Move to Jagran APP

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने फारूक अब्दुल्ला के बयान पर दी प्रतिक्रिया, वीडियो शेयर कर कहा- ‘आप सही बोल रहे हैं’

मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि ये सच हो सकता है। एक मुसलमान एक हिंदु को मार देगा और फिर उसके खून को चावल में डाल कर अपनी पत्नी को इसे खाने के लिए कहेगा। क्या आपको लगता है कि हम इतने नीचे गिर गए हैं।

By Nitin YadavEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 07:49 PM (IST)Updated: Wed, 18 May 2022 08:33 AM (IST)
विवेक रंजन अग्निहोत्री ने फारूक अब्दुल्ला के बयान पर दी प्रतिक्रिया, वीडियो शेयर कर कहा- ‘आप सही बोल रहे हैं’
Vivek Ranjan Agnihotri, The Kashmir Files, Farooq Abdullah, Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री अपनी फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की कहानी से काफी सुर्खियां हासिल की थी। अब उन्होंने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को बैन करने वाले एक बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कटाक्ष किया है।

loksabha election banner

फारूक अब्दुल्ला के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्विटर पर लिखा, सही बोला फारूक अब्दुल्ला साहब ने 'द कश्मीर फाइल्स' होती तो ना होता हिंदुओं का नरसंहार। वो तो आपके बाशिंदों ने मेरी फिल्म से रलिव, गालिव या चलिव के नारे सीख लिए वरना उन मासूमों को तो बोलना भी नहीं आता था। पाकिस्तान के झंडे भी इसी फिल्म ने लगाए थे।

दरअसल, अब्दुल्ला ने सोमवार को मुस्लिम समुदाय को गलत तरीके से पेश करने के लिए द कश्मीर फाइल्स को बैन करने की मांग की थी। उन्होंने कहा, मैंनें उन्हें उस फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बारे में भी बताया। मैंने उनसे पूछा कि क्या उन्हें लगता है कि ये सच हो सकता है। एक मुसलमान एक हिंदु को मार देगा और फिर उसके खून को चावल में डाल कर अपनी पत्नी को इसे खाने के लिए कहेगा। क्या आपको लगता है कि हम इतने नीचे गिर गए हैं।

उन्होंने वीडियो में आगे कहा, हमारे युवा इस बात को लेकर काफी गुस्से में हैं कि, हमें फिल्म में इस प्रकार से दिखाया गया है। देश भर में मुसलमानों के साथ हुए अन्याय हमारे युवाओं में भी उंमाद पैदा हो रहा है। ऐसी फिल्मों को बंद किया जाना चाहिए।

सच्ची घटना से प्रेरित है फिल्म

विवेक रंजन अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स 80 के दशक के अंत और 90 के शुरुआती सालों में कश्मीर के अंदर हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार और एक समुदाय द्वारा किए गए अत्याचारों को बयां करती हैं। फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकारों ने मुख्य भूमिका निभाई है। ये फिल्म 11 मार्च, 2022 को सिनेमाघरों पर रिलीज हुई थी। फिल्म द कश्मीर फाइल्स अब तक रिकॉर्ड तोड़़ कमाई कर चुकी है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.