Move to Jagran APP

...तो क्या राकेश रोशन पर था बाहुबली का ‘कर्ज़’, अब चुकायेंगे इस तरह

दरअसल पिछले दिनों राकेश रोशन ने एस एस राजमौली को इस बात का धन्यवाद दिया था कि उन्होंने अपनी फिल्म बाहुबली में उनकी फिल्म करण अर्जुन के एक प्रसंग को दिखाया था।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 12:59 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 03:36 PM (IST)
...तो क्या राकेश रोशन पर था बाहुबली का ‘कर्ज़’, अब चुकायेंगे इस तरह
...तो क्या राकेश रोशन पर था बाहुबली का ‘कर्ज़’, अब चुकायेंगे इस तरह

मुंबई। एस एस राजमौली ने जब से बाहुबली के दो भाग बनाये, कई फिल्मकारों का सपना रहा है कि वो ऐसी ही फिल्म बनायें l राकेश रोशन ने भी अपनी हिट कृष सीरीज़ के लिए एक 'बाहुबली' फार्मूला ढूंढा है, लेकिन लगता है कि ये उन पर एस एस राजमौली का एक कर्ज़ था जिसे वो कृष के जरिये चुकाना चाहते हैं।

loksabha election banner

दरअसल पिछले दिनों राकेश रोशन ने एस एस राजमौली को इस बात का धन्यवाद दिया था कि उन्होंने अपनी फिल्म बाहुबली में उनकी फिल्म करण अर्जुन के एक प्रसंग को दिखाया था। साल 1995 में रिलीज़ हुई करण अर्जुन में राखी के किरदार ने ये उम्मीद लगाई थी कि उनके दो बेटे (सलमान खान और शाहरुख़ खान) दोबारा जन्म लेकर वापस आयेंगे और विलेन बने अमरीश पुरी का खात्मा करेंगे। बाहुबली के पहले भाग में भी ऐसा ही था। राकेश रोशन ने भी जब ये फिल्म देखी तो उन्हें भी ऐसा ही लगा। बात में उन्होंने इस बात का ख़ुलासा भी किया कि एक बार उन्होंने राजमौली का इंटरव्यू देखा था जिसमें उन्होंने कहा था कि उन्होंने करीब 100 बार करण अर्जुन देखी है। माँ का अपने बेटे के लिए तड़पना और ये उम्मीद करना की एक दिन वो आ कर उन्हें मुक्ति दिलाएगा और दुश्मनों का ख़त्मा करेगा, ये राजमौली के दिमाग में करण अर्जुन की ही देन हो सकती है। राकेश रोशन ने इसके लिए राजमौली का धन्यवाद भी दिया।

अब सिक्के का दूसरा पहलू ये कि काफ़ी समय से ये ख़बरें आ रही हैं कि राकेश रोशन ‘बाहुबली’ के दो भागों की तरह अपनी कृष सीरीज़ को आगे बढ़ाना चाहते हैं। याद होगा कि इस साल जनवरी में जब रितिक रोशन ने अपना 44 वां जन्मदिन मनाया तो पापा राकेश रोशन ने उन्हें कृष के चौथे भाग की घोषणा कर तोहफ़ा दिया। ख़बर है कि कृष को अब बाहुबली की तरह एक साथ दो भागों में बनाया जाएगा। बताया जाता है कि कृष 4 और कृष 5 को एक साथ लिखा जा रहा है और उसे एक साथ बना कर कुछ अंतराल के बाद रिलीज़ किया जाएगा। ठीक उसी तरह जैसे बाहुबली पहले भाग को द बिगनिंग और दूसरे को कन्क्लूजन के नाम से रिलीज़ किया गया था।

आज राकेश रोशन का जन्मदिन है

 

इस साल कृष की घोषणा के समय राकेश रोशन ने बताया था कि चौथी कड़ी 2020 में क्रिसमस के मौके पर आएगी। हालांकि फिल्म की स्क्रिप्ट को लेकर जिस तरह की प्रगति है उससे लगता फिल्म और आगे बढ़ सकती है। अभी रितिक सुपर 30 में काम कर रहे हैं । सुपर 30 कोचिंग क्लास चलाने वाले की कहानी है। वो टाइगर श्रॉफ के साथ भी एक फिल्म में काम करने वाले हैं। कृष सीरीज़ की शुरुआत 2003 में हुई लेकिन पहले भाग का नाम कोई मिल गया रखा गया था। साल 2006 में कृष नाम से फिल्म आई लेकिन उसके टाइटल में 2 नहीं जोड़ा गया था। साल 2013 में कृष 3 बनी। तीनों की भाग हिट रहे।

यह भी पढ़ें: Box Office: इस हफ़्ते चीन को धूल चटाने की बारी, पहले दिन इतने करोड़ की तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.