Move to Jagran APP

Box Office: नये हिंदुस्तान की फिल्म 'उरी' रचेगी ये इतिहास, कमाई इतने करोड़

उरी रविवार के कलेक्शन के साथ रितिक रोशन की बैंग बैंग के 181 करोड़ रूपये के लाइफ टाइम कलेक्शन को भी पीछे छोड़ देगी ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 01:30 PM (IST)Updated: Mon, 04 Feb 2019 12:36 PM (IST)
Box Office: नये हिंदुस्तान की फिल्म 'उरी' रचेगी ये इतिहास, कमाई इतने करोड़
Box Office: नये हिंदुस्तान की फिल्म 'उरी' रचेगी ये इतिहास, कमाई इतने करोड़

मुंबई। विक्की कौशल स्टारर फिल्म उरी- सर्जिकल स्ट्राइक में एक डायलॉग था - ' ये नया हिंदुस्तान है। घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।' कुछ इसी तरह से इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मारकाट मचा रखी है और सिर्फ 23 दिन में 180 करोड़ से अधिक की कमाई कर ली है।

loksabha election banner

आदित्य धर के निर्देशन में बनी फिल्म उरी सर्जिकल स्ट्राइक ने इस शनिवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 6 करोड़ 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया है l एक मीडियम बजट की फिल्म का चौथे हफ्ते में भी इतनी बेहतरीन कमाई करना अपने आप ये सुनिश्चित करता है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर एक इतिहास रचने जा रही है। अब तक 180 करोड़ 82 लाख रूपये कमा चुकी ये फिल्म इस हफ्ते 200 करोड़ रूपये तक पहुँच सकती है। विक्की कौशल के लिए तो ये बोनांजा है। पिछले साल वो राज़ी में आये तो फिल्म 100 करोड़ पार कर गई। वो संजू में दिखे तो फिल्म 300 करोड़ क्रॉस कर गई और अब अपने दम पर 200 करोड़ हासिल करने के करीब हैं।

उरी ने 8 करोड़ 20 लाख रूपये से ओपनिंग ली थी। उरी रविवार के कलेक्शन के साथ रितिक रोशन की बैंग बैंग के 181 करोड़ रूपये के लाइफ टाइम कलेक्शन को भी पीछे छोड़ देगी ।

उरी सर्जिकल स्ट्राइक इस साल की पहली 100 करोड़ कमाने वाली फिल्म है। फिल्म उरी में विक्की कौशल और यामी गौतम लीड रोल में हैं। साथ ही परेश रावल, कीर्ति कुल्हरी और मोहित रैना का भी अहम् रोल हैl उरी -सर्जिकल स्ट्राइक, कहानी है तब की जब 18 सितंबर 2016 को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने जम्मू और कश्मीर के उरी सेक्टर में भारतीय सेना के मिलिट्री बेस पर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 19 जवान शहीद हो गए।ग्यारह दिनों के भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों के कई ठिकानों को तबाह कर दिया। सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर कैसे आतंकियों के बेस को तबाह किया था, उरी में यही दिखाया गया l फिल्म करीब 40 करोड़ के बजट में बनी है ।

यह भी पढ़ें: Box Office: उरी ने किया कमाल, संजू-सिंबा-पद्मावत परास्त, इतनी हुई कमाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.