Move to Jagran APP

Student Of The year 2 Box Office: पहले हफ़्ते में ऐसा रहा SOTY 2 का सफ़र, हर दिन कमाये इतने करोड़

Student Of The Year 2 Week 1 Box Office SOTY 2 को पुनीत मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है जबकि टाइगर श्रॉफ तारा सुतारिया और अनन्या पांडेय ने फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाये हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 17 May 2019 11:28 AM (IST)Updated: Sat, 18 May 2019 10:47 AM (IST)
Student Of The year 2 Box Office: पहले हफ़्ते में ऐसा रहा SOTY 2 का सफ़र, हर दिन कमाये इतने करोड़
Student Of The year 2 Box Office: पहले हफ़्ते में ऐसा रहा SOTY 2 का सफ़र, हर दिन कमाये इतने करोड़

मुंबई। Student of the year 2 SOTY 2 box office collection टाइगर श्रॉफ की फ़िल्म स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 ने बॉक्स ऑफ़िस पर एक हफ़्ते का सफ़र पूरा कर लिया है। पहले हफ़्ते में SOTY 2 ने ठीकठाक कलेक्शन किया है, मगर टाइगर अपनी पिछली फ़िल्म 'बाग़ी 2' का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके। 

loksabha election banner

गुरुवार (16 मई) को स्टूडेंट्स ऑफ़ द ईयर 2 की रिलीज़ के सात दिन पूरे हुए। गुरुवार को फ़िल्म ने ₹4.02 करोड़ का कलेक्शन किया, जिसे मिलाकर पहले हफ़्ते में फ़िल्म 57.90 करोड़ पर पहुंच गयी है। आंकड़े बता रहे हैं कि Student Of The Year 2 से ट्रेड को जिस करिश्मे की उम्मीद थी वो नहीं हो सका। ट्रेड जानकार भी फ़िल्म के बॉक्स ऑफ़िस प्रदर्शन को उम्मीद के मुताबिक़ नहीं मान रहे। टाइगर का स्टारडम और फ़िल्म की मार्केटिंग के मद्देनज़र पहले हफ़्ते के आंकड़े कहीं बेहतर होने चाहिए थे।

ग़ौर करने वाली बात यह भी है कि फ़िल्म को 3000 से अधिक स्क्रींस पर रिलीज़ किया गया था। अगर टाइगर के करियर पर ग़ौर करें तो पहले हफ़्ते में यह उनका तीसरा सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा है। 2016 में आयी 'बाग़ी' ने पहले हफ़्ते में ₹59.72 करोड़ का कलेक्शन किया था। 2018 में आयी 'बाग़ी 2' कमाई के लिहाज़ से टाइगर के करियर की बेस्ट फ़िल्म है, जिसने पहले हफ़्ते में ही ₹112.85 करोड़ का शानदार कलेक्शन किया था। अगर साल 2019 में रिलीज़ हुई फ़िल्मों के पहले हफ़्ते में कमाई के आंकड़े देखें तो SOTY 2 TOP 5 में भी नहीं है- 

  1. केसरी- ₹105.86 करोड़
  2. गली बॉय- ₹100.30 करोड़
  3. टोटल धमाल- ₹84.55 करोड़
  4. कलंक- ₹76.50 करोड़
  5. उरी- द सर्जीकल स्ट्राइक- ₹71.26 करोड़

SOTY 2 शुक्रवार (10 मई) को रिलीज़ हुई थी और फ़िल्म ने ₹12.06 करोड़ की ओपनिंग ली थी। शनिवार को फ़िल्म ने थोड़ा सा उछाल लेते हुए ₹14.02 करोड़ का कलेक्शन किया और रविवार को फ़िल्म के कलेक्शन ₹12.75 करोड़ ही रहे। इस तरह ओपनिंग वीकेंड में 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' ने ₹38.83 करोड़ जमा कर लिये थे। फ़िल्म 2019 के टॉप 5 ओपनिंग वीकेंड्स में जगह बनाने से चूक गयी। पहले सोमवार को फ़िल्म ने ₹5.52 करोड़ जमा किये थे, मगंलवार को 5.02 करोड़ बटोरे और बुधवार को ₹4.51 करोड़ का कलेक्शन किया था।  

दूसरे हफ़्ते में SOTY 2 Vs De De Pyar De

 

SOTY 2 का आगे का सफ़र बेहद मुश्किलों भरा है। आज (17 मई) से अजय देवगन की रोमांटिक कॉमेडी फ़िल्म दे दे प्यार दे सिनेमाघरों में पहुंच गयी है। इस फ़िल्म में तब्बू, रकुलप्रीत और जिम्मी शेरगिल अहम भूमिकाओं में हैं। अजय की इस साल दूसरी रिलीज़ है। इससे पहले आयी कॉमेडी फ़िल्म टोटल धमाल ने बॉक्स ऑफ़िस पर ख़ूब धमाल मचाया था और फ़िल्म हिट रही थी। 

De De Pyar De को लेकर समीक्षकों का रुझान भी पॉज़िटिव है। ऐसे में स्टूडेंट्स को दूसरे हफ़्ते में टिकने के लिए कड़ा संघर्ष करना होगा। दे दे प्यार दे के पेड प्रीव्यूज़ गुरुवार को भी रखे गये थे, जिसका असर SOTY 2 के बिज़नेस पर बताया जा रहा है। 

बॉलीवुड को मिलीं दो नई एक्ट्रेस

Student Of The Year 2 को पुनीत मल्होत्रा ने डायरेक्ट किया है, जबकि टाइगर श्रॉफ, तारा सुतारिया और अनन्या पांडेय ने फ़िल्म में मुख्य किरदार निभाये हैं। चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय ने 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' से अपना बॉलीवुड करियर शुरू किया है, जबकि दूसरी फीमेल लीड तारा की भी यह पहली फ़िल्म है। हालांकि एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से तारा का कनेक्शन बहुत पुराना है।

तारा प्रशिक्षित सिंगर और बैले डांसर हैं और डिज़्नी के शो 'द सुइट लाइफ़ ऑफ़ करन एंड कबीर' में काम कर चुकी हैं। तारा दुनियाभर में सिंगिंग कॉन्सर्ट्स भी करती रही हैं। रिएलिटी शो एंटरटेनमेंट के लिए कुछ भी करेगा में तारा भाग ले चुकी हैं। बहरहाल, समीक्षकों के पैमाने पर मिलीजुली प्रतिक्रिया हासिल करने वाली 'स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2' दर्शकों के इम्तेहान में पहले दिन पास हो गयी है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.