Move to Jagran APP

इन स्टार्स ने एक, दो नहीं बल्कि तीन,चार शादियां तक की, लिस्ट में एक हीरोइन भी

एक्टर और मॉडल करण सिंह ग्रोवर ने अभिनेत्री बिपाशा बासु से अपनी तीसरी शादी की।

By Hirendra JEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 07:37 AM (IST)
इन स्टार्स ने एक, दो नहीं बल्कि तीन,चार शादियां तक की, लिस्ट में एक हीरोइन भी
इन स्टार्स ने एक, दो नहीं बल्कि तीन,चार शादियां तक की, लिस्ट में एक हीरोइन भी

मुंबई। 30 अक्टूबर को विनोद मेहरा की पुण्यतिथि है। हाल ही में उनके बेटे रोहन मेहरा की सैफ़ अली ख़ान के साथ ‘बाज़ार’ में नज़र आये। क्या आप जानते हैं रोहन विनोद मेहरा की तीसरी पत्नी के संतान हैं। दरअसल, अपनी दौर के मशहूर अभिनेता विनोद मेहरा अपनी मां से बहुत प्यार करते थे और उन्होंने उनकी पसंद की लड़की मीना ब्रोका से ही अपनी पहली शादी की थी।

loksabha election banner

लेकिन, शादी के कुछ ही दिनों के बाद उन्हें पहला दिल का दौरा पड़ा और वो बाल-बाल बच गए। इस बीच उनका दिल अपनी हीरोइन बिंदिया गोस्वामी पर आ गया। उन्होंने बिना पहली पत्नी को डिवोर्स दिए बिंदिया से शादी कर ली। लेकिन, पहली पत्नी ने बाद में उन्हें डिवोर्स दे दिया! विनोद मेहरा और बिंदिया का रिश्ता ठीक ही चल रहा था कि एक दिन बिंदिया गोस्वामी ने डायरेक्टर जेपी दत्ता से शादी करने के लिए उन्हें तलाक दे दिया। बहरहाल, विनोद मेहरा ने तीसरी शादी किरण से 1988 में की थी और इस शादी के दो साल बाद ही उनकी डेथ हो गयी। किरण के विनोद से तब दो छोटे बच्चे भी थे! बेटा रोहन और बेटी सोनिया। ये दोनों बच्चे आज अभिनय की दुनिया में सक्रिय हैं!

यह भी पढ़ें: राजेश खन्ना से हार, रेखा से प्यार, तीन-तीन शादियां..जानें विनोद मेहरा से जुड़ी ये दिलचस्प बातें

ऐसे कई स्टार्स हैं जिन्होंने शादी नहीं की है। कई ऐसे भी हैं जो शादी के बाद तलाक लेकर अपने रास्ते बदल चुके हैं। तो कुछ ऐसी भी बेमिसाल जोड़ियां हैं जो लंबे समय से अपने जीवन साथी के साथ दांपत्य जीवन का आनंद ले रहे हैं। लेकिन, आज हम बात कर रहे हैं ऐसे स्टार्स की, जिन्होंने एक, दो नहीं बल्कि उससे भी ज्यादा बार शादियां की हैं।

संजय दत्त

संजय दत्त भी उन सितारों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने एक नहीं बल्कि उससे ज्यादा बार शादी की है। मान्यता दत्त संजय की तीसरी पत्नी हैं। मान्यता से संजय दत्त ने 2008 में शादी की थी। मान्यता से पहले संजय अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई को डिवोर्स (1998-2005) दे चुके थे। संजय की पहली पत्नी का नाम ऋचा शर्मा था, जिनकी मौत ब्रेन ट्यूमर से 1996 में हो गयी थी। संजय और ऋचा की शादी 1987 में हुई थी। ऋचा से संजय को एक बेटी भी है- त्रिशला।

किशोर कुमार

यह बात किसी से नहीं छुपी है कि किशोर कुमार ने चार शादियां की थीं। किशोर कुमार ने अपनी पहली शादी 21 साल की उम्र में ही कर ली थी। उनकी पहली पत्नी बनीं- बंगाली फ़िल्मों की मशहूर अभिनेत्री और गायिका रूमा गुहा ठाकुरता। जिनसे इन्हें एक बेटा अमित कुमार हुआ। लेकिन, शादी के आठ साल बाद दोनों का तलाक हो गया। किशोर कुमार ने 1960 में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मधुबाला से कोर्ट में दूसरी शादी की। 1969 में मधुबाला का देहांत हो गया और उसके बाद किशोर कुमार ने 1976 में बॉलीवुड एक्ट्रेस योगिता बाली से शादी की। यह शादी सिर्फ दो साल तक ही चली। योगिता बाली से तलाक लेने के 2 साल बाद किशोर कुमार ने अपनी चौथी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस लीना चंद्रावरकर से 1980 में की।

कबीर बेदी

कबीर बेदी एक ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने हाल ही में 70 साल की उम्र में अपनी चौथी शादी कर सबको चौंका दिया था। उनकी पहली शादी डांसर प्रोतिमा बेदी (1969–1973) से हुई, जिससे उनकी बेटी पूजा बेदी और बेटा सिद्धार्थ हुए। उन्होंने दूसरी शादी ब्रिटिश फैशन डिजाइनर सुसैन हम्फ्रेस से की। यह शादी भी बहुत दिनों तक नहीं चल सकी। कबीर ने 1990 के दशक में तीसरी शादी टीवी और रेडियो प्रेजेंटर निक्की से की थी। 2005 में ये रिश्ता तलाक पर खत्म हुआ। इसके बाद से ही कबीर ब्रिटिश मूल की अभिनेत्री और मॉडल परवीन दोसांज के साथ रिलेशनशिप में थे। कुछ समय तक लिव-इन में रहने के बाद अब दोनों शादी कर चुके हैं। खास बात यह कि कबीर की चौथी पत्नी परवीन (उम्र करीब 40 साल) उनकी बेटी पूजा बेदी से भी चार साल छोटी हैं।

करण सिंह ग्रोवर

एक्टर और मॉडल करण सिंह ग्रोवर ने अभिनेत्री बिपाशा बासु से अपनी तीसरी शादी की। इससे पहले वह टीवी अभिनेत्री जेनिफर विंजेट और श्रद्धा निगम से शादी करने के बाद अलग हो चुके हैं।

नीलिमा अज़ीम

सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि कुछ एक्ट्रेसेस भी इस लिस्ट में शामिल हैं। छोटे और समानांतर फ़िल्मों की अभिनेत्री नीलिमा अज़ीम ने तीन शादियां की हैं। नीलिमा ने पहली शादी अभिनेता पंकज कपूर से की थी। एक्टर शाहिद कपूर इन्हीं की संतान हैं। जब शाहिद तीन साल के थे तब दोनों अलग हो गए। पंकज से अलग होने के बाद नीलिमा ने राजेश खट्टर से दूसरी शादी की। जिनसे उन्हें एक बेटा ईशान है। 2001 में राजेश खट्टर से भी नीलिमा का अलगाव हो गया और नीलिमा ने आखिर में अपने बचपन के दोस्त उस्ताद रज़ा अली ख़ान से तीसरी शादी कर ली।

यह भी पढ़ें: अवॉर्ड् समारोह में दिखा करीना, आलिया, जाह्नवी समेत इन अभिनेत्रियों का ग्लैमरस अंदाज़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.