Move to Jagran APP

Divya Bharti Death Anniversary: इस सुपरस्टार से मिलकर हाथ नहीं धोना चाहती थीं दिव्या भारती, ऐसी थी दीवानगी

मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती ने तेलुगु सिनेमा से अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने छोटे से करियर में दर्शकों के दिलों पर अपनी एक बड़ी सी छाप छोड़ी। दिव्या भारती जब इंडस्ट्री में आई थीं तो वह सबसे पहले एक ऐसे सुपरस्टार से मिली थीं जिनसे हाथ मिलाने के बाद वह 10 दिन तक हाथ नहीं धोना चाहती थीं। एक्ट्रेस की डेथ एनिवर्सरी पर पढ़ें ये किस्सा-

By Tanya Arora Edited By: Tanya Arora Published: Thu, 04 Apr 2024 06:47 PM (IST)Updated: Thu, 04 Apr 2024 06:47 PM (IST)
इस सुपरस्टार से मिलकर हाथ नहीं धोना चाहती थीं Divya Bharti/ फोटो- दैनिक जागरण ग्राफिक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दिव्या भारती हिंदी सिनेमा का एक ऐसा नाम, जिनकी स्क्रीन पर एक्टिंग के साथ-साथ मासूमियत और खूबसूरती भी लोगों का दिल चुरा लेती थी। 25 फरवरी 1974 में मुंबई में जन्मीं दिव्या भारती (Divya Bharti) ने महज 19 साल की कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया था।

loksabha election banner

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती ने हिंदी के साथ-साथ तेलुगु सिनेमा में भी खूब काम किया। दिव्या भारती ने अपने करियर की शुरुआत टीनएज में ही कर दी थी। मॉडलिंग से अपना करियर शुरू करने वालीं दिव्या भारती की तुलना अक्सर श्रीदेवी से की जाती थी, जिसके बारे में हम काफी कुछ सुन चुके हैं।

क्या आपको पता है हिंदी फिल्मों में कदम रखने के बाद दिव्या भारती सबसे पहले किस सुपरस्टार से मिली थीं। 5 अप्रैल 1993 में इस दुनिया को अलविदा कहने वालीं दिव्या भारती की डेथ एनिवर्सरी पर पढ़ें उनकी जिंदगी से जुड़ा ये यादगार किस्सा-

इंडस्ट्री में कदम रखते ही सबसे पहले इनसे मिली थीं दिव्या भारती

ऋषि कपूर से लेकर शाह रुख खान और अक्षय कुमार जैसे सितारों संग काम करने वालीं दिव्या भारती ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि जब उन्होंने इंडस्ट्री में कदम रखा था, तो वह जिस सुपरस्टार से सबसे पहले मिली थीं, वह थे अमिताभ बच्चन। दिव्या भारती ने इस इंटरव्यू में बताया कि उन्हें एक रैली में शामिल होने का मौका मिला था और उनके पिता अमिताभ बच्चन को थोड़ा बहुत जानते थे।

यह भी पढ़ें: Divya Bharti Birth Anniversary: अभिनय के लिए छोड़ी पढ़ाई, 3 साल के करियर में शाह रुख-गोविंदा संग दी सुपरहिट फिल्में

जब उनके पिता ने उन्हें बिग बी से इंट्रोड्यूज करवाया, तो एक्ट्रेस ने उनसे हाथ मिलाया। जब दिव्या घर वापस आई तो उन्होंने किसी को अपने हाथ को छूने नहीं दिया और कहा कि वह 10 दिन तक अब हाथ नहीं धुलेंगी। उन्होंने बताया कि वह अमिताभ बच्चन से मिलकर कितनी ज्यादा खुश थीं।

श्रीदेवी से पूरे करियर में सिर्फ एक बार मिली थीं दिव्या भारती

दिव्या भारती को बहुत ही कम उम्र में बड़ी सफलता मिली थी। जब वह इंडस्ट्री में आई थीं तो अक्सर उन्हें ये कहा जाता था कि वह श्रीदेवी की तरह दिखती हैं, जिसे एक्ट्रेस हमेशा एक कॉम्प्लीमेंट के तौर पर ही लेती थीं। दिव्या भारती ने इस बातचीत में ये भी बताया था कि जब उन्हें पहली बार ये सुनने के लिए मिला था कि वह श्रीदेवी की तरह लगती हैं, तो वह बहुत ही खुश हुई थीं।

उन्हें लगा कि ये बहुत ही अच्छी बात है कि वह उनकी तरह खूबसूरत हैं। हालांकि, आपको ये जानकर हैरानी हो सकती है कि दिव्या भारती अपने पूरे करियर में श्रीदेवी से महज एक बार ही मिली हैं, वो भी एयरपोर्ट पर दोनों आपस में टकराए थे।

इस साउथ सुपरस्टार के अपोजिट दिव्या भारती ने किया था डेब्यू

दिव्या भारती ने साल 1990 में तेलुगु फिल्म 'बोबिली राजा' से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने साउथ सुपरस्टार वेंकटेश के अपोजिट मुख्य किरदार निभाया था। दो सालों के अन्दर ही 1992 में उन्हें फिल्म 'विश्वात्मा' में काम करने का मौका मिला, जिसमें चंकी पांडे से लेकर सनी देओल और नसीरुद्दीन शाह जैसे सितारे नजर आए थे।

हालांकि, दिव्या भारती के करियर में टर्निंग प्वाइंट आया फिल्म 'शोला और शबनम' में जो उस साल रिलीज हुई थी। जिसमें उनके अपोजिट गोविंदा थे। इस फिल्म के बाद दिव्या भारती ने 'दीवाना', 'बलवान' , दिल हो तो ऐसा जैसी कई हिट फिल्में दी। उनके निधन से पहले उनकी लास्ट रिलीज फिल्म क्षत्रिय थी।

यह ही पढ़ें: 'दिव्या भारती होतीं तो कई लोग बेरोजगार होते', सालों बाद सोनम खान ने साझा किया एक्ट्रेस संग अपना यादगार किस्सा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.