Move to Jagran APP

सरबजीत सिंह की बायोपिक में वेरका करेंगे एक्टिंग

पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में मारे गए सरबजीत सिंह के संघर्षमय जीवन पर बनने वाली बॉलीवुड फिल्म में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजकुमार वेरका का भी अहम रोल होगा। इस फिल्म के राइटर राजेश बेरी ने शनिवार को डॉ. वेरका से मुलाकात के दौरान यह जानकारी

By Monika SharmaEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2015 09:06 AM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2015 09:25 AM (IST)
सरबजीत सिंह की बायोपिक में वेरका करेंगे एक्टिंग

मुंबई। पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में मारे गए सरबजीत सिंह के संघर्षमय जीवन पर बनने वाली बॉलीवुड फिल्म में राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष डॉ. राजकुमार वेरका का भी अहम रोल होगा। इस फिल्म के राइटर राजेश बेरी ने शनिवार को डॉ. वेरका से मुलाकात के दौरान यह जानकारी दी। इस दौरान सरबजीत की बहन दलबीर कौर भी मौजूद थीं।

loksabha election banner

शाहरुख-काजोल ने क्रैश एयरप्लेन पर की शूटिंग, देखें तस्वीरें और वीडियो

राजेश बेरी ने बताया कि फिल्म का निर्देशन उमंग कुमार करेंगे, जिन्होंने फिल्म ‘मैरी कॉम’ का निर्देशन किया था। फिल्म में दलबीर का रोल ऐश्वर्या राय बच्चन जबकि सरबजीत का रोल रणदीप हुड्डा निभाएंगे। फिल्म की शूटिंग अक्टूबर में शुरू होगी।

फिल्म की ज्यादातर शूटिंग अमृतसर और तरनतारन जिलों में होगी। बेरी ने कहा कि सरबजीत मामले में वेरका को उन्होंने टीवी पर कई बार देखा और उनका किरदार उन्हें दमदार लगा। इसलिए उन्होंने तय किया कि फिल्म में वेरका भी दिखने चाहिए। हालांकि इस फिल्म को उन्होंने राजनीति से दूर ही रखा है।

सरबजीत पर हमले के बाद दलबीर कौर ने वेरका से मदद मांगी थी। दलबीर जल्द से जल्द अपने परिवार के साथ पाकिस्तान जाना चाहती थीं, लेकिन छुट्टी का दिन होने के कारण भारत में पाकिस्तानी उच्चायोग बंद था।

इसके बावजूद वेरका तत्काल अमृतसर से दिल्ली रवाना हुए और शाम को दलबीर, सरबजीत की पत्नी और बेटियों का वीजा हासिल कर अमृतसर लौट आए।

वेरका ने बताया कि उन्होंने कहा कि राजेश बेरी एक सुलझे हुए लेखक हैं और अपनी स्क्रिप्ट के तहत रिसर्च करने अमृतसर आए हैं। उन्हें विश्वास है कि सरबजीत पर बनने वाली फिल्म एक बहन व भाई के सच्चे रिश्तों को उजागर करेगी और लोग भी इससे संदेश लेंगे।

अक्षय ने बहन के साथ बनाई मजेदार वीडियो, देखकर हंस पड़ेंगे आप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.