Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: कपिल शर्मा के सपोर्ट में आयी कविता कौशिक, लिखा इमोशनल नोट...

कपिल के बयान पर बवाल मचना शुरू हो गया और सियासी दलों से जुड़े लोग उनके बहिष्कार की बातें कर रहे हैं। मंगलवार को बॉयकॉट कपिल शर्मा हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 08:46 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 08:15 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: कपिल शर्मा के सपोर्ट में आयी कविता कौशिक, लिखा इमोशनल नोट...
Pulwama Terror Attack: कपिल शर्मा के सपोर्ट में आयी कविता कौशिक, लिखा इमोशनल नोट...

मुंबई। पुलवामा आतंकी हमले को लेकर दिये गये एक बयान की वजह से निशाने पर आये नवजोत सिंह सिद्धू को कथित तौर पर द कपिल शर्मा शो से निकाल दिया गया है और उनकी जगह अर्चना पूरन सिंह ने ले ली है। जब इस मुद्दे पर पहली बार कपिल शर्मा की प्रतिक्रिया आयी, तो हंगामा मच गया। कपिल ने साफ़ कहा है कि सिद्धू को शो से निकालना समस्या का समाधान नहीं है। कपिल के इस बयान के बाद सोशल मीडिया में उनके बॉयकॉट का अभियान शुरू हो गया तो कपिल के समर्थन में भी कुछ लोग कूद पड़े हैं।

loksabha election banner

FIR शो में चंद्रमुखी चौटाला का किरदार निभाकर लोकप्रिय हुईं टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने कपिल का पक्ष लेते हुए एक नोट लिखा है, जिसमें उन्होंने कपिल के बारे में कुछ इमोशनल बातें कही हैं। कविता के नोच के अनुसार- ''जिस कपिल शर्मा ने अपनी पर्सनल लाइफ़ में रोते हुए भी टीवी पर अपने फैंस को हंसाया, आज आप उसकी बात का, लहज़े का ग़लत मतलब निकाल रहे हैं? वो विवादों से पहले ही करोड़पति थे और किसी विदेशी लड़की से शादी करके बाहर सेटल हो सकते थे, मगर उन्होंने अपने बचपन के प्यार से वफ़ादारी दिखायी और शादी की। अपने देसी ह्यूमर से भारतीयों को हंसाने वापस शो शुरू किया। कम से कम समझने की कोशिश कीजिए कि वो क्या कह रहे हैं। पाकिस्तान इसके लिए हम पर हंस रहा होगा। वो शायद अपने यहां से किसी टैलेंट को उसके पॉलिटिकल दृष्टिकोण की वजह से बाहर नहीं करेगा। ऐसी गंभीर स्थिति में यह हमारी सरकार और फौज का काम है कि वो क्या निर्णय लेते हैं। अपने घरों के आरामदायक माहौल में बैठकर तय करना हमारा काम नहीं है। आपस में मत लड़ो।''

कपिल शर्मा ने क्या कहा था

कपिल शर्मा ने चंडीगढ़ में मीडिया से बातचीत करते हुए नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर अपनी बात रखी थी, जहां वो ड्रग्स के ख़िलाफ़ आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लेने गये हुए थे। कपिल ने सिद्धू मसले पर बोलते हुए कहा था- मुझे लगता है कि ठोस हल निकलना चाहिए। यह छोटी-छोटी चीज़ें होती हैं, उसके बैन कर दो उसको निकाल दो। अगर सिद्धू जी को शो से निकालने से इस मसले का हल हो जाता है तो सिद्धू जी ख़ुद ही समझदार हैं, ख़ुद ही चले जाएंगे। तो यह गुमराह किया जाता है लोगों को। हैशटैग चला देते हैं, बॉयकॉय सिद्धू या बायकॉट कपिल शर्मा शो। मुझे लगता है कि यार मुद्दे की बात करो और अगर वाकई में समस्या है तो उस पर फोकस करो। ना कि इधर उधर भटकाकर आप लोग यूथ का ध्यान डायवर्ट कर रहे हो, ताकि हम लोग असली मुद्दे से हट जाएं। 

कपिल के बयान पर बवाल मचना शुरू हो गया और सियासी दलों से जुड़े लोग उनके बहिष्कार की बातें कर रहे हैं। साथ ही चैनल को भी अनसब्सक्राइब करने की बात कर रहे हैं, जिस पर 'द कपिल शर्मा शो' प्रसारित किया जाता है। मंगलवार को बॉयकॉट कपिल शर्मा हैशटैग ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा। कपिल के इस बयान को सिद्धू ने भी इसका इम्पैक्ट आएगा कि नहीं हैशटैग के साथ शेयर किया।  

क्या कहा था सिद्धू ने

नवजोत सिंह सिद्धू ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद कहा था कि इस तरह के कायराना आतंकी हमलों के लिए पूरे देश को ज़िम्मेदार ठहराना ठीक नहीं है। आकंतवादियों का दीन औ मज़हब नहीं होता। दुनिया में अच्छे, बुरे और बदसूरत लोग हैं। हर संस्थान में ऐसे लोग हेते हैं। हर देश में ऐसे लोग होते हैं। जो बुरा है, उसे सज़ा दी जानी चाहिए, लेकिन किसी बुरे इंसान के कायरतापूर्ण काम के लिए सबको दोष देना ठीक नहीं।

लोगों ने सिद्धू के इस बयान को पाकिस्तान से सहानुभूति के तौर पर लिया, जिसकी वजह से इस पर सियासत गर्मा गयी और लोग सिद्धू के पीछे पड़ गये। सोशल मीडिया में सिद्धू का बॉयकॉट करने की आवाज़ें उठने लगीं। इसके बाद ख़बर आयी कि सिद्धू की शो से छुट्टी कर दी गयी है और अर्चना पूरन सिंह उनकी जगह लेंगी। मगर, जब बीते शनिवार के एपिसोड में सिद्धू फिर दिखायी दिये तो लोग एक बार फिर सोशल मीडिया में हंगामा करने लगे। रविवार के एपिसोड में आख़िरकार अर्चना नज़र आयीं।

अपने बयान की वजह से नहीं गये सिद्धू

इस बीच अर्चना के लगभग सात दिन पुराने वीडियो से खुलासा हुआ कि सिद्धू अगर यह बयान ना भी देते तो भी कपिल के शो से वो जाने वाले थे, क्योंकि अर्चना ने पुलवामा अटैक (14 फरवरी) से पहले ही द कपिल शर्मा शो की शूटिंग शुरू कर दी थी। अब सिद्धू के मसले पर कपिल के ताज़ा बयान से यही लग रहा है कि सिद्धू को द कपिल शर्मा शो से हटाया नहीं गया है, बल्कि वो अपने किसी काम की वजह से ख़ुद ही हटे हैं और आने वाले समय में उनकी वापसी हो सकती है।

यह भी पढ़ें: पुलवामा आतंकी हमले के बाद जानिए कपिल शर्मा शो से सिद्धू की विदाई का सच...

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को लेकर अब जो सिद्धू कह रहे हैं, 4 साल पहले वही बोले थे अक्षय


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.