Move to Jagran APP

Best Actress 2019 In Web Series: ये हैं साल की बेस्ट वेब सीरीज़ एक्ट्रेस, जानें-कौन रहा नंबर वन

Best Actress 2019 In Web Seriesबॉलीवुड की एक्ट्रेस अब इस वेब सीरीज़ की दुनिया में छा गई हैं। अब सवाल है कि इनमें से टॉप पर कौन रहा। आइए जानते हैं...

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 04:50 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jan 2020 10:40 AM (IST)
Best Actress 2019 In Web Series: ये हैं साल की बेस्ट वेब सीरीज़ एक्ट्रेस, जानें-कौन रहा नंबर वन
Best Actress 2019 In Web Series: ये हैं साल की बेस्ट वेब सीरीज़ एक्ट्रेस, जानें-कौन रहा नंबर वन

नई दिल्ली, जेएनएन। Best Actress 2019 In Web Series: घोस्ट स्टोरिज़ से अपना डिजिटल डेब्यू करने जा रही जाह्नवी कपूर का कहना है कि वेब ही भविष्य है। शायद है महिला केंद्रित और वुमन सेंट्रिक कंटेंट के लिए भी भविष्य है। इस साल इस बात की झलक देखने को मिला। साल 2019 में कई एक्ट्रेस ने अपना सिक्का ओटीटी में जमाया। बॉलीवुड की एक्ट्रेस अब इस वेब सीरीज़ की दुनिया में छा गई हैं। अब सवाल है कि इनमें से टॉप पर कौन रहा।

loksabha election banner

यह जानने के लिए हम अपने पठाकों के बीच गए। वेबसाइट पर एक पोल कराया। लोगों से पूछा कि साल 2019 में आयीं वेब सीरीज़ में किस अभिनेत्री ने आपको सबसे अधिक प्रभावित किया? इसके बाद वोट्स के आधार पर टॉप- 5 की लिस्ट आई। इस लिस्ट को हम आपसे शेयर कर रहे है...

1.हुमा कुरैशी- गैंग्स ऑफ़ वॉसेपुर में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के सामने हुमा कुरैशी ने खू़ब सुर्खियां बटोरीं। अब वह भी ओटीटी की ओर कदम बड़ा चुकी हैं। हुमा इस साल नेटफ्लिक्स में लैला में बतौर लीड रोल नजर आईं। इस में उन्होंने एक ऐसी मां की भूमिका निभाई, जो भविष्य के भारत में अपने बच्चे के लिए जंग लड़ रही है। इस किरदार के लिए उन्हें 21 फीसदी वोट मिले। इस तरह हुमा बॉलीवुड बेस्ट एक्ट्रेस (वेब सीरीज़) 2019 की लिस्ट में टॉप पर रहीं।

2.शेफाली शाह- नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज़ दिल्ली क्राइम ने निर्भया घटना को याद किया। देश की राजधानी दिल्ली में हुई इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। दिल्ली क्राइम में शेफाली पुलिस अधिकारी की भूमिका में नजर आईं। इसके लिए उन्हें 18.9 फीसदी वोट मिले। ऐसे में वह लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहीं।

3.प्रियामणि- साउथ की फेमस एक्ट्रेस प्रियामणि ने हिंदी सिनेमा की ओर अपना कदम बढ़ाया। इसके लिए उन्होंने राज एंड डीके की द फैमिली मैन को चुना। इस वेब सीरीज़ में उन्होंने मनोज वाजपेयी के साथ स्क्रीन शेयर किया। अमेज़न प्राइम पर रिलीज़ हुई 'द फैमिली मैन' में वर्किंग वुमन  का किरदार निभाने वाली प्रियामणि को 17.7 फीसदी वोट मिले। इसके साथ वह बेस्ट एक्ट्रेस (वेब सीरीज़) 2019 की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रही।

4.दिव्यांका त्रिपाठी- टीवी की दुनिया में अपना जलावा बिखरने के बाद दिव्यांका त्रिपाठी ने वेब सीरीज़ की दुनिया में अपना कदम रखा। वह 'कोल्ड लस्सी चिकन मसाला' में नजर आईं। इसमें निभाए गए किरदार के लिए उन्हें 16.4 फीसदी वोट मिले। इस वजह से वह बेस्ट एक्ट्रेस (वेब सीरीज़) 2019 की लिस्ट में चौथे नंबर पर रही।

5.कल्कि केकला- साल 2009 में अनुराग कश्यप की फ़िल्म देव-डी से अपना बॉलीवुड डेब्यू करने वाली कल्कि साल 2019 में सेक्रेड गेम्स 2 में नजर आईं। इसमें उन्होंने एक डिवोटी का किरदार निभाया। इसके लिए उन्हें 10.5 फीसदी वोट मिले। इन वोट्स के साथ वह लिस्ट में पांचवें स्थान पर रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.