Move to Jagran APP

Bharat Box Office Collection: Salman Khan की होगी छठी फिल्म जो करेगी 200 Crore Club में एंट्री

Bharat Box Office Collection फिल्म भारत जल्द 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली है। 5 जून ईद के मौक पर रिलीज हुई फिल्म ने चार दिनों में 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था।

By Rahul soniEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 12:43 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 08:02 AM (IST)
Bharat Box Office Collection: Salman Khan की होगी छठी फिल्म जो करेगी 200 Crore Club में एंट्री
Bharat Box Office Collection: Salman Khan की होगी छठी फिल्म जो करेगी 200 Crore Club में एंट्री

नई दिल्ली, जेएनएन। Salman Khan और Katrina Kaif स्टारर फिल्म भारत ने रिलीज से चार दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया था। रिलीज से 13वें दिन तक फिल्म 200 करोड़ के करीब पहुंच गई थी और अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि फिल्म जल्द 200 करोड़ का भी आंकड़ा पार कर लेगी। चूंकि फिल्म की कमाई 190 करोड़ से ज्यादा की हो चुकी है।  

loksabha election banner

Ali Abbas Zafar के निर्देशन में बनी फिल्म भारत एक बार फिर सलमान खान के लिए बेहतरीन फिल्म साबित हुई है। ईद के खास मौके पर 5 जून को रिलीज हुई फिल्म भारत ने पहले ही दिन रिकॉर्ड कायम कर दिया था क्योंकि यह फिल्म सलमान के करियर की अभी तक की सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म है। फिल्म ने 42.2 करोड़ रूपये की ओपनिंग ली थी। इस प्रकार 2019 में अभी तक आई फिल्मों में से सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म भी भारत ही है। अगर बात करें 200 करोड़ क्लब की तो जानकारी के मुताबिक फिल्म इस क्लब में एंट्री कर चुकी है क्योंकि 14वें दिन फिल्म की कमाई ठीक रही है। 

सलमान खान की यह छठी फिल्म होगी जो 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी। इससे पहले सलमान खान की फिल्में सुल्तान, किक, बजरंगी भाईजान, प्रेम रतन धन पायो और टाइगर जिंदा है ने 200 करोड़ क्लब में एंट्री की थी। 

2017 में आई फिल्म सुल्तान और 2018 में रिलीज हुई फिल्म टाइगर जिंदा है सलमान की अभी तक की सबसे तेजी से 200 करोड़ क्लब में एंट्री करने वाली फिल्में हैं। इन दिनों फिल्मों को अली अब्बास जफर ने ही डायरेक्ट किया था। सुल्तान ने पांच हफ्तों में 300 करोड़ का आंकड़ा छू लिया था जबकि टाइगर जिंदा है ने तीसरे हफ्ते में 300 करोड़ का आंकड़ा पार किया था। 

इस साल की बात करें तो अभी तक 2019 में आई फिल्मों में से भारत को सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। फिल्म कलंक ने 21.60 करोड़, केसरी ने 21.06 करोड़, गली बॉय ने 19.40 करोड़ और टोटल धमाल ने 16.50 करोड़ की ओपनिंग ली थी। 

यह भी पढ़ें: Bharat Box Office Collection: 200 Crore Club में एंट्री करने को तैयार सलमान खान की फिल्म भारत

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.