्में रिलीज होने वाली हैं। ऐसे में पुष्पा की स्क्रींस काफी कम हो जाएंगी, जिससे बॉक्स ऑफिस कलेक्शंस प्रभावित हो सकते हैं। बता दें, पुष्पा हिंदी में भी अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.