Move to Jagran APP

'दूरदर्शन' के इस धारावाहिक से करण जौहर ने किया था एक्टिंग डेब्यू, अब देखकर हो जाते हैं शर्मिंदा

Karan Johar Doordarshan Video करण की इस एक्टिंग पारी का ज़िक्र रितेश देशमुख और साजिद ख़ान के टॉक शो यारों की बारात में भी आया था जब करण इसमें बतौर मेहमान शामिल हुए थे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 01:04 PM (IST)Updated: Thu, 28 May 2020 10:03 AM (IST)
'दूरदर्शन' के इस धारावाहिक से करण जौहर ने किया था एक्टिंग डेब्यू, अब देखकर हो जाते हैं शर्मिंदा
'दूरदर्शन' के इस धारावाहिक से करण जौहर ने किया था एक्टिंग डेब्यू, अब देखकर हो जाते हैं शर्मिंदा

नई दिल्ली, जेएनएन। 25 मई को 48 साल के हुए निर्माता-निर्देशक करण जौहर ने एक्टिंग की पारी भी खेली है। हालांकि निर्माण और निर्देशन के मुकाबले उनकी एक्टिंग के चर्चे कम होते हैं। आम तौर पर माना जाता है कि करण ने शाह रुख़ ख़ान और काजोल की फ़िल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे में कैमियो से एक्टिंग की शुरुआत की थी। 

loksabha election banner

इसके बाद अनुराग कश्यप की फ़िल्म बॉम्बे वेल्वेट में नेगेटिव किरदार निभाकर बतौर फुल टाइम एक्टर अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवाई, मगर आपको जाकर हैरानी होगी कि करण इससे पहले भी कैमरे का सामना बतौर फुल टाइम एक्टर कर चुके थे।

दरअसल, करण ने 14-15 साल की उम्र में दूरदर्शन पर प्रसारित हुए धारावाहिक इंद्रधनुष में लीड रोल निभाया था। टाइम ट्रैवल की थीम पर बने इस साइंस फिक्शन धारावाहिक में करण के किरदार का नाम श्रीकांत था। 

करण की इस एक्टिंग पारी का ज़िक्र रितेश देशमुख और साजिद ख़ान के टॉक शो यारों की बारात में भी आया था, जब करण इसमें बतौर मेहमान शामिल हुए थे। उनके जन्मदिन के मौक़े पर इंस्टाग्राम पर यह अपलोड किया गया है, जिसमें वो इंद्रधनुष में काम करने के बारे में बता रहे हैं। करण ने बताया कि वो उस समय 14-15 साल के थे। जब यह सीरियल प्रसारित हुआ था वो कॉलेज सेकंड ईयर में जा चुके थे। 

 

View this post on Instagram

On Karan Johar's birthday, here is something unknown about him.

A post shared by Latest Bollywood Videos (@bollywoodlatestvideos) on

करण यह वीडियो देखकर शर्मिंदा होने की एक्टिंग भी करते हैं। इंद्रधनुष को आनंद महेंद्रू ने डायरेक्ट और प्रोड्यूस किया था। उधर, 25 मई को करण को जन्मदिन पर तमाम सेलेब्स ने बधाई भी दी। करीना कपूर ख़ान ने अपनी एक पुरानी तस्वीर करण के साथ साझा की। 

 

View this post on Instagram

Gosh we were so then and now even more... To Forever, my friend... Happy birthday ❤️

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan) on

काजोल को करण कभी अपना लकी चार्म मानते थे और उनके द्वारा निर्देशित फ़िल्मों में काजोल की भूमिका ज़रूर रहती थी। कभी ख़ुशी कभी ग़म, कुछ कुछ होता है और माई नेम इज़ ख़ान में करण के साथ काम कर चुकीं काजोल ने लिखा- हैप्पी बर्थडे करण जौहर। तुम्हें वर्चुअली अनपॉप्यूलेटेड जन्मदिन की बधाई। क्योंकि अनपॉप्यूलेटेड इस समय ट्रेंड में हैं।

करण जौहर ने बतौर डायरेक्ट अपना करियर कभी ख़ुशी कभी ग़म फ़िल्म से शुरू किया था, जिसमें अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, शाह रुख़ ख़ान, काजोल, रितिक रोशन और करीना कपूर ख़ान ने मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं। उनकी अगली डायरेक्टोरियल फ़िल्म तख़्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.