Move to Jagran APP

Exclusive: ...तो शाह रूख़ नहीं ये ख़ान बन जाते 'रईस'

इरफ़ान खान ने इस वजह से भी फ़िल्म को हां नहीं कहा हो, क्योंकि नवाज़ और इरफ़ान के बीच कोल्ड वॉर से सभी वाकिफ हैं।

By मनोज वशिष्ठEdited By: Published: Thu, 26 Jan 2017 03:22 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2017 03:44 PM (IST)
Exclusive: ...तो शाह रूख़ नहीं ये ख़ान बन जाते 'रईस'
Exclusive: ...तो शाह रूख़ नहीं ये ख़ान बन जाते 'रईस'

मुंबई। शाह रुख़ ख़ान की फ़िल्म रईस रिलीज़ हो चुकी है और उनके रईसी अंदाज़ को दर्शक पसंद भी कर रहे हैं, लेकिन आप ये नहीं जानते होंगे कि ओरिजनली ये किरदार किसके लिए लिखा गया था।

loksabha election banner

रईस ने बॉक्स ऑफ़िस पर शानदार शुरुआत की है। फ़िल्म ने क़रीब 20 करोड़ का बिजनेस पहले दिन किया है। फ़िल्म में जिस तरह नवाज़उद्दीन सिद्दीक़ी की जगह फ़रहान अख़्तर पुलिस अफ़सर का किरदार निभाने वाले थे, उसी तरह शाह रूख़ से पहले इस फ़िल्म के लिए इरफ़ान खान को ध्यान में रखकर लिखा गया था। हाल ही में यह ख़बर आयी थी कि नवाज़उद्दीन सिद्दीकी को पहले रईस का किरदार ऑफर हुआ था, लेकिन ख़बर यह है कि यह फ़िल्म इरफ़ान खान और नवाज़उद्दीन सिद्दीकी को ध्यान में रखकर लिखी गई थी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ख़बर यह भी है कि फिल्म में रणदीप हुड्डा के लिए भी किरदार लिखे जा रहे थे, लेकिन फिर बाद में पूरी कहानी रईस और पुलिस इंप्सेक्टर के बीच की कहानी बन गयी थी।

इसे भी पढ़ें- जानिए पहले दिन रितिक की काबिल का हुआ क्या हाल

ख़बरों के मुताबिक फ़िल्म की टीम ने इरफ़ान से बातचीत भी की थी, लेकिन बात नहीं बन पायी। इस ख़बर की पुष्टि के लिए हमने इरफ़ान खान से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन ख़बर लिखे जाने तक उनका कोई जवाब नहीं आया है। अगर वाकई इस ख़बर में सच्चाई है तो, वाकई यह देखना भी दिलचस्प होता कि नवाज़ और इरफ़ान फिर से आमने-सामने होते। हो सकता है कि इरफ़ान खान ने इस वजह से भी फ़िल्म को हां नहीं कहा हो, क्योंकि नवाज़ और इरफ़ान के बीच कोल्ड वॉर से सभी वाकिफ हैं। हालांकि दोनों ने फिल्म लंचबॉक्स में काम किया है और दोनों को दर्शकों को एक ही फ्रेम में देखना भी काफी रास आया था।

इसे भी पढ़ें- शाह रूख़ ने इस अंदाज़ में दिलजीत से की रईस देखने की अपील

सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार यह भी ख़बर है कि कृति ने इस फ़िल्म में माहिरा वाले किरदार निभाने के लिए काफी कोशिश की थी, लेकिन बात नहीं बन पायी थी। हालांकि , खबर यह आयी थी कि माहिरा का किरदार पहले हुमा को भी ऑफर किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.