Move to Jagran APP

लाइट्स कैमरा एक्शन: शाहिद कपूर की कमाई से क्यों नहीं है पापा पंकज का वास्ता

पंकज कपूर ने कहा कि अगर मैं इस फिल्म में काम करने से चूक जाता तो जीवन भर इसका अफ़सोस होता।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 04:35 PM (IST)Updated: Thu, 27 Sep 2018 02:32 PM (IST)
लाइट्स कैमरा एक्शन: शाहिद कपूर की कमाई से क्यों नहीं है पापा पंकज का वास्ता
लाइट्स कैमरा एक्शन: शाहिद कपूर की कमाई से क्यों नहीं है पापा पंकज का वास्ता

मुंबई। भारतीय सिनेमा में अभिनय को बुलंदियों पर ले जाने वाले कलाकारों में पंकज कपूर की अपनी एक अलग जगह है। वो फिल्में भी अपने मन-मिज़ाज की चुनते हैं और ऐसे रंग भर देते हैं कि देखने वाले बिना वाह कहे नहीं रहते। जागरण डॉट कॉम के शो 'लाइट्स कैमरा एक्शन' में पंकज कपूर ने एंटरटेनमेंट एडिटर पराग छापेकर से अपनी फिल्म टोबा टेक सिंह को लेकर विस्तार से बातें की और साथ ही शाहिद कपूर से जुड़े सवाल का भी जवाब दिया।

loksabha election banner

उर्दू के जाने माने और विवादित लेखक सआदत हसन मंटो इन दिनों चर्चा में हैं। नंदिता दास ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को लेकर मंटो पर बायोपिक बनाई है तो मंटो की एक और कहानी टोबा टेक सिंह भी आई है जिसमें पंकज कपूर ने काम किया है। पंकज कपूर के मुताबिक निर्देशक केतन मेहता ने फिल्म की लम्बाई को ध्यान में रखते हुए इसमें मंटो की ही एक और कहानी शामिल की है लेकिन असली कहानी टोबा की है। टोबा टेक सिंह सिर्फ भारत और पाकिस्तान के जमीनी बंटवारे की कहानी नहीं है बल्कि ये इंसानियत के पार्टीशन की कहानी है। तीन पन्ने की इस कहानी में दिखाया गया है कि पागलपन का डिविजन हुआ है। ये बंटवारा करने वाले लोग पागल थे या पागलखाने के अंदर बंद लोगों के भीतर का अलग अलग होना था।

आप इस पूरे इंटरव्यू को यहां देख सकते हैं -

पंकज कपूर के मुताबिक मंटो की अहमियत पहले थी। वो तब भी बड़े लेखक थे और आज भी हैं। आज माध्यम बहुत सारे हैं। फिल्म के जरिये हम अपनी बात बड़े ही अच्छे तरीके से कह सकते हैं। लोगों अगर जुबां न भी जाने तो मंटो को समझ सकते हैं। मंटो की कहानियां अब ऑडियो बुक्स, टीवी और किताबों के माध्यम से पहुंचनी चाहिए। पंकज कपूर ने कहा कि अगर मैं इस फिल्म में काम करने से चूक जाता तो जीवन भर इसका अफ़सोस होता। इस बातचीत के दौरान पंकज कपूर के एक फैन ने जब ये सवाल किया कि जब से उनका बेटा शाहिद कपूर अच्छा कमाने लगा है उन्होंने फिल्में कम क्यों कर दी है, इस पर पंकज कपूर ने कहा कि शाहिद के कमाने से उनके करियर का कोई लेना देना नहीं है। वो पहले भी कम काम करते रहे हैं। बेटे शाहिद का अपना करियर है और उनका अपना काम है लेकिन वो 24 घंटे काम में बिज़ी नहीं रह सकते।

यह भी पढ़ें: लाइट्स कैमरा एक्शन: जितने बड़े सपने उतनी बड़ी तैयारी और मेहनत- मनोज बाजपेई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.