Move to Jagran APP

Kunal Kamra Ban: कौन हैं कुणाल कामरा, जिन पर तीन एयरलाइंस ने लगा दिया है बैन

Kunal Kamra Ban कामरा सबसे पहले अपने शो शट्अप या कुणाल से लोगों की नज़र में आए। इससे पहले स्टैंडअप करने वाले कामरा ने यूट्यूब पर इंटरव्यू करना शुरू किया।

By Rajat SinghEdited By: Published: Wed, 29 Jan 2020 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jan 2020 03:00 PM (IST)
Kunal Kamra Ban:  कौन हैं कुणाल कामरा, जिन पर तीन एयरलाइंस ने लगा दिया है बैन
Kunal Kamra Ban: कौन हैं कुणाल कामरा, जिन पर तीन एयरलाइंस ने लगा दिया है बैन

नई दिल्ली, जेएनएन। Kunal Kamra Ban: स्टैंडअप कॉमेडियन कुणाल कामरा ने टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी के साथ हवाई सफर में अभद्रता की। जिसके चलते एक के बाद एक तीन एयरलाइंस ने उन पर बैन लगा दिया। पहले इंडिगो एयरलाइन ने बैन किया। इसके बाद एयर इंडिया और फिर स्पाइसजेट ने भी बैन कर दिया। कामरा पहली बार विवादों में नहीं आए हैं, बल्कि उनका विवादों के साथ चोली-दामन का रिश्ता है। 

loksabha election banner

कामरा सबसे पहले अपने शो 'शट्अप या कुणाल' से लोगों की नज़र में आए। इससे पहले स्टैंडअप करने वाले कामरा ने साल 2017 में यूट्यूब पर इंटरव्यू करना शुरू किया था। कामरा ने इस शो में कई पत्रकार और नेताओं को बुलाया। कामरा के शो में रवीश कुमार,असदुद्दीन ओवैसी, कन्हैया कुमार, उमर खालिद, शेहला रशीद, जिग्नेश मेवाणी, अरविंद केजरीवाल, जावेद अख़्तर और प्रियंका चतुर्वेदी जैसी कई लोग शामिल हो चुके हैं। 

इसे पहले साल 2019 में कामरा ने नेता शशि थरूर को बतौर कॉमेडियन लॉन्च किया। अमेज़न प्राइम वीडियो के शो 'वन माइक स्टैंड' में कामरा ने ही थरूर को मेंटॉर किया। इस शो में थरूर के अलावा तापसी पन्नू और रिचा चड्ढा जैसे बॉलीवुड एक्ट्रेस भी कॉमेडी करती नज़र आई थीं। 

कामरा राजनीतिक व्यंग्यों को लेकर सुर्खियां बटोरते रहे हैं। इसके अलावा उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर भी आपको ऐसे पोस्ट मिल जाएंगे, जो विवादित की श्रेणी में आते हैं। साल 2018 में उन्होंने एक बार अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया था। इसके पीछे की वजह एक जोक था, जिसमें धार्मिक कमेंट किया गया था। इस दौरान मुंबई में उन्हें अपार्टमेंट खाली करने को भी कहा गया था। साल 2019 में कामरा के दो शो में गुजरात में विवाद के चलते रद्द भी कर दिए गए थे। 

इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में कामरा ने विवादों को लेकर अपना पक्ष रखा था। उन्होंने कहा था कि मैं कोई पत्रकार या एक्टिविस्ट नहीं हूं, जो कुछ बदलना चाहता है। मैं बस एक कंटेंट क्रिएटर हूं और यह सब एक शानदार कंटेंट है। मैं इन पर अपने विचार रखता हूं, जो कि एक तरफा हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.