Move to Jagran APP

Panchayat 2 : गजब बेइज्जती है! मीम्स की 'पंचायती' ऐसी कि इज्जत में लग गये चार चांद

जितेंद्र कुमार रघुवीर यादव और नीना गुप्ता अभिनीत कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज पंचायत के दूसरे सीजन रिलीज हो चुका है। ये वेब सीरीज 20 मई 2022 को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होने वाली थी लेकिन उससे पहले 18 मई को ही ये वेब सीरिज रिलीज हो गई।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 04:52 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 04:52 PM (IST)
Panchayat 2 : गजब बेइज्जती है! मीम्स की 'पंचायती' ऐसी कि इज्जत में लग गये चार चांद
Photo Credit : Panchayat Instagram Photos Screenshot

अमित शर्मा। पंचायत सीजन-2 आ गया है। डिजिटल की दुनिया में गाली गलौज और अश्लीलता की भरमार के बीच पंचायत ने साफ-सुथरी 'कंटेंट बेस्ड' स्लो कहानी वाली सीरीज से अपनी पहचान बनाई। पंचायत सीजन-1 के अंतिम एपिसोड में जब पानी की टंकी पर सचिव जी यानी अभिषेक त्रिपाठी रिंकी से मिलते हैं... तभी लगता है कि अब नए सीजन में दोनों के बीच गुटरगूं होगी। सीजन-2 आते ही देख लिया जाएगा।

loksabha election banner

सीजन-2 आ गया है... अमेजन प्राइम पर आते ही लोगों ने देख भी लिया है। सोशल मीडिया पर रिएक्शन की बहार है। कलाकारों के काम की तारीफ हो रही है, पर इसी बीच मेरे जैसे बहुत से लोग हैं, जो ये सीरीज रुक कर देखने की सोच रहे हैं... अब आपका सवाल है, क्यों? तो रुको जरा.. ठहरो... बताते हैं... पहले पंचायत की मीम पंचायती से तो आपको रूबरू करा दें।

पंचायत सीजन-1 पर गजबे मीम बने। एक से बढ़ कर एक। 'गजब बेइज्जती है...' सिंगल डायलॉग पर इतने मीम बने कि उस दौर के सभी वीडियोज... क्रिएटिव्स में गजब बेइज्जती छाई रही। वैभव राजौरिया का इस सीरीज में भी बहुत छोटा-सा रोल था, पर ऐसे छा गए जैसे शोले का सांभा।

डायलॉग एक ही था, पर हिट हो गए। मध्यप्रदेश के वैभव की गजब बेइज्जती ने उनकी इज्जत में चार चांद लगा दिए। वैभव रेलवे में नौकरी करते हैं, शौकिया एक्टिंग, पर एक डायलॉग पर बने मीम से मार्केट वैल्यू बढ़ गई।

मीम्स से इतर इस फिल्म के डायरेक्टर दीपक मिश्रा भी कम दिलचस्प नहीं हैं। दीपक कई वेब सीरीज में छोटे-छोटे रोल कर चुके हैं। TVF की पैरोडी सीरीज में रघुराम बन चुके हैं। कुछ फिल्मों में भी दिखें हैं। रूममेट 2014 में आई टीवीएफ की वेब सीरीज परमानेंट रूम मेट में ब्रोकर बने थे।

वैसे, इस सीरीज के दो डायरेक्टर्स में से एक दीपक ही थे। एक से एक सादगी भरे किरदारों की भरमार है पंचायत में। नीना गुप्ता और रघुबीर यादव का तो क्या ही कहिए। NSD की रंमंचीय छौंकन इन्हें बाकी टीवी कलाकारों से अलग करती है।

मेन हीरो सचिव जी यानी अभिषेक त्रिपाठी के क्या कहने। वो वेब सीरीज के इरफान या नवाजुद्दीन कहे जा सकते हैं। खेलते हैं फेशियल एक्सप्रेशन से।

बहरहाल, अब उस सवाल का जवाब कि इतनी पसंद होने के बाद भी इस सीरीज के सीजन 2 को अब तक क्यों नहीं देखा गया? भैया ऐसे ही थोड़े देख लेंगे। पूरे एपिसोड एक साथ देखने लिए एकांत चाहिए। गर्मियों की छुट्टियां चल रही है।

बच्चों को नानी के घर जाने दीजिए। पत्नी को मायके में मशगूल होने दीजिए। ऑफिस में 'बीमार हूं' का एक मैसेज बॉस को भेज कर सिक लीव एप्लाई होगी, फिर पूरी तन्मयता से देखा जाएगा पंचायत सीजन-2। वरना बीच में डिस्टरबेंस हुआ तो लगेगा- गजब बेइज्जती है...! (सभी फोटो-मीम्स सोशल मीडिया से लिये गये हैं)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.