Move to Jagran APP

Sooryavanshi Release: सिनेमाघर खुलने के बावजूद दिवाली पर क्यों रिलीज़ नहीं होगी अक्षय कुमार की फ़िल्म सूर्यवंशी? पढ़ें यह ख़बर

Sooryavanshi Diwali Release Postponed सूर्यवंशी इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल थी और 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी मगर उसी वक़्त देश में कोरोना वायरस की महामारी ने ज़ोर पकड़ लिया और सिनेमाघर को बंद कर दिया गया जिसके चलते सूर्यवंशी की रिलीज़ स्थगित कर दी गयी।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 02 Oct 2020 11:16 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 09:25 AM (IST)
Sooryavanshi Release: सिनेमाघर खुलने के बावजूद दिवाली पर क्यों रिलीज़ नहीं होगी अक्षय कुमार की फ़िल्म सूर्यवंशी? पढ़ें यह ख़बर
सूर्यवंशी में अक्षय कुमार पुलिस अफ़सर के रोल में हैं। (Photo- Instagram)

नई दिल्ली, जेएनएन। अनलॉक 5 के तहत केंद्र सरकार ने जब सिनेमाघरों को सशर्त खोलने की अनुमति दी तो यह उम्मीद जताई जाने लगी कि 2020 की दिवाली सूनी नहीं जाएगी। अक्षय कुमार की फ़िल्म सूर्यवंशी इस त्योहार पर रिलीज़ हो सकती है, जैसा कि निर्माताओं ने जून में एलान किया था, मगर अब जो ताज़ा ख़बर आ रही है, उसके अनुसार, सूर्यवंशी दिवाली पर नहीं आएगी। 

loksabha election banner

अक्षय कुमार और रोहित शेट्टी की फ़िल्म सूर्यवंशी इस साल की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल थी और 24 मार्च को रिलीज़ होने वाली थी, मगर उसी वक़्त देश में कोरोना वायरस की महामारी ने ज़ोर पकड़ लिया और सिनेमाघर को बंद कर दिया गया, जिसके चलते सूर्यवंशी की रिलीज़ स्थगित कर दी गयी।

अब 15 अक्टूबर से 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने की कवायद शुरू की जा रही है। केंद्र सरकार ने इसके लिए कुछ गाइडलाइंस तय की हैं, जिनका पालन करना ज़रूरी होगा। मगर, सूर्यवंशी फिर भी दिवाली पर नहीं आएगी।

पीटीआई से बातचीत में रिलायंस एंटरटेनमेंट के ग्रुप सीईओ शिबाशीष सरकार ने इसके पीछे वजह का खुलासा किया। शिबाशीष, सरकार के फ़ैसले से तो ख़ुश हैं, मगर सूर्यवंशी को शॉर्ट नोटिस पर रिलीज़ करना उन्हें सम्भव नहीं लगता। सरकार ने कहा-'' एक बात बिल्कुल साफ़ है, हम दिवाली पर कोई फ़िल्म रिलीज़ नहीं कर रहे हैं। कोई दूसरा फ़ैसला नहीं किया गया है। फ़िल्म को अब दिवाली पर रिलीज़ करना सम्भव नहीं है। फ़िलहाल 15 अक्टूबर से सारे सिनेमाघर नहीं खुल रहे हैं। अगर, ये पहली नवम्बर से भी खुलते हैं तो 10-15 दिनों के शॉर्ट नोटिस पर फ़िल्म को रिलीज़ करना कैसे सम्भव होगा?''

हालांकि, अभी नई रिलीज़ डेट को लेकर कुछ तय नहीं किया गया है। सरकार के मुताबिक़, अभी यह भी तय नहीं है कि सिर्फ़ सूर्यवंशी ही शिफ्ट होगी या 83 की रिलीज़ भी टाली जाएगी, जो इसी साल क्रिसमस पर रिलीज़ होने वाली है। यह फ़िल्म पहले 10 अप्रैल को रिलीज़ हो रही थी। अलबत्ता, वो यह ज़रूर कहते हैं कि दिसम्बर से मार्च के बीच का समय उपयुक्त है। 

सूर्यवंशी, रोहित शेट्टी के कॉप यूनिवर्स की तीसरी फ़िल्म है। इससे पहले वो सिंघम और सिम्बा बना चुके हैं। सूर्यवंशी के ज़रिए रोहित ने पहली बार अक्षय को डायरेक्ट किया है। फ़िल्म में अजय देवगन और रणवीर सिंह भी कैमियो में नज़र आएंगे। सूर्यवंशी का निर्माण रोहित शेट्टी पिक्चर्स, केप ऑफ़ गुड फ़िल्म्स और करण जौहर की कम्पनी धर्मा प्रोडक्शंस ने किया है। रिलायंस एंटरटेनमेंट इसे प्रस्तुत कर रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.