Move to Jagran APP

ट्विंकल खन्ना ने ही अक्षय को बनाया 'पैड मैन', विदेश में मनाया बर्थडे, देखें तस्वीरें

ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी करने से पहले काफी रिसर्च किया था। मसलन, अक्षय के खानदान में किन-किन लोगों को क्या कोई बीमारी है, उनके परिवार में कोई गंजा तो नहीं..

By Hirendra JEdited By: Published: Fri, 29 Dec 2017 09:55 AM (IST)Updated: Sat, 30 Dec 2017 07:53 AM (IST)
ट्विंकल खन्ना ने ही अक्षय को बनाया 'पैड मैन', विदेश में मनाया बर्थडे, देखें तस्वीरें
ट्विंकल खन्ना ने ही अक्षय को बनाया 'पैड मैन', विदेश में मनाया बर्थडे, देखें तस्वीरें

मुंबई। क्या यह महज संयोग है कि 29 दिसंबर को हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना का ही नहीं उनकी स्टार डॉटर ट्विंकल खन्ना का भी जन्मदिन है। ट्विंकल इस साल अपना 43वां जन्मदिन मना रही हैं। ट्विंकल फिलहाल अपने सुपरस्टार पति अक्षय कुमार के साथ साउथ अफ्रीका में हैं और वहीं छुट्टियां मना रही हैं। 

loksabha election banner

आप जानते ही हैं कि अगले महीने 26 जनवरी को अक्षय कुमार की फ़िल्म 'पैड मैन' भी रिलीज़ हो रही लेकिन, क्या आप यह जानते हैं कि अक्षय कुमार को यह फ़िल्म ऑफर किसने की? ट्विंकल खन्ना ने। दरअसल, 'पैड मैन' एक सच्ची पर आधारित फ़िल्म है। यह फ़िल्म सेनेटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले उस अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी से जुड़ी है, जिन्होंने हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई, जिससे उनके बनाये गए पैड्स कमर्शियल पैड्स के मुकाबले एक तिहाई कीमत पर बाज़ार में आये। ट्विंकल अरुणाचलम के काम से इतनी प्रभावित हुईं कि उन्हें उन पर यह फ़िल्म बनाने का आईडिया आया और इस तरह से अक्षय कुमार बन गए 'पैड मैन'।  ट्विंकल इस फ़िल्म की प्रोड्यूसर हैं! बहरहाल, आज ट्विंकल का जन्मदिन है और वो  केपटाउन में हैं जहां से अक्षय कुमार ने ट्विंकल के साथ यह एक तस्वीर शेयर की है! 

यह भी पढ़ें: हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना को सलाम, जानिये उनकी 7 दिलचस्प कहानियां

Deep blue sea and skies to match, long conversations and fishing for a catch :)

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

ट्विंकल खन्ना ने अपने करियर में सिर्फ 14 फ़िल्में ही की हैं इसके बावजूद उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। आज ट्विंकल खन्ना बेस्ट सेलर किताबों की लेखिका के साथ-साथ एक इंटीरियर डिजायनर के रूप में भी अपनी पहचान रखती हैं। ट्विंकल फ़िल्म स्टार अक्षय कुमार से साल 2001 में शादी कर फ़िल्मों से अलग हो गयी। बेटा आरव (20 साल) और बेटी नितारा (5 साल) इस दम्पति के दो बच्चे हैं। बहरहाल, अक्षय ने यह फोटो डालते हुए ट्विंकल को बर्थडे विश किया है! 

Forever making every ride full of adventure and amusement, my favourite companion...for life! Happy birthday, Tina 😘

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar) on

यह जानना भी काफी दिलचस्प है कि ट्विंकल ने अक्षय कुमार से शादी करने से पहले काफी रिसर्च किया था। मसलन, अक्षय के खानदान में किन-किन लोगों को क्या कोई बीमारी है, उनके परिवार में कोई गंजा तो नहीं है वगैरह-वगैरह। आपको हंसी आई तो हम बता दें ट्विंकल 'मिसेज़ फन्नीबोंस' नाम से एक बेस्ट सेलर किताब लिख चुकी हैं। इस किताब पर उन्हें साल 2016 का क्रॉस वर्ड बुक अवार्ड भी मिला।

पिछले साल ही उनकी दूसरी किताब 'द लीजेंड ऑफ़ लक्ष्मी प्रसाद' रिलीज़ हुई थी। इस किताब के रिलीज़ के समय इंडस्ट्री से कई सितारे मौजूद रहे। इसी कार्यक्रम में करण जौहर ने होस्टिंग के दौरान कहा था- 'ट्विंकल, ट्विंकल बिग स्टार'। ट्विंकल पिता राजेश खन्ना के बेहद करीब थीं और अक्सर सोशल मीडिया में उनके साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। 

आपको बता दें ट्विंकल ने 1995 में फ़िल्म 'बरसात' से अपने करियर की शुरुआत की थी और इस फ़िल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला था। बहरहाल, ट्विंकल ने भी साउथ अफ्रीका में मस्ती करते हुए एक तस्वीर शेयर की है जो आप यहां देख सकते हैं!

यह भी पढ़ें: रिसेप्शन के बाद अनुष्का शर्मा विराट संग साउथ अफ्रीका रवाना, देखें ये लेटेस्ट तस्वीरें

I want to be like a child again-to climb trees and perch on branches, only because the tree exists and so do I... #treehuggers #familyfunday #capetown

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) on

ट्विंकल खन्ना सोशल मीडिया पर भी बेहद सक्रिय हैं और वो लगातार हर मुद्दे पर अपनी राय देती रहती हैं! 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.