Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan की वजह से हुआ था परवीन बाबी का ब्रेकअप, बॉलीवुड के इस विलेन को 4 साल तक किया डेट

परवीन बाबी (Parveen Babi) हिंदी सिनेमा की वो अभिनेत्री रही हैं जिनकी लव लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं रही है। इंडस्ट्री के कई बड़े अभिनेताओं के साथ उनके अफेयर के चर्चे थे। खलनायक की भूमिका के लिए फेमस डैनी डेंजोंगप्पा के साथ भी परवीन लंबे समय से तक रिलेशनशिप में रही हैं। लेकिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की वजह से उनका रिश्ता टूट गया था।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Fri, 22 Mar 2024 02:45 PM (IST)Updated: Fri, 22 Mar 2024 06:39 PM (IST)
बिग बी के कारण परवीन बाबी का हुआ ब्रेकअप (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा की वो अदाकारा जिसकी निजी जिंदगी फिल्मों से ज्यादा चर्चा में रही। इंडस्ट्री के तमाम सुपरस्टार के साथ उनके अफेयर ने जमकर सुर्खियां बटोरीं। वो अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि 80 के दशक की सुपरस्टार परवीन बॉबी (Parveen Bobby) थीं। बेशक परवीन हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनको लेकर रोचक किस्से कभी खत्म नहीं होंगे। 

loksabha election banner

खासतौर पर एक्टर डैनी डेंजोंगप्पा के साथ उनके प्यार के चर्चें जगजाहिर रहे। ये दोनों लंबे समय तक एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में भी रहे। लेकिन अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की वजह से इन दोनों का रिश्ता टूट गया आइए जानते हैं ऐसा आखिर क्यों किया। 

इस वजह से डैनी से टूटा परवीन का रिश्ता

डैनी डेंजोंगप्पा को हिंदी सिनेमा के खतरनाक विलेन के तौर पर जाना जाता है। लेकिन इनकी पर्सनल लाइफ को लेकर भी कई दिलचस्प किस्से मौजूद हैं। कुछ सालों पहले डैनी ने फिल्म पत्रिका फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में अपने और परवीन बाबी के रिश्ते पर खुलकर बात की थी।

करीब 4 साल तक मैं और परवीन एक दूसरे के साथ रिलेशनशिप में रहे थे। हम दोनों एक दूसरे के घर भी आया जाया करते थे। उससे पहले अमिताभ बच्चन और महेश भट्ट संग भी परवीन के अफेयर की खबरें भी सुर्खियों में थीं। हमने काफी समय अच्छी तरह से एक दूसरे के साथ बिताया। लेकिन बाद में परवीन बाबी पैरानॉयड सिजोफ्रेनिया से जूझने लगीं, जिसकी भनक मुझे नहीं थी। 

ये भी पढे़ं- 5 साल तक रिलीज के लिए तरसी, हुए कई बदलाव, जैसे-तैसे बन पाई Amitabh Bachchan और धर्मेंद्र की ये फिल्म

मैं और अमिताभ बच्चन काफी अच्छे दोस्त रहे हैं। लेकिन उस दौरान जब परवीन को इसके बारे में पता लगा तो वह शॉक्ड हो गईं। फिर एक दिन मैं उनके घर गया तो उन्होंने दरवाजा नहीं खोला और जोर से चिल्लाते हुए बोलीं चले जाओ यहां से, तुम अमिताभ के एजेंट हो और फिर वहां से हमारा रिश्ता हमेशा-हमेशा के लिए टूट गया। 

इन फिल्मों में अमिताभ के साथ दिखीं परवीन

उस जमाने में डैनी से पहले अमिताभ बच्चन के साथ परवीन बाबी के रिश्ते की खबरें काफी तेज थीं। बताया जाता है कि कई सालों तक ये दोनों एक दूसरे को डेट करते रहे।

इसके अलावा मजबूर, दीवार और शान जैसी कुल 8 फिल्मों में इन दोनों की ऑन स्क्रीन जोड़ी सफल साबित हुई। 

ये भी पढ़ें- Parveen Babi Death Anniversary: 'मजबूर' से 'महान' तक, इन फिल्मों में हिट रही अमिताभ-परवीन की जोड़ी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.