Move to Jagran APP

कमल हासन सितम्बर से शुरू करेंगे इस सीक्वल की शूटिंग, 'बिग बॉस' में किया एलान

फिलहाल कमल हासन विश्वरूपम के सीक्वल 'विश्वरूपम 2' के प्रमोशंस में बिज़ी हैं, जो 10 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म को हिंदी और तमिल में शूट किया गया है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 24 Jul 2018 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 26 Jul 2018 07:10 AM (IST)
कमल हासन सितम्बर से शुरू करेंगे इस सीक्वल की शूटिंग, 'बिग बॉस' में किया एलान
कमल हासन सितम्बर से शुरू करेंगे इस सीक्वल की शूटिंग, 'बिग बॉस' में किया एलान

मुंबई। 2017 में 'बाहुबली2- द कंक्लूज़न' जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देने के बाद दक्षिण सिनेमा में एक और बाहुबली फ़िल्म की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। इस फ़िल्म के लिए भारतीय सिनेमा के दो बाहुबलियों ने हाथ मिलाया है। ये बाहुबली हैं कमल हासन और डायरेक्टर शंकर। कमल हासन जल्द इस फ़िल्म की शूटिंग जल्द शुरू करने वाले हैं।

loksabha election banner

दक्षिण भारतीय सिनेमा के ये दोनों वेटरन मिलकर 'इंडियन2' का निर्माण कर रहे हैं, जो कमल हासन की 1996 की ब्लॉकबस्टर 'इंडियन' का सीक्वल है। इसका निर्देशन भी शंकर ने ही किया था। शंकर '2.0' को बनाने में बिज़ी थे, जिसमें रजनीकांत और अक्षय कुमार लीड रोल निभा रहे हैं। ये फ़िल्म रिलीज़ के लिए तैयार है। लिहाज़ा 'इंडियन2' पर काम शुरू होगा। हाल ही में कमल हासन ने तमिल बिग बॉस सीज़न 2 में खुलासा किया कि वो 'इंडियन2' पर सितम्बर में काम शुरू कर देंगे।

इस फ़िल्म का एलान भी तमिल बिग बॉस के सीज़न एक के दौरान किया गया था। कमल तमिल बिग बॉस को होस्ट कर रहे हैं। इंडियन 2 का प्री-प्रोडक्शन पहले ही चल रहा है। अनिरुद्ध रविचंद्रन फ़िल्म के लिए म्यूज़िक कंपोज़ कर रहे हैं। ख़बरें ये भी हैं कि साउथ सिनेमा के सेंसेशन नयनतारा को फ़ीमेल लीड के लिए एप्रोच किया जा रहा है। ये एक मेगा बजट प्रोजेक्ट है, जिस पर 180 करोड़ ख़र्च किए जाने का अनुमान है। फ़िल्म को टॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर दिल राजू प्रोड्यूस कर रहे हैं।

'इंडियन2' द्विभाषीय फ़िल्म है, जो तमिल और तेलुगु में बनायी जाएगी। कई अन्य भाषाओं में इसे डब किया जाएगा। 'इंडियन' का निर्देशन भी शंकर ने ही किया था। उनके करियर की ये चौथी फ़िल्म थी। 'इंडियन' में कमल हासन ने डबल रोल निभाया था। एक सत्तर साल के पूर्व स्वतंत्रता सेनानी का था, जो भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ जंग छेड़ देता है। दूसरा किरदार उसके बेटे का था, जो एक भ्रष्टाचार के मामले में फंस जाता है।

'इंडियन' के क्लाइमेक्स में बुजुर्ग कमल हासन को अपने ही बेटे की हत्या करते हुए दिखाया गया था। हिंदी में ये फ़िल्म 'हिंदुस्तानी' शीर्षक से रिलीज़ हुई थी। फ़िल्म में मनीषा कोईराला और उर्मिला मातोंडकर फ़ीमेल लीड रोल में थीं। 'इंडियन' को कमल हासन के बेस्ट एक्टर समेत तीन नेशनल अवॉर्डस मिले थे। माना जा रहा है कि पूरी तरह राजनीतिक करियर शुरू करने से पहले कमल हासन की ये आख़िरी फ़िल्म होगी।

फिलहाल कमल हासन विश्वरूपम के सीक्वल 'विश्वरूपम 2' के प्रमोशंस में बिज़ी हैं, जो 10 अगस्त को रिलीज़ होने वाली है। इस फ़िल्म को हिंदी और तमिल में शूट किया गया है, जबकि तेलुगु में इसे डब करके रिलीज़ किया जाएगा। 'विश्वरूपम 2' स्पाय थ्रिलर फ़िल्म है, जिसमें कमल रॉ एजेंट का रोल निभा रहे हैं। फ़िल्म कमल हासन के निर्देशन में ही बनी है। पूजा कुमार फीमेल लीड रोल में हैं। इस फ़िल्म के प्रमोशन के लिए कमल हाल ही में सलमान ख़ान के शो दस का दम में भी गये थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.