Move to Jagran APP

Box Office:...और हिट हो गई अक्षय कुमार की गोल्ड, अब तक बरस चुके हैं इतने करोड़

ये अक्षय कुमार की एक और हिट फिल्म साबित हुई है। गोल्ड के जरिये अक्षय कुमार नौवीं बार 100 करोड़ क्लब में शामिल हुए हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 05 Sep 2018 04:15 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 11:58 AM (IST)
Box Office:...और हिट हो गई अक्षय कुमार की गोल्ड, अब तक बरस चुके हैं इतने करोड़
Box Office:...और हिट हो गई अक्षय कुमार की गोल्ड, अब तक बरस चुके हैं इतने करोड़

मुंबई। स्वतन्त्र भारत के पहले ओलम्पिक गोल्ड की कहानी पर बनी अक्षय कुमार की गोल्ड के लिए बॉक्स ऑफ़िस के खेल में हिट साबित हो गई है। फिल्म ने तीसरे सप्ताह तक 107 करोड़ से अधिक का कलेक्शन कर लिया है।

loksabha election banner

रीमा कागती के निर्देशन में स्वतंत्र भारत के पहले हॉकी ओलम्पिक गोल्ड की कहानी पर बनी फिल्म गोल्ड ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर अपना तीसरा हफ्ता पूरा कर लिया है। इस साल 15 अगस्त पर रिलीज़ हुई गोल्ड ने इस मंगलवार को 35 लाख रूपये का कलेक्शन किया और अब कुल कमाई 107 करोड़ 37 लाख रूपये हो गई है। फिल्म ने तीसरे हफ़्ते में तीन करोड़ 37 लाख रूपये का बिज़नेस किया है। फिल्म का पहला हफ़्ता नौ दिन का था और कमाई 89 लाख रूपये हुई थी जबकि दूसरे हफ़्ते में गोल्ड ने 14 करोड़ 70 लाख रूपये बटोरे। अक्षय कुमार की इस फिल्म को 25 करोड़ 25 लाख रूपये की बंपर ओपनिंग लगी थी।

ये अक्षय कुमार की एक और हिट फिल्म साबित हुई है। गोल्ड के जरिये अक्षय कुमार नौवीं बार 100 करोड़ क्लब में शामिल हुए हैं। अक्षय ने अब तक कभी 200 करोड़ क्लब में प्रवेश नहीं किया लेकिन 100 करोड़ की लिस्ट ऐसी है -

टॉयलेट एक प्रेम कथा - 133.60 करोड़ रूपये

रुस्तम - 127.42 करोड़ रूपये

एयर लिफ्ट 129 करोड़ रूपये

राऊडी राठौर 129 करोड़ रूपये

जॉली एलएलबी 2 – 117 करोड़ रूपये

हाउसफुल 3 – 109 करोड़ रूपये

हॉलीडे – 112 करोड़ 65 लाख रूपये

हाउसफुल 2 – 114 करोड़ रूपये

करीब 80 करोड़ रूपये में बनी और 3000 से अधिक स्क्रीन्स में रिलीज़ हुई गोल्ड इस साल की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग है और अक्षय कुमार के करियर में पहले दिन सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म भी। फिल्म की कहानी साल 1948 में लंदन में हुए ओलम्पिक गेम्स में भारतीय हॉकी टीम के स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में हॉकी का पहला ओलम्पिक गोल्ड लाने की है। गोल्ड में अक्षय कुमार उसी भारतीय हॉकी टीम के ज्वॉइंट मैनेजर तपन दास की भूमिका में हैं। साथ में मौनी रॉय, कुणाल कपूर, विनीत कुमार सिंह और अमित साध भी हैं।

यह भी पढ़ें: Box Office: चीन में सुल्तान की पांच दिन में इतनी कमाई की आप यकीन नहीं करेंगे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.