Move to Jagran APP

जब आमिर खान ने AIB रोस्ट में भाग लेने के लिए करण जौहर-अर्जुन कपूर को सुनाई थी खरी-खोटी

आमिर खान प्रोडक्शन की डेल्ही बेली को रिलीज हुए पूरे 10 साल हो चुके हैं। फिल्म के गाने भाग डीके बोस ने काफी विवाद खड़ा कर दिया था। आमिर खान हमेशा साफ सुथरी फिल्मों की वकालत करते हैं पर उनकी इस फिल्म ने सारी हदें पार कर दी थी।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 12:55 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 12:55 PM (IST)
जब आमिर खान ने AIB रोस्ट में भाग लेने के लिए करण जौहर-अर्जुन कपूर को सुनाई थी खरी-खोटी
Image Source: Aamir khan, Karan Johar, Arjun Kapoor Insta

नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर खान प्रोडक्शन की डेल्ही बेली को रिलीज हुए पूरे 10 साल हो चुके हैं। इस फिल्म के एक गाने ने 'भाग डीके बोस' ने काफी विवाद खड़ा कर दिया था। वैसे तो आमिर खान हमेशा सोसाइटी में साफ सुथरी फिल्मों की वकालत करते हैं पर उनकी इस फिल्म ने सारी हदें पार कर दी थी। आपको बता दें कि साल 2015 में एआईबी नॉकआउट इवेंट से आमिर इतने नाराज थे कि उन्होंने इसमें भाग लेने के लिए करण जौहर और अर्जुन कपूर को 'डांटा' दिया।

loksabha election banner

2015 के एक कार्यक्रम में, आमिर खान ने स्वीकार किया कि उन्होंने रोस्ट नहीं देखा था, जिसमें कई लोकप्रिय कॉमेडियन अर्जुन कपूर और रणवीर सिंह के साथ-साथ पूरे बॉलीवुड का मजाक बना रहे थे। आमिर ने इसे 'हिंसक' करार दिया था। 

करण और अर्जुन मेरे दोस्त हैं और मैंने उन्हें डांटा और कहा...

आमिर ने कहा, 'मैं आपको हिंसा दिखाना पसंद नहीं करता। मुझे यकीन है कि शो को पसंद करने वाले बहुत सारे युवा हैं। मेरी राय है कि यह एक हिंसक शो था। करण (जौहर) और अर्जुन (कपूर) मेरे दोस्त हैं और मैंने उन्हें डांटा और कहा कि मैं इससे इंप्रेस नहीं हूं। मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो गालियों और खराब भाषा पर हंस सके, मुझे लगता है कि मैं उस उम्र को पार कर चुका हूं। मैं 14 साल का नहीं हूं जो गालियों पर हंसेगा। मैं प्रभावित नहीं हूं। उन्होंने जो किया उससे मुझे व्यक्तिगत रूप से दिक्कत है, इसलिए मैंने शो नहीं देखा। मुझे लगा कि यह मेरे टाइप का शो नहीं है, इसलिए मैंने इसे नहीं देखा।'

हमारी समाज के प्रति भी कुछ जिम्मेदारियां हैं

आमिर ने आगे कहा- मैंने अभी तक रोस्ट को नहीं देखा है, लेकिन मैंने इसके बारे में बहुत कुछ सुना है। और मैंने उसकी 2-3 क्लिप देखीं, मैं उससे बहुत ज्यादा निराश हुआ। मैं पूरी तरह से अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में विश्वास करता हूं, कोई समस्या नहीं है, लेकिन हमें यह समझना होगा कि हम सभी की कुछ जिम्मेदारियां हैं। जब मैंने सुना कि मुझे क्या बताया जा रहा है तो मुझे लगा कि यह बहुत हिंसक घटना है। मुझे ऐसी चीजें पसंद नहीं हैं। हिंसा का अर्थ केवल शारीरिक ही नहीं, मौखिक भी हो सकता है। जब आप किसी का अपमान करते हैं, तो आप हिंसा को कायम रखते हैं। जब आप किसी को गाली दे रहे हैं या अपमान कर रहे हैं, तो आप दुनिया को दिखा रहे हैं कि आप कितने हिंसक हैं।

अपनी फिल्म डेल्ही बेली के बारे में आमिर ने कहा कि, 'मैंने डेल्ही बेली जैसी फिल्म भी बनाई है जिसे ए सर्टिफिकेट मिला है। मैं खुद लोगों को बता रहा हूं कि यह एक एडल्ट फिल्म है। फिल्म में अपशब्द हैं इसलिए अगर आपको ऐसी चीजें पसंद नहीं हैं तो कृपया न आएं।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.