Move to Jagran APP

'संजू' को 25 साल से प्रमोट कर रहे हैं अक्षय और सलमान, ख़बर पढ़िए सब समझ जाएंगे

जब 1993 में मुंबई ब्लास्ट के बाद संजय दत्त अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में फंसे थे। तब पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री संजय दत्त के समर्थन में एकजुट हो गयी थी...

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 29 Jun 2018 11:51 AM (IST)Updated: Sun, 01 Jul 2018 09:07 AM (IST)
'संजू' को 25 साल से प्रमोट कर रहे हैं अक्षय और सलमान, ख़बर पढ़िए सब समझ जाएंगे
'संजू' को 25 साल से प्रमोट कर रहे हैं अक्षय और सलमान, ख़बर पढ़िए सब समझ जाएंगे

मुंबई। संजू सिनेमाघरों में पहुंच गयी है और आप में से कई लोग फ़िल्म देख भी चुके होंगे। इस बीच इंटरनेट पर एक बेहद दिलचस्प तस्वीर वायरल हो रही है। तस्वीर लगभग 25 साल पुरानी है और बॉलीवुड के चार बड़े एक्टर्स अजय देवगन, सैफ़ अली ख़ान, सलमान ख़ान और अक्षय कुमार नज़र आ रहे हैं। ख़ास बात यह है कि सैफ़, सलमान और अक्षय के हाथों में प्लेकार्ड हैं, जिन पर लिखा है- Sanju We Are With U (संजू हम तुम्हारे साथ हैं) 

loksabha election banner

इंटरनेट पर इन दिनों फोटोशॉप के ज़रिए कई ऐसी तस्वीरें भी सर्कुलेट होती रहती हैं, जो असली जैसी दिखती हैं, मगर होती नहीं। इसीलिए पहली नज़र में यह तस्वीर फ़र्ज़ी या किसी फैन के दिमाग़ की उपज लगती है, क्योंकि 'संजू' तो 2018 की फ़िल्म है, ऐसे में 25 साल पहले इस फ़िल्म को बॉलीवुड स्टार्स कैसे सपोर्ट कर सकते हैं। मगर, सच्चाई यह है कि यह तस्वीर बिल्कुल असली है और तब की है, जब 1993 में मुंबई ब्लास्ट के बाद संजय दत्त अवैध रूप से हथियार रखने के मामले में फंसे थे। तब पूरी फ़िल्म इंडस्ट्री संजय दत्त के समर्थन में एकजुट हो गयी थी और प्रदर्शनों के ज़रिए उन्हें सपोर्ट किया था। 

इस तस्वीर के अलावा उन दिनों की एक और तस्वीर इंटरनेट पर लौट आयी है, जिसमें बॉलीवुड की कई दिग्गज हस्तियां संजय के सपोर्ट में संजू वी आर विद यू लिखा प्लेकार्ड थामे खड़ी हैं। इनमें अनुपम खेर, यश चोपड़ा, यश जौहर, अमरीश पुरी, रज़ा मुराद, सुभाष घई, आशा पारेख, सायरा बानू, आदित्य पंचोली, शाह रुख़ ख़ान, अजय देवगन, जॉनी वॉकर, साजिद नाडियाडवाला, यूसुफ़ नाडियाडवाला को देखा जा सकता है। 

अब आप सारा माजरा समझ गये होंग। संजय दत्त की बायोपिक का शीर्षक भी 'संजू' है, क्योंकि यही संजय दत्त का निकनेम है। मां नर्गिस दत्त उन्हें घर पर संजू कहकर बुलाती थीं और बाद में यही नाम इंडस्ट्री में भी मशहूर हो गया। उस वक़्त इन तस्वीरों का एक ही मतलब था कि मुश्किल में फंसे संजय दत्त की मदद करना, मगर अब बायोपिक का टाइटल 'संजू' होने की वजह से ऐसा लगता है, जैसे इन तस्वीरों में फ़िल्म को प्रमोट किया जा रहा है।बहरहाल, संजू को राजकुमार हिरानी ने निर्देशित किया है। फ़िल्म में संजय के किरदार में रणबीर कपूर और उनके पिता सुनील दत्त के रोल में परेश रावल नज़र आएंगे। मां नर्गिस के किरदार में मनीषा कोईराला हैं। वहीं, पत्नी मान्यता दत्त का रोल दीया मिर्ज़ा निभा रही हैं। 

1 day to #Sanju!!! @hirani.rajkumar #RanbirKapoor @vvcfilms @foxstarhindi #RajkumarHiraniFilms #BestTeam

A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.