Move to Jagran APP

Box Office: तीसरे दिन चढ़ा 'गोल्ड' का पारा और कमाई पहुंची इतने करोड़ के पार

गोल्ड ने अक्षय की पिछली फ़िल्म पैडमैन के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। ग़ौरतलब है कि इसी साल फरवरी में आयी पैडमैन ने ओपनिंग वीकेंड में 40.05 करोड़ जमा किये थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 03:20 PM (IST)Updated: Mon, 20 Aug 2018 07:12 AM (IST)
Box Office: तीसरे दिन चढ़ा 'गोल्ड' का पारा और कमाई पहुंची इतने करोड़ के पार
Box Office: तीसरे दिन चढ़ा 'गोल्ड' का पारा और कमाई पहुंची इतने करोड़ के पार

मुंबई। आज़ाद भारत के पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल की जीत पर बनी अक्षय कुमार की फ़िल्म 'गोल्ड' ने दूसरे दिन की मंदी के बाद तीसरे दिन शानदार उछाल लिया है। इसके साथ तीन दिन में फ़िल्म का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन 43 करोड़ के आंकड़े को पार कर गया है। 

loksabha election banner

देशप्रेम के जज़्बे पर सवार अक्षय की फ़िल्म 'गोल्ड' 15 अगस्त को सिनेमाघरों में पहुंची। फ़िल्म ने पहले दिन 25.25 करोड़ का शानदार आंकड़ा हासिल किया। हालांकि दूसरा दिन मंदी में बीता और फ़िल्म की कमाई गिरकर 8 करोड़ पर आ गयी, मगर तीसरे दिन यानि शुक्रवार को गोल्ड ने फिर उछाल मारी और 10.50 करोड़ के आस-पास कलेक्शन कर लिया। इसके साथ गोल्ड का तीन दिनों का कलेक्शन 43.75 करोड़ हो गया है। रीमा कागती निर्देशित गोल्ड में अक्षय कुमार हॉकी टीम के मैनेजर के रोल में हैं, जो ओलंपिक खेलों में गोल्ड मेडल जीतने का सपना पाले हुए है और इसे पूरा करने के लिए पूरी जान लड़ा देता है। गोल्ड में टीवी सुपरस्टार मौनी रॉय ने अक्षय की पत्नी का किरदार निभाया है, जिनकी यह डेब्यू फ़िल्म है। 

गोल्ड ने अक्षय की पिछली फ़िल्म पैडमैन के ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। ग़ौरतलब है कि इसी साल फरवरी में आयी पैडमैन ने ओपनिंग वीकेंड में 40.05 करोड़ जमा किये थे। शुक्रवार को गोल्ड ने बढ़त लेकर अपने इरादे जता दिये हैं। शनिवार-रविवार को गोल्ड के और मज़बूत होने के आसार हैं। अगर यही रफ़्तार जारी रही तो फ़िल्म 5 दिन लंबे ओपनिंग वीकेंड में लगभग 70 करोड़ के आंकड़े को पार कर सकती है।

वैसे स्वतंत्रता दिवस के मौक़े पर अक्षय कुमार बॉक्स ऑफ़िस की बाज़ी जीतते आये हैं। पिछले साल 15 अगस्त के मौक़े पर अक्षय की फ़िल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' आयी थी, जो 11 अगस्त को रिलीज़ हुई थी। यह फ़िल्म 133 करोड़ से ज़्यादा कमाकर सुपरहिट रही है। 2016 में 15 अगस्त पर अक्षय की फ़िल्म 'रुस्तम' का मुक़ाबला रितिक रोशन की फ़िल्म 'मोहनजो-दाड़ो' से हुआ था, जिसमें बाज़ी अक्षय के हाथ लगी थी। दोनों फ़िल्में 12 अगस्त को रिलीज़ हुई थीं। 'रुस्तम' 127 करोड़ से अधिक जमा करके सुपहिट रही तो 'मोहनजो-दाड़ो' 58 करोड़ ही जमा कर सकी थी। 2015 में 14 अगस्त को अक्षय और सिद्धार्थ मल्होत्रा की फ़िल्म 'ब्रदर्स' आयी। इस फ़िल्म ने 82 करोड़ के आस-पास कलेक्शन किया था और औसत रही थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.