Move to Jagran APP

'वीरे दी वेडिंग' के साथ ख़त्म हुआ करीना का वनवास, इतने साल बाद हुई वापसी

हिंदी सिनेमा के पर्दे पर काजोल आख़िरी बार 2015 में शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म 'दिलवाले' के ज़रिए नज़र आयी थीं। 2017 में वो तमिल फ़िल्म 'वीआईपी' में धनुष के साथ दिखीं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 18 May 2018 11:32 AM (IST)Updated: Sun, 03 Jun 2018 04:04 PM (IST)
'वीरे दी वेडिंग' के साथ ख़त्म हुआ करीना का वनवास, इतने साल बाद हुई वापसी
'वीरे दी वेडिंग' के साथ ख़त्म हुआ करीना का वनवास, इतने साल बाद हुई वापसी

मुंबई। एक जून को रिलीज़ हो रही वीरे दी वेडिंग से सिल्वर स्क्रीन को सिज़ल करने लौट रही हैं करीना कपूर। शशांक घोष निर्देशित 'वीरे दी वेडिंग' से करीना 2 साल का वनवास ख़त्म करेंगी। करीना आख़िरी बार 2016 में 'की एंड का' और 'उड़ता पंजाब' में दिखी थीं।

loksabha election banner

तैमूर को जन्म देने के लिए करीना ने फ़िल्मों से ब्रेक लिया था और जन्म के कुछ हफ़्ते बाद ही करीना 'वीरे दी वेडिंग' के सेट पर लौट गयी थीं। इस फ़िल्म में वो सोनम कपूर और स्वरा भास्कर के साथ स्क्रीन स्पेस शेयर करने जा रही हैं। इस ऑल वुमन फ़िल्म का ट्रेलर काफ़ी बोल्ड है, जिसमें फ़िल्म की सभी लीडिंग लेडीज़ एब्यूसिव लैंग्वेज बोलती दिख रही हैं। फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने ए सर्टिफिकेट दिया है। करीना का किरदार भी फ़िल्म में काफ़ी बिंदास है। 

काजोल की पर्दे पर वापसी की तारीख़ पक्की हो गयी है। प्रदीप सरकार निर्देशित फ़िल्म ईला से काजोल 14 सितंबर को सिल्वर स्क्रीन पर दिखायी देंगी। इस फ़िल्म को काजोल के बेटर हाफ़ अजय देवगन प्रोड्यूस कर रहे हैं। फ़िल्म में राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता रिद्धि सेन काजोल के बेटे के रोल में दिखेंगे। इस फ़िल्म में काजोल सिंगल मदर का किरदार निभा रही हैं। 

काजोल फ़िल्मों के मामले में काफ़ी चूज़ी हो गयी हैं, इसीलिए पर्दे पर वो कई सालों तक ग़ायब रहती हैं। बता दें कि हिंदी सिनेमा के पर्दे पर काजोल आख़िरी बार 2015 में शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म 'दिलवाले' के ज़रिए नज़र आयी थीं। 2017 में वो तमिल फ़िल्म 'वीआईपी' में धनुष के साथ दिखीं। ईला आनंद गांधी के गुजराती नाटक बेटा कांगड़ो पर आधारित है। फ़िल्म में नेहा धूपिया भी एक अहम रोल में हैं, जिन्होंने हाल ही में एक्टर अंगद बेदी के साथ शादी की है। वैसे काजोल ही नहीं, साल 2018 कई बॉलीवुड ब्यूटीज़ को बड़े पर्दे पर वापस लेकर आ रहा है। 

उर्मिला मातोंडकर पूरे 10 साल बाद हिंदी सिनेमा के पर्दे पर दिखायी दीं। इरफ़ान ख़ान की फ़िल्म 'ब्लैकमेल' में उर्मिला स्पेशल डांस नंबर में थिरकती हुई नज़र आयीं। गाने का टाइटल है बेवफ़ा ब्यूटी, जिसे पवनी पांडेय ने आवाज़ दी है और संगीत अमित त्रिवेदी ने दिया है। उर्मिला आख़िरी बार 2008 की फ़िल्म 'ईएमआई' में पर्दे पर नज़र आयी थीं।

