Move to Jagran APP

सुभाष घई करते अगर ये काम तो परदेस में होते सलमान और माधुरी

सुभाष घई इस बात से ख़ुश हैं कि उन्होंने जो निर्णय किया था, वह कमाल कर पाया ।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 06 Nov 2017 03:58 PM (IST)Updated: Mon, 06 Nov 2017 03:58 PM (IST)
सुभाष घई करते अगर ये काम तो परदेस में होते सलमान और माधुरी
सुभाष घई करते अगर ये काम तो परदेस में होते सलमान और माधुरी

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई । हाल ही में सुभाष घई की फिल्म परदेस को 20 साल पूरे हुए थे। इस फिल्म में शाहरुख़ खान, महिमा चौधरी और अपूर्व अग्नहोत्री थे. लेकिन इस दौरान सुभाष घई ने स्वीकारा कि शुरुआत में इस स्टारकास्ट ने हामी नहीं भरी थी । उस दौर में उन पर अपनी पिछली फिल्म त्रिमूर्ति के फ्लॉप होने की वजह से प्रेशर आ गया था और उन्हें सिर्फ स्टार के साथ ही फिल्म करने को कहा गया था ।

loksabha election banner

हाल ही में सुभाष ने इसी फिल्म के रिविजीट स्क्रीनिंग के दौरान यह बात स्वीकारी कि कई फिल्मों के हिट देने के बावजूद उनकी एक फिल्म फ्लॉप हुई थी और वह थी त्रिमूर्ति । उस वक़्त सुभाष ने तय किया कि वह अपने तरीके की फिल्म लिखेंगे । जब इस फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी हुई, सबने कास्टिंग पर बातचीत शुरू की. उस वक़्त उनके अपने प्रोड्कशन हाउस ने यह राय रखी कि इसमें माधुरी दीक्षित और सलमान को भी शाहरुख़ के साथ कास्ट किया जाना चाहिए । सुभाष कहते हैं, मैंने गंगा का कैरेक्टर माधुरी से डिस्कस भी किया था लेकिन मैं उस वक़्त चाहता था कि मैं शाहरुख़ खान के साथ किसी नए चेहरे को लांच करूं. क्योंकि मैं इस बात को जानता था कि वह बेहतरीन कलाकार हैं । मैंने तय किया कि मैं किसी की भी नहीं सुनूंगा । चूंकि मुझे एनआरआई के लिए भी किसी नए चेहरे को ही लाना है, जो कि देखने के बाद ऐसा हो कि कैरेक्टर में फिट बैठे, इसलिए मैंने अपने दिल से पूछा और मैं जानता था कि मेरे अंदर का डायरेक्टर क्या चाहता है । उस वक़्त मुझे महिमा, शाहरुख़ और अपूर्व को लेकर फिल्म बनाना एक चैलेंज था ।

यह भी पढ़ें:Box Office पर धीरे धीरे हो रहा है ये इत्तेफ़ाक, जानिये पहले वीकेंड की कमाई

सुभाष आगे कहते हैं कि दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे हिट हो चुकी थी लेकिन अब भी शाहरुख़ की रोमांटिक हीरो वाला इमेज पूरी तरह नहीं आया था ।शाहरुख़ की चीज मुझे पसंद आयी थी और मुझे लगा था कि अभी और भी एक्सपेरिमेंट किये जा सकते हैं । सुभाष घई इस बात से ख़ुश हैं कि उन्होंने जो निर्णय किया था, वह कमाल कर पाया ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.