Move to Jagran APP

Unlock 3.0 Guidelines: जानें- क्या अनलॉक के तीसरे चरण में खुल जाएंगे सिनेमा हॉल?

Unlock 3.0 Guidelines अनलॉक का तीसरा चरण शुरू हो गया है। ऐसे में सवाल है कि क्या फ़िल्म के लिए सिनेमाघर खुल गए हैं?

By Rajat SinghEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 12:12 PM (IST)
Unlock 3.0 Guidelines: जानें- क्या अनलॉक के तीसरे चरण में खुल जाएंगे सिनेमा हॉल?
Unlock 3.0 Guidelines: जानें- क्या अनलॉक के तीसरे चरण में खुल जाएंगे सिनेमा हॉल?

 नई दिल्ली, जेएनएन। Unlock 3.0 Guidelines: कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार देखने को मिल रहा है। ऐसे में तीन महीने से अधिक समय से सिनेमाघर बंद हैं। अब धीरे-धीरे अनलॉक की प्रक्रिया जारी है। ऐसे में लोगों को उम्मीद थी कि अनलॉक के तीसरे चरण में सिनेमाघर खुल सकते हैं। भारत सरकार ने बुधवार अनलॉक-3 के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। इस नियम के मुताबिक, अभी स्कूल, कॉलेज, मेट्रो रेल सेवा और सिनेमाहॉल को फिलहाल के लिए बंद रखा गया है। 

loksabha election banner

दरअसल, तीसरे चरण की अनलॉक प्रक्रिया 31 अगस्त तक मान्य रहेगी। ऐसे में सिने प्रेमियों को 31 अगस्त तक सिनेमाघर में जाने का मौका नहीं मिलेगा। ना सिर्फ सिनेमा घर बंद हैं, बल्कि बार और धार्मिक स्थान पर इकट्ठा होने पर पर भी रोक जारी रहेगी। ऐसे में हो सकता है कि आने वाले महीने में और भी फ़िल्में ओटीटी का रुख़ करें, जो सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़ार कर रही थीं। ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए और भी नए मौके खुल सकते हैं, क्योंकि अब शूटिंग भी शुरू हो गई है। जिन फ़िल्मों के कुछ हिस्से शूट करने थे, वे जल्द ही रिलीज़ के लिए तैयार हो जाएंगी। 

इसे भी पढ़िए- 'असुर' के बाद आ रही एक और क्राइम थ्रिलर, देखिए 'द गॉन गेम' का फर्स्ट लुक

आपको बता दें भारत में कोरोना वायरस के दस्तक देने के बाद 25 मार्च से लॉकडाउन की शुरुआत हुई। सरकार ने पहले योग सेंटर्स और जिम को बंद किया। इसके बाद धीरे-धीरे सिनेमाघरों को भी बंद कर दिया गया। तब से सिनेमाघर बंद हैं। हालांकि, एसोसिएशन ने महाराष्ट्र सरकार से शूटिंग शुरू करने की अपील की थी। इसके बाद सरकार ने शर्तों के साथ शूटिंग की इज्ज़ात दे दी। हालांकि, 65 साल ऊपर के कलाकार शूटिंग नहीं कर सकते हैं।

वहीं, सिनेमाघर के एसोसिएशन ने प्रोड्यूसर्स और एक्टर्स से इस बात की अपील की थी कि वह अपनी फ़िल्मों को रोक रखें। सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़ार करें। हालांकि, कई बड़ी फ़िल्में, जिनमें लक्ष्मी बॉम्ब और भुज प्राइड ऑफ़ इंडिया जैसी फ़िल्में शामिल हैं, जो ओटीटी पर रिलीज़ होने को तैयार हैं। वहीं, कुछ ऐसी फ़िल्में हैं, जो सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़ार कर रही हैं। इनमें अक्षय कुमार स्टारर सूर्यवंशी और रणवीर सिंह स्टारर 83 को दिसंबर तक टाल दिया गया है। सलमान ख़ान की फ़िल्म राधे द मोस्ट वांटेड भाई भी सिनेमाघरों के खुलने का इंतज़ार कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.