Move to Jagran APP

'नटखट' वर्ल्ड प्रीमियर के साथ निर्माता बनी विद्या बलान, कहा-'पति से नहीं टिप्स की जरूरत नहीं पड़ी'

दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा की तरह वह भी एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर की लिस्ट में शामिल हो गई है। ख़ास बात है कि विद्या बालन के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर भी निर्माता हैं।

By Rajat SinghEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 09:21 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 09:32 PM (IST)
'नटखट'  वर्ल्ड प्रीमियर के साथ निर्माता बनी विद्या बलान, कहा-'पति से नहीं टिप्स की जरूरत नहीं पड़ी'
'नटखट' वर्ल्ड प्रीमियर के साथ निर्माता बनी विद्या बलान, कहा-'पति से नहीं टिप्स की जरूरत नहीं पड़ी'

 नई दिल्ली, जेएनएन। विद्या बालन की शॉर्ट फ़िल्म नटखट का We Are One- Global Film Festival में वर्ल्ड प्रीमियर हुआ। इस फ़िल्म में अभिनय के साथ उन्होंने इस प्रोड्यूस भी किया है। दीपिका पादुकोण और अनुष्का शर्मा की तरह वह भी एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। ख़ास बात है कि विद्या बालन के पति सिद्धार्थ रॉय कपूर भी निर्माता हैं। अब सवाल है कि क्या उन्होंने अपने पति से कोई टिप्स मिली?

loksabha election banner

इस सवाल पर विद्या कहती हैं, 'नटखट फ़िल्म के निर्माण में रॉनी स्क्रूवाला का भी साथ रहा है। उनकी अपनी एक बनी-बनाई टीम है। मेरा योगदान नहीं था। यही वजह है कि सिद्धार्थ से मुझे टिप्स नहीं लेने पड़े, लेकिन अगर जरूरत पड़ती तो उनसे टिप्स लेती। फ़िल्म का नाम भले ही नटखट है, लेकिन पितृसत्त, लैंगिक असमानता, बलात्कार और घरेलू हिंसा जैसे कई मुद्दों पर आधारित है।'

विद्या कहती हैं कि यह फ़िल्म हमारे पुरुष प्रधान समाज का आईना है। समाज में महिलाओं की क्या जगह है, उन्हें किस तरह से देखा जाता है, हम क्या कर सकते हैं कि उनके प्रति हमारा नजरिया बदले इसे दिखाना आवश्यक है। हमें समझने की जरूरत है कि महिला और पुरुष दोनों समान हैं। यह बात बच्चों को भी समझाने की जरूरत है। कहानी 2 फ़िल्म बाल यौन शोषण पर आधारित थी। बच्चों को सुरक्षित महसूस करना जरूरी है। बाल यौन शोषण के ज्यादातर मामले परिवार में ही होते हैं। ऐसे में इन मुद्दों पर बात करने में झिझक होती है लेकिन जितना जल्दा हम इस पर बात करेंगे, उतनी जल्दी इसे ख़त्म कर पाएंगे।

आपको बता दें कि नटखट को शान व्यास ने निर्देशित किया है। अनुकम्पा हर्ष और शान व्यास ने लिखा है। छोटी-छोटी भूमिकाओं में स्थानीय कलाकारों से उन्होंने बेहतरीन काम लिया है। विद्या बालन के अलावा अतुल तिवारी, राज अरुण और  स्पर्श श्रीवास्तव अहम भूमिका में हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.