Move to Jagran APP

Bhool Bhulaiyaa 2: ओपनिंग वीकेंड में कार्तिक आर्यन की फिल्म ने पहली बार की इतनी कमाई, ये हैं टॉप 5 फिल्में

Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office कार्तिक आर्यन ने 2011 में प्यार का पंचनामा से बॉलीवुड डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म और भूल भुलैया 2 के बीच तारीखों का गजब संयोग आपको भी हैरान कर देगा। पढ़िए इस स्टोरी में...

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 23 May 2022 12:26 PM (IST)Updated: Mon, 23 May 2022 12:26 PM (IST)
Bhool Bhulaiyaa 2: ओपनिंग वीकेंड में कार्तिक आर्यन की फिल्म ने पहली बार की इतनी कमाई, ये हैं टॉप 5 फिल्में
Aaryan Delivers Biggest Opening Weekend. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। कार्तिक आर्यन ने साल 2011 में प्यार का पंचनामा फिल्म से बॉलीवुड में बतौर एक्टर अपनी पारी शुरू की थी और ठीक 11 साल बाद 2022 में वो अपने करियर की सबसे बड़ी कामयाबी की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

loksabha election banner

कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 ने ओपनिंग वीकेंड में जोरदार धमाका करते हुए 55 करोड़ से अधिक का नेट कलेक्शन किया है, जो कार्तिक के करियर का सबसे बड़ा ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन है। दिलचस्प संयोग यह है कि कार्तिक आर्यन की पहली फिल्म 20 मई को रिलीज हुई थी और भूल भुलैया 2 भी इसी तारीख को सिनेमाघरों में पहुंची। निश्चित तौर पर 20 मई कार्तिक के लिए यादगार तारीख बन चुकी है।

निर्माताओं की ओर से जारी किये गये आंकड़ों के अनुसार, भूल भुलैया 2 ने ओपनिंग वीकेंड में 55.96 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। फिल्म ने 14.11 करोड़ की ओपनिंग ली थी, जबकि शनिवार को 18.34 करोड़ और रविवार को 23.51 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया। भूल भुलैया 2, साल 2022 में कार्तिक की पहली रिलीज फिल्म है और इसमें कोई शक नहीं कि शुरुआत धमाकेदार रही है। 

View this post on Instagram

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

कार्तिक आर्यन के टॉप 5 ओपनिंग वीकेंड

कार्तिक के 11 साल के करियर पर नजर डालें तो प्यार का पंचनामा ने 3.25 करोड़ का कलेक्शन ओपनिंग वीकेंड में किया था। यह फिल्म लगभग 11 करोड़ का लाइफ टाइम कलेक्शन करके फायदे में रही थी। तब से उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर भी लम्बा सफर तय किया है। कार्तिक के करियर के टॉप 5 ओपनिंग वीकेंड कलेक्शंस देखें तो इस प्रकार हैं-

  • भूल भुलैया 2- 55.96 करोड़
  • पति पत्नी और वो- 35.94 करोड़
  • लुका-छुपी- 32.13 करोड़
  • लव आज कल- 28.51 करोड़
  • सोनू के टीटू की स्वीटी- 26.57 करोड़ (कार्तिक के करियर की पहली 100 करोड़ी फिल्म)

भूल भुलैया 2 हॉरर-कॉमेडी फिल्म है, जिसे अनीस बज्मी ने निर्देशित किया है। फिल्म में कियारा आडवाणी फीमेल लीड रोल में हैं, जबकि तब्बू एक खास भूमिका में नजर आयी हैं। यह 2007 में आयी प्रियदर्शन निर्देशित भूल भुलैया फ्रेंचाइजी की दूसरी फिल्म है, जिसमें अक्षय कुमार और विद्या बालन ने लीड रोल्स निभाये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.