Move to Jagran APP

Laal Singh Chaddha Box Office Day 1: 'लाल सिंह चड्ढा' की खराब शुरुआत, 13 सालों में आमिर की सबसे बुरी ओपनिंग

Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 1 लाल सिंह चड्ढा को लेकर कयास लगाए जा रहे थे कि फिल्म काफी जबरदस्त ओपनिंग लेने वाली हैं। पहले दिन के कलेक्शन के अनुसार पिछले 13 सालों में ये आमिर खान की सबसे धीमी ओपनिंग वाली फिल्म रही है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Fri, 12 Aug 2022 08:06 AM (IST)Updated: Fri, 12 Aug 2022 08:06 AM (IST)
Laal Singh Chaddha Box Office Day 1: 'लाल सिंह चड्ढा' की खराब शुरुआत, 13 सालों में आमिर की सबसे बुरी ओपनिंग
Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 1

नई दिल्ली, जेएनएन। Laal Singh Chaddha Box Office Collection Day 1: आमिर खान ने पूरे चार साल बाद फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' से पर्दे पर वापसी की है। उम्मीद की जा रही थी कि डायरेक्टर अद्वैत चंदन की ये फिल्म ओपनिंग डे से ही बॉक्स ऑफिस पर स्पीड पकड़ लेगी। पर ऐसा हुआ नहीं, ये आमिर खान की 13 सालों में सबसे धीमी ओपनिंग वाली फिल्म बन गई है। यहां तक कि इसका पहले दिन का कलेक्शन अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्म 'बच्चन पांडे' से भी कम रहा है। ये खबर आमिर खान के लिए एक बुरे सपने की तरह होगी क्योंकि लाल सिंह चड्ढा के प्रोड्यूसर खुद आमिर ही हैं।

prime article banner

लाल सिंह चड्ढा की एडवांस बुकिंग भी स्लो ओपनिंग की कहानी कह रही थी। साथ ही ट्रेंड एनालिस्ट्स ने भी पहले ही कम ओपनिंग की भविष्यवाणी कर दी थी। फिल्म ने महानगरों में तो थोड़ा ठीक परफॉर्म किया है पर छोटे शहरों में तो इसका कलेक्शन काफी कम रहा है। बॉलीवुड हंगामा के अनुसार देशभर में 3500 सिनेमा स्क्रीन पर रिलीज हुई 'लाल सिंह चड्ढा' ने पहले दिन 11.50 करोड़ के बीच का बिजनेस किया है। जिसमें से 6 करोड़ के आसपास की कमाई पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस जैसे सिनेमा चेन से हुई है और बाकी की सिंगल थिएटर और दूसरे मल्टीप्लेक्स से। (ये शुरुआती आंकड़े हैं इनमें फेर बदल संभव है)

11 अगस्त की सुबह ऐसा लगा कि लाल सिंह चड्ढा 9 करोड़ के आसपास ही निपट जाएगी। लेकिन मल्टीप्लेक्स में शाम के शो ने फिल्म के बिजनेल को संभाल लिया। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि बुरी से बुरी स्थिति में भी ये फिल्म 15 करोड़ का बिजनेस तो करेगी ही पर ऐसा हो न सका। हालांकि गुरुवार को रिलीज हुई इस फिल्म के लिए आने वाला वीकेंड लंबा है और सोमवार को 15 अगस्त के कारण आशा की जा सकती है कि लाल सिंह चड्ढा रफ्तार पकड़ लेगी।

इस साल मार्च में रिलीज हुई अक्षय कुमार की बच्चन पांडे ने भी पहले दिन 13.25 करोड़ की कमाई की थी। कबीर खान की 83 ने भी 12.64 करोड़ की ओपनिंग ली थी। अब आप इसी से अंदाजा लगा सकते हैं कि आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा का प्रदर्शन कितना फीका रहा है। लाल सिंह चड्ढा की ऐसी शुरुआत से हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री अभी भी सदमे में है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.