Move to Jagran APP

Box Office:इस हफ़्ते टाइगर की दहाड़, सलमान बताएंगे 'एक्शन' ज़िंदा है

करीब 175 करोड़ रूपये की लागत से बनी और देश भर में चार हजार से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ के लिए तैयार टाइगर जिंदा है की पहले दिन की कमाई.......

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 19 Dec 2017 01:18 PM (IST)Updated: Sun, 24 Dec 2017 10:19 AM (IST)
Box Office:इस हफ़्ते टाइगर की दहाड़, सलमान बताएंगे 'एक्शन' ज़िंदा है
Box Office:इस हफ़्ते टाइगर की दहाड़, सलमान बताएंगे 'एक्शन' ज़िंदा है

मुंबई। एक समय बड़े परदे पर प्यार जताने से लेकर माँ के पल्लू में छिप जाने वाले प्रेम यानि सलमान खान को करीब 18 साल पहले एक फार्मूला मिला था। एक्शन का। वांटेड ने गाड़ी मारधाड़ के रास्ते में दौड़ा दी तो सलमान खान 'कॉलर' खड़ी कर सुपरहिट खान हो गए। फिर अचानक उन्हें इमोशन की धारा में बहने के तीव्र इच्छा हुई। परिणाम, तारीफ़ में तो बदला मगर बॉक्स ऑफ़िस पर 'सिक्कों की खनक' में उतना नहीं। दबंग अब परदे पर एक्शन की दबंगई करने लौट रहा है।

loksabha election banner

इस शुक्रवार (22 दिसंबर) सलमान खान की फिल्म 'टाइगर ज़िंदा है ' रिलीज़ हो रही है। पांच साल पहले आई 'एक था टाइगर' की कड़ी के रूप में। वहीं डेढ़ सारे मुल्कों की सैर, सीक्रेट मिशन , कटरीना कैफ़ के साथ 'बर्फ़ीला' रोमांस, न्यू-एज सुपर-एसॉल्ट मशीनगन्स और करारे एक्शन। बदला है तो बस निर्देशक। पिछली बार 'एक था टाइगर' को कबीर खान ने डायरेक्ट किया था और इस बार अली अब्बास ज़फर ने। सुल्तान में दोनों की ट्यूनिंग अच्छी जमी, इसलिए एक दांव इंटरनेशनल हाईटेक एक्शन का लगा दिया है। अविनाश सिंह राठौर यानि टाइगर (सलमान ) और ज़ोया (कटरीना कैफ़) की ये कहानी आपको आबु धाबी, ग्रीस, ऑस्ट्रिया और मोरक्को के दर्शन करवाएगी। फिल्म की कहानी इस बार एक हकीकत के साथ आगे बढ़ेगी। साल 2014 में आतंकवादी संगठन आई एस आई एस ने इराक में 46 नर्सों को बंधक बना लिया था। टाइगर परदे पर उनका रक्षक बन कर दिखायेगा।

यह भी पढ़ें:सलमान की फिल्म के साथ हुई ये कांटछांट, सेंसर से टाइगर ज़िंदा है को मिला सर्टिफिकेट

 

टाइगर ज़िंदा है को सेंसर बोर्ड ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास किया है । फिल्म में दो ऑडियो और एक विजुवल कट लगाया है। फिल्म का रन टाइम दो घंटे 41 मिनिट है। करीब 25 करोड़ रूपये की प्रिंट-पब्लिसिटी खर्च के साथ यशराज फिल्म ने इस फिल्म में 175 करोड़ रूपये लगाये हैं। टाइगर ज़िंदा है को भारत में करीब 4000 स्क्रीन्स में और ओवरसीज़ में एक हजार से ज़्यादा स्क्रीन्स में रिलीज़ किया जा रहा है। ट्रेड सर्किल को पहले दिन घरेलू बॉक्स ऑफिस से 30 से 32 करोड़ रूपये के कलेक्शन की उम्मीद है। क्रिसमस की छुट्टियों सहित एक्सटेंडेड वीकेंड और बाद में नए साल के वैकेशंस,  फिल्म की कमाई को बढ़ाने में सहायक हो सकते हैं।

* साल 2012 में एक था टाइगर 15 अगस्त को रिलीज़ हुई थी। फिल्म ने 32 करोड़ 93 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी और वीकेंड पर ही 100 करोड़ 16 लाख कमा लिए थे।

* एक था टाइगर का लाइफ़ टाइम कलेक्शन 198 करोड़ 78 लाख रूपये था।

* इस साल सलमान खान की ट्यूबलाइट रिलीज़ हुई है और फिल्म को पहले दिन सिर्फ 21 करोड़ 15 लाख रूपये का कलेक्शन मिला। फिल्म का लाइफ़ टाइम कलेक्शन 119 करोड़ 26 लाख रुपए पर क्लोज़ हुआ।

ट्यूबलाइट की इस गिरावट पर लोगों को भी यकीन नहीं हुआ और डिस्ट्रीब्यूटर्स की भी लुटिया डूब गई। बाद में पिता सलीम खान की सलाह पर सलमान ने नुकसान की कुछ हद तक भरपाई की।

यह भी पढ़ें: वाइल्ड लाइफ की बात करते हुए सलमान ने बताया लोमड़ी जिंदा है वाला किस्सा

 

टाइगर ज़िंदा है को इस बार कुछ नए प्रयोगों के साथ दर्शकों के सामने लाने की कोशिश की गई है। फिल्म में सलमान खान एक खून के प्यासे भेड़ियों से से लड़ते नज़र आने वाले हैं। पिक्चराइज़ेशन के लिए ख़ास तौर पर इंटरनेशनल एक्शन कोरियोग्राफर टॉम स्ट्रूथर्स को बुलाया गया। ऑस्ट्रिया में माइनस 11 डिग्री में शूटिंग की गई है। 'स्वैग से स्वागत' गाने ने लोकप्रियता बटोरी है। एक सीन के लिए 30 किलो वजन वाली MG 42 मशीनगन का इस्तेमाल किया गया। इस सीन के लिए सलमान खान ने 3 दिन में कुल 5000 गोलियां चलाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.