Move to Jagran APP

अगर मान गए होते बाहुबली प्रभास, तो पद्मावत में होता ही नहीं ये स्टार

प्रभास इन दिनों अपनी एक्शन फिल्म साहो की शूटिंग में बिज़ी हैं और फिल्म को अगले साल रिलीज़ करने की तैयारी की जा रही है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Thu, 16 Aug 2018 03:57 PM (IST)Updated: Fri, 31 Aug 2018 06:56 PM (IST)
अगर मान गए होते बाहुबली प्रभास, तो पद्मावत में होता ही नहीं ये स्टार
अगर मान गए होते बाहुबली प्रभास, तो पद्मावत में होता ही नहीं ये स्टार

मुंबई। वैसे तो गड़े मुर्दे उखाड़ने से अक्सर कुछ नहीं मिलता है लेकिन बात अगर फिल्मों से जुड़ी यादों की हो तो लोगों को समय बीतने के बाद भी उसमें दिलचस्पी रहित है और ख़ासकर तब अगर वो बाहुबली से जुड़ी हो। ऐसा ही एक किस्सा आजकल सुनाई पड़ रहा है मीडिया रिपोर्ट्स में और वो है भारत की घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली 2 के हीरो प्रभास को लेकर।

loksabha election banner

ख़बरों के मुताबिक बाहुबली के पहले भाग के बाद जब प्रभास के नाम का डंका पूरी दुनिया में बज रहा था तब संजय लीला भंसाली ने भी वो फिल्म देखी और उन्हें प्रभास का काम बेहद पसंद आया। बताते हैं कि उस समय भंसाली अपनी फिल्म पद्मावत के लिए कास्टिंग शुरू कर चुके थे। वो प्रभास के काम से इतने प्रभावित थे कि उन्होंने पद्मावत के लिए प्रभास को महारावल रतन सिंह वाला रोल ऑफ़र किया था। प्रभास उन दिनों दूसरे भाग की तैयारी में बिज़ी थे फिर भी उन्होंने अपना रोल सुना लेकिन उन्हें वो पसंद नहीं आया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रभास को लगा कि महारावल रतन सिंह का रोल दीपिका पादुकोण के रानी पद्मिनी किरदार और रणवीर सिंह के अलाउद्दीन खिलज़ी किरदार से काफ़ी छोटा है और इसी कारण उन्होंने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया। बताते हैं कि प्रभास बराबरी का रोल चलते थे लेकिन भंसाली से अपनी बात मनवाना नामुमकिन ही माना जाता है। बाद में महारावल का रोल शाहिद कपूर को दिया गया था। हालांकि फिल्म में उनका रोल छोटा था लेकिन इसके लिए शाहिद की भी तारीफ़ हुई।

तमाम विवादों, कोर्ट- कचहरी और डर के कारण रिलीज़ से कुछ समय तक दूर पद्मावत ने बाद में 300 करोड़ से भी अधिक का कलेक्शन किया। प्रभास इन दिनों अपनी एक्शन फिल्म साहो की शूटिंग में बिज़ी हैं और फिल्म को अगले साल रिलीज़ करने की तैयारी की जा रही है। सुजीत रेड्डी के निर्देशन में बन रही साहो की शूटिंग दुबई/आबू धाबी में भी की गई है। साहो, एक हाई पेस एक्शन फिल्म है, जिसमें जबरदस्त एक्शन स्टंट्स होंगे। करीब 200 करोड़ के बजट में ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में बन रही है। ये प्रभास की बॉलीवुड में पहली फिल्म है और उनके साथ इस फिल्म में श्रद्धा कपूर, नील नितिन मुकेश,मंदिरा बेदी, जैकी श्रॉफ और महेश मांजरेकर भी नज़र आयेंगे। साहो में कुछ अंडर वाटर सीन्स भी होंगे जिसके लिए प्रभास ने स्कूबा डाइविंग की ट्रेनिंग ली है। पिछले दिनों ख़बर आई थी कि इस फिल्म में प्रभास और श्रद्धा का ग्रे शेड (पूरी तरह निगेटिव नहीं) होगा ।

साहो फिल्म की कहानी चोर पुलिस वाली कहानी पर आधारित हैं। प्रभास इस फिल्म में पुलिस अधिकारी की भूमिका निभा रहे हैं लेकिन उनके किरदार के बारे में दर्शकों को फिल्म के अंत तक भी जानकारी नहीं मिलेगी।

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफ़िस के Desi Boyz: अक्षय और जॉन ने मिल कर बड़े-बड़ों को ऐसे धूल चटा दी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.