Move to Jagran APP

Sushant Singh Rajput death case में मीडिया ने किया नियमों का उल्लंघन- बॉम्बे हाईकोर्ट

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुए सात महीने हो चुके हैं लेकिन उनकी मौत का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। अब दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

By Anand KashyapEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 04:01 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 04:01 PM (IST)
Sushant Singh Rajput death case में मीडिया ने किया नियमों का उल्लंघन- बॉम्बे हाईकोर्ट
दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत, तस्वीर : इंस्टाग्राम

नई दिल्ली, जेएनएन। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हुए सात महीने हो चुके हैं, लेकिन उनकी मौत का मामला लगातार सुर्खियों में बना हुआ है। अब दिवंगत अभिनेता की मौत की जांच को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। कोर्ट ने कहा है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मीडिया ट्रायल के दौरान 'केबल टीवी नेटवर्क रेगुलेशन एक्ट' का उल्लंघन किया गया है।

loksabha election banner

इतना ही नहीं अदालत ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कुछ टीवी चैनलों को फटकार भी लगाई है कि उन्होंने मुंबई पुलिस को बदनाम करने की कोशिश की। सोमवार को मुख्य न्यायाधीश दीपांकर दत्ता और न्यायमूर्ति जीएस कुलकर्णी की पीठ ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में "मीडिया ट्रायल" के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई की थी।

अदालत ने कहा है कि मीडिया ने पुलिस की आपराधिक जांच में हस्तक्षेप किया है। पीठ ने कहा, "अपराध के दृश्यों का पुनर्निर्माण, संभावित गवाहों के इंटरव्यू, संवेदनशील और गोपनीय जानकारी लीक करने से बचा जाना चाहिए।" अदालत ने आगे कहा, "प्रेस / मीडिया को ऐसी चर्चा से बचना चाहिए। आपराधिक जांच से संबंधित बहस और सार्वजनिक हित से जुड़े मामलों में केवल सूचनात्मक रिपोर्टों तक ही सीमित होना चाहिए।"

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मीडिया ट्रायल और न्यूज चैनल पर चल रही अलग-अलग थ्योरी को लेकर रिटायर्ड पुलिस अधिकारियों सहित मुंबई के कुछ नामी लोगों ने बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस याचिका के जरिए सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच को प्रभावित करने से बचाने, मुम्बई पुलिस की छवि बदनाम करने से बचाने और मीडिया के लिए गाइडलाइन बनाने की मांग की गई है।

आपको बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून 2020 को बांद्रा स्थित उनके घर में मिला था। उनकी मौत कैसे हुई इसकी जांच अभी तक जारी है। दिवंगत अभिनेता की मौते के बाद सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकासने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवाई थी। इसके बाद रिया चक्रवर्ती से सीबीआई, ईडी और एनसीबी ने लंबी पूछताछ भी की है। इस मामले में ड्रग्स का एंगल सामने आने के बाद रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। करीब 1 महीने बाद अभिनेत्री को गर्ल से जमानत मिली थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.