Move to Jagran APP

Bharat Box office Collection Day 22: 200 Crore कमाने के बाद ऐसी है Salman Khan की फिल्म की रफ्तार

Bharat Box office Collection Day 22 फिल्म भारत तीन बड़ी ओपनिंग हिंदी फिल्मों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गई थी और Baahubali 2 को पीछे छोड़ दिया था।

By Rahul soniEdited By: Published: Thu, 27 Jun 2019 01:04 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 10:08 AM (IST)
Bharat Box office Collection Day 22: 200 Crore कमाने के बाद ऐसी है Salman Khan की फिल्म की रफ्तार
Bharat Box office Collection Day 22: 200 Crore कमाने के बाद ऐसी है Salman Khan की फिल्म की रफ्तार

नई दिल्ली, जेएनएन। Bharat Box office Collection Day 22: Salman Khan और Katrina Kaif की फिल्म 22 दिनों में भारत वर्ल्डवाइड 325 करोड़ की कमाई कर चुकी है। घरेलू बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म की रफ्तार 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने के बाद धीमी हो गई है। सलमान खान की भारत 5 जून को ईद के मौके पर रिलीज हुई थी और शानदार कमाई करते हुए फिल्म ने 42.30 करोड़ की ओपनिंग ली थी। लेकिन धीरे-धीरे कमाई का ग्राफ कम होता चला गया है। अभी तक की कुल कमाई 207 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

loksabha election banner

रिलीज से चार दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर भारत ने कई रिकॉर्ड बनाए। रिलीज से 14वें दिन फिल्म ने 200 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था और इस प्रकार Salman Khan की यह छठी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। लेकिन 200 करोड़ रुपये की कमाई के बाद फिल्म की कमाई का ग्राफ कम रहा है। फिल्म की कमाई में कमी को दो बड़े कारण रहे। एक तो क्रिकेट वर्ल्ड कप और दूसरा कबीर सिंह का सिनेमाघरों में दस्तक देना। फिल्म पर क्रिकेट वर्ल्ड कप के मैच का भी असर रहा। Icc Cricket world cup में India और Pakistan का मैच था। इस कारण फिल्म की कमाई पर मैच का असर देखने को मिला था। 

वहीं, अगर सिनेमाघरों में टक्कर की बात करें तो 21 जून को शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह रिलीज हुई थी। कबीर सिंह ने धमाकेदार शुरुआत की थी जिसका असर सलमान खान की भारत पर भी रहा। कबीर सिंह को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला जिस कारण भारत की कमाई कम रही है। 

भारत ने बनाए रिकॉर्ड

फिल्म भारत तीन बड़ी ओपनिंग हिंदी फिल्मों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर आ गई थी और बाहुबली 2 को पीछे छोड़ दिया था। बाहुलबली 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 41 करोड़ की ओपनिंग हासिल की थी। वहीं, भारत में इससे एक करोड़ तीस लाख ज्यादा कमाई कर तीसरा पायदान हासिल कर लिया। भारत के जरिए सलमान खान को करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली। 

यह भी पढ़ें: Malaika Arora और Arbaaz Khan क्या फिर होंगे साथ? जवाब यहां है

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.