Move to Jagran APP

WAR Box Office Collection Overseas: रितिक-टाइगर ने सलमान ख़ान से छीना ओवरसीज़ में कमाई का रिकॉर्ड

WAR Box Office Collection Overseas ओवरसीज़ में अब तक सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्म का रिकॉर्ड सलमान ख़ान की भारत के नाम था जिसे वॉर ने पीछे छोड़ दिया है। पढ़िए पूरी रिपोर्ट...

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 01:08 PM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 07:30 PM (IST)
WAR Box Office Collection Overseas: रितिक-टाइगर ने सलमान ख़ान से छीना ओवरसीज़ में कमाई का रिकॉर्ड
WAR Box Office Collection Overseas: रितिक-टाइगर ने सलमान ख़ान से छीना ओवरसीज़ में कमाई का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म वॉर घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर 2019 की सबसे बड़ी फ़िल्म बनने की दहलीज़ पर खड़ी है और अब ओवरसीज़ में भी वॉर ने बाज़ी मार ली है। वॉर ने ओवरसीज़ में सबसे अधिक कमाई करने का रिकॉर्ड किसी और से नहीं, बल्कि बॉलीवुड के दबंग सलमान ख़ान से छीना है। ओवरसीज़ में सबसे अधिक कमाई करने वाली फ़िल्मों की सूची में रितिक की अब दो फ़िल्में शामिल हैं।

loksabha election banner

ट्रे़ड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, वॉर ने दूसरे वीकेंड के बाद ओवरसीज़ में 11.2 मिलियन डॉलर यानि लगभग 79.80 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है। इसके साथ वॉर 2019 की Highest Grosser Movie in Overseas बन गयी है। अमेरिका और कनाडा में फ़िल्म ने 3.641 मिलियन डॉलर, यूएई-जीसीसी में 4.060 मिलियन डॉलर और ब्रिटेन में 729000 डॉलर का कलेक्शन किया है।

अब अगर इस साल रिलीज़ हुई फ़िल्म के ओवरसीज़ कलेक्शंस की बात करें तो वॉर के बाद सलमान की भारत है, जिसने 10.71 मिलियन डॉलर यानि लगभग 76 करोड़ रुपये ओवरसीज़ से बटोरे थे। तीसरे स्थान पर गली बॉय है, जिसने 10.25 मिलियन डॉलर (लगभग 72.73 करोड़ रुपये) जमा किये थे।

उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक इस लिस्ट में चौथे स्थान पर है, जिसने देश के साथ ओवरसीज़ में भी अपना कमाल दिखाया। फ़िल्म ने ओवरसीज़ में 7.46 मिलियन डॉलर यानि लगभग 52.92 करोड़ रुपये का कारोबार किया। कलंक ने ओवरसीज़ में 7.46 मिलियन डॉलर यानि लगभग 50.87 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था और पांचवें स्थान पर है। अक्षय कुमार की मिशन मंगल ने ओवरसीज़ में 7.10 मिलियन डॉलर (लगभग 50.38 करोड़ रुपये) का कलेक्शन किया। यह फ़िल्म छठे स्थान पर रही। 

घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर गदर मचाने वाली कबीर सिंह ने ओवरसीज़ में 6.95 मिलियन डॉलर यानि लगभग 49.31 करोड़ रुपये जमा किये और सातवें स्थान पर है। अजय देवगन की टोटल धमाल ओवरसीज़ कलेक्शंस की लिस्ट में आठवें स्थान पर है। इस फ़िल्म ने 6.53 मिलियन डॉलर यानि क़रीब 46.33 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। रितिक रोशन की सुपर 30 ओवरसीज़ कलेक्शंस के मामले में नौवें स्थान पर है। इस फ़िल्म ने 3.5 मिलियन डॉलर (लगभग 24.83 करोड़ रुपये) जमा किये। 

शाह रुख़ ख़ान के प्रोडक्शन में बनी अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर फ़िल्म बदला ने ओवरसीज़ में 4.68 मिलियन डॉलर (लगभग 33.20 करोड़ रुपये) का कलेक्शन करके दसवां स्थान हासिल किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.