Move to Jagran APP

Box Office: दर्शकों की 'मनमर्ज़ियां'- 'मित्रों' से नहीं निभायी यारी, प्यार को तरसी 'लव सोनिया'

मनमर्ज़ियां का चलना अभिषेक के लिए बेहद ज़रूरी है। अपने करियर को लेकर सजग हुए अभिषेक ने बड़े सोच विचार के बाद मनमर्ज़ियां की है। जेपी दत्ता की पलटन भी उन्होंने छोड़ी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 04:31 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 12:23 PM (IST)
Box Office: दर्शकों की 'मनमर्ज़ियां'- 'मित्रों' से नहीं निभायी यारी, प्यार को तरसी 'लव सोनिया'
Box Office: दर्शकों की 'मनमर्ज़ियां'- 'मित्रों' से नहीं निभायी यारी, प्यार को तरसी 'लव सोनिया'

मुंबई। गणेश उत्सव के पहले शुक्रवार को छोटी बड़ी नौ फ़िल्में रिलीज़ हुई हैं, जिनमें से तीन फ़िल्मों की चर्चा अधिक रही। ये फ़िल्में हैं 'मनमर्ज़ियां', 'लव सोनिया' और 'मित्रों'। इन तीनों फ़िल्मों में 'मनमर्ज़ियां' ने सबसे अच्छा कलेक्शन किया है, मगर वो भी उम्मीद से कम है।

loksabha election banner

आम तौर पर अपराध जगत की इंटेंस कहानियों पर फ़िल्में बनाते रहे अनुराग कश्यप इस बार इश्क़ के दरिया में कूद पड़े और 'मनमर्ज़ियां' बना डालीं। अभिषेक बच्चन, तापसी पन्नू और 'संजू' से स्टार बने विक्की कौशल मुख्य भूमिकाओं में नज़र आये। फ़िल्म को समीक्षकों ने भी अच्छे नंबर दिये, मगर इसके बावजूद फ़िल्म दर्शकों को खींचने में अधिक कामयाब नहीं हुई। ट्रेड सूत्रों के अनुसार, 'मनमर्ज़ियां' ने पहले दिन 3.52 करोड़ का कलेक्शन किया है, जो उम्मीद से कम है। स्टार कास्ट और निर्देशक की इमेज के चलते माना जा रहा था कि फ़िल्म 5-6 करोड़ की ओपनिंग लेगी, मगर दर्शकों की मर्ज़ी के आगे 'मनमर्ज़ियां' नहीं चली। हालांकि फ़िल्म को लेकर अच्छे रिव्यूज़ के चलते शनिवार और रविवार को इसके चलने के आसार हैं और फेस्टिव वीकेंड में दर्शक 'मनमर्ज़ियां' की तरफ़ मुड़ सकते हैं। 

'मनमर्ज़ियां' का चलना अभिषेक के लिए बेहद ज़रूरी है। अपने करियर को लेकर सजग हुए अभिषेक ने बड़े सोच विचार के बाद 'मनमर्ज़ियां' की है। जेपी दत्ता की 'पलटन' भी उन्होंने इसके लिए छोड़ी थी। अभिषेक पूरे दो साल बाद बड़े पर्दे पर लौटे हैं।  

इस शुक्रवार एक और बेहद चर्चित फ़िल्म आयी- 'लव सोनिया'। तबरेज़ नूरानी निर्देशित 'लव सोनिया' मानव तस्करी के संवेदनशील मुद्दे को हाइलाइट करती एक विचारोत्तेजक फ़िल्म है, जिसमें मनोज बाजपेयी और राजकुमार राव से लेकर मृणाल ठाकुर, फ्रीडा पिंटो, रिचा चड्ढा और हॉलीवुड अदाकारा डेमी मूर तक ने अहम किरदार निभाये हैं। कई इंटरनेशनल फेस्टिवलों में सराही जा चुकी 'लव सोनिया' को भारतीय दर्शकों ने लगभग नकार दिया है। फ़िल्म को महज़ 30 लाख रुपए का कलेक्शन पहले दिन मिला है। 

अब बात 'मित्रों' की। नितिन कक्कड़ निर्देशित 'मित्रों' एक कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म है, जिसमें जैकी भगनानी और कृतिका कामरा ने लीड रोल्स निभाये हैं। टीवी एक्ट्रेस कृतिका का यह डेब्यू है। 'मित्रों' को मिले-जुले रिव्यूज़ मिले हैं, मगर बॉक्स ऑफ़िस पर दर्शकों के फ़ैसले में कोई मिलावट नहीं है। उन्होंने जैकी की 'मित्रों' से कोई यारी नहीं निभायी और फ़िल्म को पहले दिन 50 लाख ही मिल सके। ज़ाहिर है कि 'मनमर्ज़ियां' ही कुछ कर दिखाने की स्थिति में है। पिछले शुक्रवार को भी बॉक्स ऑफ़िस का मिज़ाज कुछ ऐसा ही रहा, जब रिलीज़ हुईं फ़िल्मों को बेहद निराशाजनक ओपनिंग मिली थी।

7 सितम्बर को 'पलटन' और 'लैला मजनू' रिलीज़ हुई थीं, जिन्हें दर्शकों ने पूरी तरह नकार दिया था। एक हफ़्ते बाद जेपी दत्ता निर्देशित 'पलटन' सिर्फ़ 7.19 करोड़ ही हासिल कर सकी है, वहीं इम्तियाज़ अली निर्देशित 'लव सोनिया' को 2.89 करोड़ मिल सके। बॉक्स ऑफ़िस अभी तक 'स्त्री' के जादू में बंधा है, जो 31 अगस्त को रिलीज़ हुई थी और 15 दिनों में 97.67 करोड़ जमा कर चुकी है। अमर कौशिक निर्देशित फ़िल्म में राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बैनर्जी ने मुख्य किरदार निभाये हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.