Move to Jagran APP

Zeenat Aman: 'उन्हें लगता था मेरे लायक कोई मर्द है ही नहीं', जब घर से भागने पर टूट गई थीं जीनत अमान की मां

जीनत अमान ने अपनी मां सिंडा से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताईं। अभिनेत्री ने मां के साथ अपने पिता अमानउल्ला खान और जर्मन सौतेले पिता अंकल हेंज की तस्वीरें भी शेयर की। जीनत अमान ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें हर मोड़ पर सपोर्ट किया। यहां तक कि जब उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी तो उनकी मां अपना कामकाज छोड़ बेटी को आगे बढ़ाने में जुट गईं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Published: Wed, 24 Apr 2024 08:19 AM (IST)Updated: Wed, 24 Apr 2024 08:19 AM (IST)
जीनत अमान ने मां को किया याद, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। गुजरे दौर की अभिनेत्री जीनत अमान एक बार फिर चर्चा बटोर रही हैं। एक्ट्रेस हर हफ्ते फैंस के साथ अपनी यादों का पिटारा साझा करती हैं। इस बार जीनत अमान ने अपनी मां सिंडा से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें बताईं। अभिनेत्री ने मां के साथ अपने पिता अमानउल्ला खान और जर्मन सौतेले पिता अंकल हेंज की तस्वीरें भी शेयर की।

loksabha election banner

जीनत अमान ने बताया कि उनकी मां ने उन्हें हर मोड़ पर सपोर्ट किया। यहां तक कि जब उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाने की ठानी तो, उनकी मां अपना कामकाज छोड़ बेटी को आगे बढ़ाने में जुट गईं।

यह भी पढ़ें- Zeenat Aman और मुमताज की 'लिव इन रिलेशनशिप' लड़ाई में कूदीं सायरा बानो, शादी के बिना साथ रहने पर रखी अपनी राय

जीनत की यादों का पिटारा

जीनत अमान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। अभिनेत्री को ये फोटो उनके एक चाहने वाले ने भेजी हैं। तस्वीरों को शेयर करते हुए जीनत अमान ने कहा, "हर रविवार को एक डेडीकेटेड फैन मुझे अपने कलेक्शन से पुरानी तस्वीरें भेजता है। इस रविवार को उसने मुझे मेरी मां की ये दो तस्वीरें भेजीं। इनमें पहली फोटो मेरे पिता अमानुल्लाह खान और दूसरी फोटो मेरे जर्मन सौतेले पिता अंकल हेंज के साथ खींची गई थीं। इस दुनिया में मेरी मां जैसा कोई दूसरी महिला नहीं। वह प्यारी, सुंदर और चतुर महिला थीं।''

जीनत के लिए मां ने छोड़ा करियर

उन्होंने आगे कहा, "50 के दशक में मेरे माता-पिता के अलग होने के बाद, मेरी मां ने खुद को बिजनेस सिखाया और एक कामकाजी महिला बन गईं। उन्होंने मुझे सबसे अच्छे बोर्डिंग स्कूलों में भेजा और कभी भी मुझसे मिलने का मौका नहीं छोड़ती थीं, जहां वो ढेर सारा सामान लेकर पहुंचती थीं। जब मैंने अभिनय में अपना करियर बनाने का मन बना लिया तो, उन्होंने मेरी मैनेजर बनने के लिए अपना काम छोड़ दिया। उन्होंने मेरे कॉन्ट्रैक्ट्स संभाले, मेरी कमाई का इन्वेस्ट किया, मेरे लिए टिफिन पैक किए, मेरी लाइनें बोली, मेरे स्टाइल को इंस्पायर किया और मेरे कॉन्फिडेंस को बढ़ाया। उन्होंने ये सब मुंबई में अपनी सोशल लाइफ मेंटेन करने के साथ किया।"

सिर्फ इस बात पर होती थी लड़ाई

जीनत अमान ने ये भी बताया कि उनकी मां किसी मर्द को उनके बराबरी में नहीं देखती थी। उन्होंने लिखा, "मम्मी को लगता था कि कोई भी मर्द मेरे लायक नहीं है और ये सिर्फ एक चीज थी जिस पर हमारा झगड़ा होता था। फिर भी अगर मैं कभी उदास होती थी, तो नेपियन सी रोड के पास हमारे अपार्टमेंट में मैं उनके बिस्तर में पहुंच जाती थी, उनके बगल में लेट जाती थी और उसका हाथ पकड़ लेती, हमारे बीच कोई बात नहीं होती थी, लेकिन मेरे अंदर का तूफान शांत हो जाता था और मैं सुरक्षित महसूस करने लगती थी।"

यह भी पढ़ें- Zeenat Aman को लेकर दिए बयान से पलटीं मुमताज, Live In Relationship वाली बात पर दी सफाई, मांगी माफी

View this post on Instagram

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

जब घर से भाग गई थीं जीनत

जीनत अमान ने उस वक्त के बारे में भी बताया जब वो घर से भाग गई थीं और एक्ट्रेस की इस हरकत से उनकी मां का दिल टूट गया था। जीनत ने कहा, "ये सच है कि जब मैं भाग गई तो मैंने उनका दिल थोड़ा तोड़ दिया था, लेकिन ये मेरे पहले बेटे के पैदा होने के साथ ठीक हो गया, दोनों का बर्थडे एक ही दिन होता है। जब 1995 में मां का निधन हुआ, तो मुझे ऐसा लगा जैसे मेरे ऊपर से किसी ने सुरक्षा की चादर खींच ली हो। ये तस्वीरें अब मेरे लिए और भी ज्यादा खास बन गई हैं, क्योंकि मैं केवल अपनी यादों में ही उनकी सुकुन भरी छांव में लौट सकती हूं।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.