Move to Jagran APP

Sonu Sood ने ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स में देरी पर चीन से किया था सवाल, चाइना ने दिया ये जवाब

कोरोना महामारी की स्थिति और भयावह हो चुकी है और सोनू सूद अपनी तरफ से लोगों की पूरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स को लेकर सोनू ने चीन तक से सवाल पूछ लिया जिसका चीनी की तरफ से अब जवाब आया है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 10:52 AM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 10:52 AM (IST)
Sonu Sood ने ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स में देरी पर चीन से किया था सवाल, चाइना ने दिया ये जवाब
image source: sonu sood instagram official account

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते हुए लॉकडाउन के दौरान अभिनेता सोनू सूद ने कई प्रवासी मजदूरों और जरूरतमंदों की मदद की थी। उनके द्वारा मदद का ये सिलसिला आज भी लगातार जारी है। लेकिन अब कोरोना महामारी की स्थिति और भयावह हो चुकी है और सोनू सूद अपनी तरफ से लोगों की पूरी मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स को लेकर सोनू ने चीन तक से सवाल पूछ लिया जिसका चीनी की तरफ से अब जवाब आया है।

loksabha election banner

चीन से पूछा था सवाल

दरअसल सोनू सूद को टैग करके किसी ने बताया कि चीन से सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाना है लेकिन चीन इसमें रुकावटें पैदा कर रहा है। बस फिर क्या था सोनू ने ट्वीट कर सीधे चीन से ही पूछ लिया। अपने ट्वीट में सोनू सूद लिखते हैं कि ‘हम लोग कोशिश कर रहे हैं कि सैकड़ों ऑक्सीजन कॉन्सन्ट्रेटर्स भारत लाया जाए। यह कहना दुखद है कि चीन ने हमारे कई सारे कंसाइन्मेंट्स ब्लॉक कर दिए हैं और यहां भारत में हर मिनट जिंदगियां खत्म हो रही हैं। मैं @China_Amb_India @MFA_China से गुजारिश करता हूं कि हमारे कंसाइन्मेंट्स का रास्ता साफ करने में हमारी मदद  करें जिससे हम लोगों की जिंदगियां बचा सकें।‘ सोनू सूद ने इस ट्वीट के साथ भारत में चीन के राजदूत और चीनी देश मंत्रालय को भी टैग किया है।

चीन का आया जवाब

अब इस पर चीनी राजदूत सुन वेइदांग ने लिखा कि ‘मि. सूद आपके ट्विटर से जानकारी मिली है। कोविड 19 से भारत की लड़ाई में चीन पूरी तरह से मदद करेगा। मेरी जानकारी के मुताबिक चीन से भारत के सभी कार्गो फ्लाइट्स रुट्स सामान्य हैं। बीते दो हफ्ते में चीन से भारत के बीच कार्गो फ्लाइट्स ठीक तरह से काम कर रहा है।‘

सोनू ने भी कहा- धन्यवाद

आगे सोनू ने जवाब में लिखा कि ‘आपकी इस प्रतिक्रिया के लिए शुक्रिया। इस समस्या को हल करने के लिए मैं आपके ऑफिस से संपर्क में हूं। आपकी चिंता के लिए सराहना करता हूं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.