Move to Jagran APP

KGF Chapter 2 समेत सीधे हिंदी दर्शकों के बीच पहुंचेंगी साउथ की यह छह बड़ी फ़िल्में, जानिए रिलीज़ डेट

साल 2021 में अभी तक ऐसी 6 फ़िल्मों का एलान किया जा चुका है जो दक्षिण भारतीय सिनेमाघरों के साथ सीधे हिंदी पट्टी के दर्शकों के बीच पहुंचेंगी। इन फ़िल्मों को हिंदी सिनेमा के कुछ नामचीन निर्माताओं का साथ मिल रहा है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 04:06 PM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 09:36 AM (IST)
KGF Chapter 2 समेत सीधे हिंदी दर्शकों के बीच पहुंचेंगी साउथ की यह छह बड़ी फ़िल्में, जानिए रिलीज़ डेट
South language films in Hindi. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। दक्षिण भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में अब ऐसी फ़िल्मों की संख्या बढ़ रही है, जिन्हें क्षेत्रीय भाषा की हदों से निकालकर पैन इंडिया स्तर पर रिलीज़ किया जाए। साल 2021 में अभी तक ऐसी 6 फ़िल्मों का एलान किया जा चुका है, जो दक्षिण भारतीय सिनेमाघरों के साथ सीधे हिंदी पट्टी के दर्शकों के बीच पहुंचेंगी। इन फ़िल्मों को हिंदी सिनेमा के कुछ नामचीन निर्माताओं का साथ मिल रहा है। इस रिपोर्ट में ऐसी ही फ़िल्मों की चर्चा।

loksabha election banner

मेजर

इस कड़ी में पहली रिलीज़ मेजर है, जिसे तेलुगु स्टार महेश बाबू ने प्रोड्यूस किया है। मेजर, 26/11 मुंबई हमलों में शहीद हुए मेजर संदीप उन्नीकृष्णन की बायोपिक फ़िल्म है। फ़िल्म 2 जुलाई को सिनेमाघरों में आ रही है। हिंदी और तेलुगु में बनी फ़िल्म में अदिवी शेष मेजर उन्नीकृष्णन के किरदार में हैं। फ़िल्म का निर्देशन शशि किरण टिक्का ने किया है। मेजर के फ़र्स्ट लुक पोस्टर हिंदी और तेलुगु में जारी किये गये थे। मेजर में शोभिता धूलिपाला और सई मांजरेकर अहम किरदारों में नज़र आएंगी।

 

View this post on Instagram

A post shared by Mahesh Babu (@urstrulymahesh)

केजीएफ चैप्टर 2

16 जुलाई को केजीएफ चैप्टर 2 रिलीज़ हो रही है। यह मूल रूप से कन्नड़ भाषा की फ़िल्म है, जिसे हिंदी में भी रिलीज़ किया जा रहा है। हिंदी पट्टी में फ़िल्म को फ़रहान अख़्तर और रितेश सिधवानी की कम्पनी एक्सेल एंटरटेनमेंट रिलीज़ कर रही है। 2018 में एक्सेल एंटरटेनमेंट ने एए फ़िल्म्स के साथ मिलकर केजीएफ चैप्टर 1 के हिंदी पट्टी में रिलीज़ करने के लिए वितरण अधिकार ख़रीदे थे। यह फ़िल्म सफल रही थी। इस बार फ़िल्म के मुख्य कलाकार यश के सामने संजय दत्त खड़े नज़र आएंगे, जो फ़िल्म में विलेन का किरदार निभा रहे हैं। इस फ़िल्म का निर्देशन प्रशांत नील ने किया है। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Yash (@thenameisyash)

राधेश्याम

30 जुलाई को प्रभास और पूजा हेगड़े अभिनीत फ़िल्म राधेश्याम रिलीज़ की जा रही है। यह बहुभाषी फ़िल्म है, जो मूल रूप से तेलुगु में बनायी जा रही है। राधेश्याम दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ हिंदी में भी रिलीज़ होगी। 14 फरवरी को इसका टीज़र पांच भाषाओं में जारी किया गया था और पुष्टि की गयी कि फ़िल्म 30 जुलाई को सिनेमाघरों में ही आएगी। बीच में इसके ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ होने की चर्चा छिड़ी थी। राधेश्याम का निर्माम यूवी क्रिएशंस के साथ टी-सीरीज़ ने किया है।

 

View this post on Instagram

A post shared by Prabhas (@actorprabhas)

पुष्पा

13 अगस्त को तेलुगु भाषा की फ़िल्म पुष्पा सिनेमाघरों में पहुंचेगी। इस फ़िल्म में अल्लू अर्जुन और रश्मिका मंदाना लीड रोल्स में हैं। फ़िल्म तेलुगु के साथ तमिल, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी में भी डब करके साथ-साथ रिलीज़ की जाएगी फ़िल्म का निर्देशन सुकुमार ने किया है। 

लाइगर

9 सितम्बर को लाइगर सिनेमाघरों में आएगी। इस फ़िल्म से तेलुगु सितारे विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडेय लीड रोल्स में नज़र आएंगे। फ़िल्म तेलुगु के साथ हिंदी में भी व्यापक स्तर पर रिलीज़ की जाएगी। इस फ़िल्म का निर्माण करण जौहर की कम्पनी धर्मा प्रोडक्शंस कर रही है। इस फ़िल्म की रिलीज़ डेट का एलान पोस्टर के साथ कुछ दिन पहले ही किया गया था। फ़िल्म का निर्देशन पुरी जगन्नाथ क रहे हैं। फ़िल्म तेलुगु और हिंदी भाषा में बड़े पैमाने पर रिलीज़ होगी।

RRR

निर्देशक एसएस राजामौली की फ़िल्म RRR पर भी सबकी नज़र है। बाहुबली के बाद राजामौली की लोकप्रियता दक्षिण भारत से निकलकर पूरे भारत में फैल चुकी है। बाहुबली के बाद अब दशहरे पर 13 अक्टूबर को आरआरआर रिलीज़ होगी, जिसको लेकर हिंदी दर्शकों के बीच काफ़ी उत्सुकता है। यह फ़िल्म दक्षिण भारतीय भाषाओं के साथ-साथ हिंदी में भी रिलीज़ की जा रही है। फ़िल्म में राम चरन और एनटीआर जूनियर के साथ अजय देवगन और आलिया भट्ट जैसे सितारे अहम भूमिकाओं में नज़र आएंगे। 

 

View this post on Instagram

A post shared by Ram Charan (@alwaysramcharan)

करण जौहर इससे पहले द गाज़ी अटैक और बाहुबली सीरीज़ की फ़िल्मों को हिंदी दर्शकों के बीच ला चुके हैं।  बाहुबली 2- द कन्क्लूज़न ने दुनियाभर में कमाई के रिकॉर्ड बनाये, मगर हिंदी पट्टी में इसे जो कामयाबी मिली, वो अभूतपूर्व रही। बाहुबली 2 के हिंदी संस्करण ने 500 करोड़ से अधिक नेट कलेक्शन किया था, जो एक रिकॉर्ड है। बाहुबली फ़िल्मों की बॉक्स ऑफ़िस सफलता ने दक्षिण भारतीय फ़िल्मों के लिए नज़रिया ही बदल दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.