Move to Jagran APP

मीशा शफ़ी यौन शोषण मामला: अली ज़फर ने किया 100 करोड़ मानहानि का केस

नोटिस में मेन्टल टॉर्चर के लिए दो करोड़ , कॉन्टेक्ट्स के लिए आठ करोड़, इज़्जत और गुडविल के नुकसान के लिए 50 करोड़ और कमाई के अवसर के नुकसान के लिए 40 करोड़ रूपये की मांग की गई है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Sun, 24 Jun 2018 09:33 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jun 2018 09:00 AM (IST)
मीशा शफ़ी यौन शोषण मामला: अली ज़फर ने किया 100 करोड़ मानहानि का केस
मीशा शफ़ी यौन शोषण मामला: अली ज़फर ने किया 100 करोड़ मानहानि का केस

मुंबई। शाहरुख़ खान की फिल्म डियर ज़िंदगी और कटरीना कैफ स्टार मेरे ब्रदर की दुल्हन सहित कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके पाकिस्तान के सिंगर- एक्टर अली ज़फर उन पर लगाए गए यौन शोषण के आरोप के मामले में लाहौर की जिला अदालत में पाकिस्तानी सिंगर -एक्ट्रेस मीशा शफ़ी के ख़िलाफ़ 100 करोड़ की मानहानि का दावा किया है।

loksabha election banner

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अली ने अपनी नोटिस में कहा है कि इस तरह के झूठे आरोप से उनकी छवि और जीवन को बहुत आघात पहुंचा है। एक साजिश के तहत छवि धूमिल करने के लिए इस तरह के आरोप लगाए गए। नोटिस में मेन्टल टॉर्चर के लिए दो करोड़ , कॉन्टेक्ट्स के लिए आठ करोड़, इज़्जत और गुडविल के नुकसान के लिए 50 करोड़ और कमाई के अवसर के नुकसान के लिए 40 करोड़ रूपये की मांग की गई है। दो महीने पहले अली ने मीशा को लीगल नोटिस दी थी , जिसमें माफी मांगने या हर्जाने के तौर पर 100 करोड़ रूपये देने की मांग की गई थी।

क्या था मामला

करीब दो महीने पहले पाकिस्तानी सिंगर मीशा शफ़ी ने ट्विटर के जरिये इस बात का ख़ुलासा किया कि अली ने शारीरिक रूप से उनके साथ कई बार गलत हरकत की है। मीशा के बाद महम जावेद और हुमाना रज़ा ने भी ट्विटर के जरिये अली को लेकर कई आरोप लगायें हैंl मीशा ने लिखा था कि ये सब कहना इतना आसान नहीं है लेकिन चुप रहना भी मुश्किल है और मेरी अंतरात्मा मुझे ये करने नहीं देगी। मीशा ने लिखा कि अली ज़फर ने एक से अधिक बार उनके साथ गलत हरकत की। यह सब तब नहीं हुआ जब मैं युवा थी या इंडस्ट्री में प्रवेश कर रही थी। ये तब हुआ जब मैं सशक्त और परिवक्व महिला के तौर पर अपनी बात रखने की स्थिति में थी। ये तब हुआ जब मैं दो बच्चों की माँ थी । इस बारे में उन्होंने सबसे पहले अपने पति को बताया था। वह बहुत ही छली हुई और अपमानित महसूस कर रही हैं।

अली ने तुरंत इन आरोपों को खारिज करते हुए ट्विट किया कि उनके पास छिपाने को और बताने को कुछ नहीं है l उन्होंने लिखा- "मैं एक जागरुक नागरिक हूं और वैश्विक स्तर पर चलाए जा रहे 'मी टू' कैंपेन और इसके उद्देश्य को समर्थन करता हूं। मैं एक छोटी बच्ची औऱ एक बच्चे का पिता हूं, एक पत्नी का पति हूं औऱ एक मां का बेटा हूं। मैं ऐसा शख्स हूं जो खुद के लिए, अपने परिवार के लिए, अपने दोस्तों के लिए किसी भी मुश्किल घड़ी में खड़ा रहता है। और आज भी मैं यही करुंगा। मैं सैफी के द्वारा अपने ऊपर लगाए गए सभी आरोपों को सिरे से खारिज करता हूं। मैं इस पर कानूनी कार्रवाई करूंगा”। बता दें कि पाकिस्तान के नामी सिंगर और अभिनेता अली ज़फर ने साल 2010 में बॉलीवुड में तेरे बिन लादेन से अपना फिल्मी करियर शुरू किया और उसके बाद कटरीना कैफ और इमरान खान के साथ मेरे ब्रदर की दुल्हन, चश्मे बद्दूर और किल दिल सहित कई फिल्मों में किया। अली आख़िरी बार शाहरुख़ खान और आलिया भट्ट की फिल्म डियर ज़िंदगी में नज़र आये थे।

यह भी पढ़ें: First Look: मोहम्मद रफ़ी, शम्मी कपूर और म्यूज़िक का ये 'फन्ने खान'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.