23 मार्च को रानी मुखर्जी की फ़िल्म 'हिचकी' सिनेमाघरों में पहुंची। इस फ़िल्म में रानी एक स्पेशल टीचर का किरदार निभा रही हैं, जो बोलने में अटकती है। रानी इस फ़िल्म के ज़रिए 4 साल बाद हिंदी सिनेमा के पर्दे पर लौटीं। उनकी पिछली फ़िल्म 'मर्दानी' 2014 में आयी थी। आदित्य चोपड़ा से शादी के बाद रानी की ये पहली रिलीज़ फ़िल्म थी। इसके बाद रानी गृहस्थी की ज़िम्मेदारियों में मसरूफ़ हो गयीं और बेटी अदीरा को जन्म दिया। अदीरा के जन्म के बाद हिचकी रानी की पहली रिलीज़ थी। इस फ़िल्म की कामयाबी से उत्साहित रानी ने इंटरव्यूज़ में कहा कि वो अब फ़िल्में करना जारी रखेंगी।

माधुरी दीक्षित इस साल बड़े पर्दे पर लौट रही हैं। माधुरी की वापसी भी 4 साल बाद होने जा रही है। इंद्र कुमार निर्देशित 'टोटल धमाल' में माधुरी एक अहम रोल में नज़र आएंगी। फ़िल्म में उनके पुराने को-स्टार अनिल कपूर भी हैं। धमाल सीरीज़ की तीसरी किस्त में फ़िल्म की स्टेपल कास्ट- अरशद वारसी, जावेद जाफ़री और रितेश देशमुख, के साथ अजय देवगन लीड रोल में हैं। अनिल कपूर के साथ माधुरी ने 'तेज़ाब', 'बेटा' और 'राम लखन' जैसी हिट फ़िल्में दी हैं, जबकि अजय देवगन के साथ माधुरी की जोड़ी ज़्यादा नहीं बनी है।

 

2001 में आयी 'ये रास्ते हैं प्यार के' में माधुरी, अजय के साथ आयीं। राजकुमार संतोषी की 'लज्जा' में भी माधुरी और अजय थे, मगर पेयरिंग नहीं हुई थी। टोटल धमाल के अलावा करण जौहर की कलंक में भी माधुरी नज़र आने वाली हैं, जिसमें वो संजय दत्त के साथ हैं। हालांकि ये फ़िल्म अगले साल आएगी। माधुरी 2014 में 'गुलाब गैंग' और 'डेढ़ इश्क़िया' में फ़ीमेल लीड रोल में दिखी थीं। इस पारी में माधुरी एक्टिंग के साथ प्रोड्यूसर के रूप में भी दिखेंगी। वो मराठी फ़िल्म '15 ऑगस्ट' का निर्माण कर रही हैं।

ऐश्वर्या राय बच्चन ने इस बार लौटने में ज़्यादा देरी नहीं की। 2016 में ऐश्वर्या 'जज़्बा' और 'ऐ दिल है मुश्किल' में नज़र आयी थीं और इस साल 'फ़न्ने ख़ान' में बड़े पर्दे पर दिखायी देंगी। इस फ़िल्म में उनके साथ अनिल कपूर और राजकुमार राव भी हैं। फ़िल्म को अतुल मांजरेकर डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके अलावा ऐश की कार्तिक आर्यन के साथ भी एक फ़िल्म की ख़बरें आयी थीं।

प्रीति ज़िंटा भी जल्द वापसी की तैयारी कर रही हैं। प्रीति सनी देओल के साथ 'भैया जी सुपरहिट' के ज़रिए बड़े पर्दे पर दिखने वाली हैं। प्रीति इसी साल रिलीज़ हुई 'वेल्कम टू न्यूयॉर्क' में कैमियो में नज़र आयी थीं। मुख्य किरदार के तौर पर प्रीति की आख़िरी फ़िल्म 'इश्क़ इन पेरिस' है, जो 2013 में आयी थी। 'भैया जी सुपरहिट' से ही अमीषा पटेल भी 5 साल बाद हिंदी सिनेमा के पर्दे पर लौटेंगी। अमीषा आख़िरी बार 'शॉर्टकट रोमियो' में अहम किरदार में नज़र आयी थीं, जो 2013 में रिलीज़ हुई थी।

यह भी पढ़ें: नेशनल फ़िल्म अवॉर्ड विजेता ये एक्टर ईला में बना है काजोल का बेटा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.