Move to Jagran APP

Box Office पर राज़ी का राज, डटकर कर खड़ी है आलिया भट्ट

अब ये माना जा रहा है कि राज़ी इस वीकेंड तक 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जायेगी।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 12:39 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 11:46 AM (IST)
Box Office पर राज़ी का राज, डटकर कर खड़ी है आलिया भट्ट
Box Office पर राज़ी का राज, डटकर कर खड़ी है आलिया भट्ट

मुंबई। आलिया भट्ट ने तो बॉक्स ऑफ़िस पर कमाल ही कर दिया है। उनकी फिल्म राज़ी जिस जॉनर और बजट की फिल्म है, उसमें इतनी जबरदस्त कमाई की उम्मीद ट्रेड सर्किल ने भी नहीं की थी। और यही कारण है कि दूसरे वीकेंड के बाद राज़ी 78 करोड़ रूपये का आंकड़ा पार कर गई है।

loksabha election banner

मेघना गुलज़ार के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट स्टारर फिल्म राज़ी ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर सिर्फ़ दस दिनों में ये कमाल किया है। फिल्म ने रविवार को नौ करोड़ 45 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। फिल्म को अब तक 78 करोड़ 33 लाख रूपये की कमाई हो चुकी है।

सात करोड़ 53 लाख रूपये से ओपनिंग लेने वाली राज़ी ने पहले वीकेंड में 32 करोड़ 94 लाख रूपये का कलेक्शन किया था और पहला हफ़्ता पूरा होने पर 56 करोड़ 59 लाख रूपये का कलेक्शन किया। राज़ी ने वीकेंड को छोड़ कर भी कलेक्शन की रफ़्तार जारी रखी और दूसरे वीकेंड में 21 करोड़ 74 लाख रूपये का जबरदस्त कलेक्शन कर लिया।

शुरू में ये माना जा रहा था कि हॉलीवुड की फिल्म डेडपूल 2 की इंडिया रिलीज़ से राज़ी के कलेक्शन को फ़र्क पड़ सकता है लेकिन डेडपूल 2 ने कमाई का बड़ा तूफ़ान नहीं लाया इसलिए राज़ी की कामयाबी और ज़्यादा हो गई। अब ये माना जा रहा है कि राज़ी इस वीकेंड तक 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जायेगी। राज़ी पहले ही साल 2018 में एक हफ़्ते में सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्मों में टॉप 5 में शामिल हो चुकी है। प्रिंट और पब्लिसिटी का खर्च मिला कर करीब 37 करोड़ रूपये में बनी राज़ी की 90 प्रतिशत लागत तो फिल्म को मिले विभिन्न तरीके के राइट्स से ही निकल गई है। फिल्म ने ओवेरसीज़ में भी तगड़ी कमाई की है। सबसे बड़ी बात कि फिल्म को देश के सभी इलाकों में पसंद किया जा रहा है और माउथ पब्लिसिटी के चलते दर्शक सिनेमाघरों में जा रहे हैं। राज़ी, साल 2008 में आई हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ की कहानी पर आधारित है। हरिंदर सिक्का ने उस दौरान हुई एक सच्ची घटना को किताब के पन्नों में कैद किया था। राज़ी कश्मीर की कॉलेज जाने वाली एक लड़की सहमत की कहानी है जो पिता की अंतिम इच्छा को पूरा करने के लिए पाकिस्तानी सेना अधिकारी से शादी कर देशभक्ति के लिए जासूस बन जाती है।

सहमत का वो किरदार आलिया भट्ट ने निभाया और फिल्म में विक्की कौशल, रजित कपूर, सोनी राजदान, अमृता खानविलकर, शिशिर शर्मा और जयदीप अहलावत ने काम किया है। करीब दो घंटे 18 मिनट की इस फिल्म को देश में 1200 व वर्ल्ड वाइड 450 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया।

यह भी पढ़ें: Box Office: डेडपूल 2 की धांसू शुरुआत, पहले दिन इतने करोड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.