Move to Jagran APP

Social Media Day: सेलेब्स ने दी 'सोशल मीडिया डे' की शुभाकामनाएं, कहा ‘सोशल मीडिया एक शक्तिशाली टूल है’

सोशल मीडिया डे के मौके पर सेलेब्स अपने-अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर फैंस को खास डे की शुभकामनाएं दे रहे हैं और सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल करने का आग्रह कर रहे हैं। वहीं अनन्या पांडे ने सोशल मीडिया फॉर गुड नाम से एक कैंपेन भी शुरू किया है।

By Nitin YadavEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 03:11 PM (IST)
Social Media Day: सेलेब्स ने दी 'सोशल मीडिया डे' की शुभाकामनाएं, कहा ‘सोशल मीडिया एक शक्तिशाली टूल है’
Social Media Day: Celebs wish 'Social Media Day', saying 'Social media is a powerful tool'.

नई दिल्ली, जेएनएन। सोशल मीडिया नाम सुने ही दिमाग में इंस्टाग्राम, ट्विटर, वॉट्स एप की इमेज आने लगती है। सोशल मीडिया ने लोगों को अपनी बात रखने के लिए कई स्वतंत्र प्ले फॉर्म दिए है, जिसमें अपने लोग अपना पक्ष रख सकते हैं और जो सभी देशों की सीमा को पार करते हुए दुनिया भर के लोगों को एक दूसरे से जोड़े रखता है। 30 जून, 2021 को 12वां ग्लोबल सोशल मीडिया डे मनाया जा रहा है।

loksabha election banner

इस मौके पर बॉलीवुड सेलेब्स अपने-अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर फैंस को इस खास डे की शुभकामनाएं दे रहे हैं और सोशल मीडिया का सही इस्टतेमाल करने का आग्रह कर रहे हैं। अभिनेता अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टा पर एक पोस्ट शेयर की है। पोस्ट के जरिए एक्टर बता रहे हैं कि लोगों को सोशल मीडिया का प्रयोग किस लिए करना चाहिए। पहली तस्वीर के आगे लिखा है, अफवाहों और गलत जानकारी का आगे प्रसार नहीं करना चाहिए।

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan)

वही दूसरी तस्वीर में वो थम्सअप कर रहे हैं, जिस पर लिखा है, जानकारी शेयर करना, ज्ञान प्राप्त करना। शांति और खुशी को सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहिए। इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर शेयर कर उन्होंने सोशल मीडिया के प्रभाव को समझाते हुए कैप्शन लिखा, ‘सोशल मीडिया एक शक्तिशाली टूल है। लेकिन याद रखना बड़ी ताकत बड़ी जिम्मेदारी से आती हैं!’

इस मौके पर एक्ट्रेस अनन्या पांडे ने सो पॉजिटिव के तहत सोशल मीडिया फॉर सोशल गुड कैंपेन शुरू किया है! इसकी जानाकारी अभिनेत्री ने एक वीडियो शयेर कर दी है। वीडियो की शुरुआत में अभिनेत्री कहती हैं, ‘नमस्कार दोस्तों उम्मीद है कि आप सभी स्वस्थ संबंधी सावधानी बरत रहे हैं। मैं उन सभी लोगों की सराहना करती हूं, जिन्होंने सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति पॉजिटिव रूप से सोशल मीडिया का यूज किया। सोशल मीडिया का जिम्मेदारी से उपयोग करके आप सभी ने महामारी संकट से निपटने, परिस्थितियों से उबरने और जरूरतमंदों और प्रभावितों की हर संभव मदद करने के लिए खुद को सशक्त बनाया। लोगों ने अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में मदद की। तो वहीं कुछ लोगों ने वैक्सीन संबंधित जानकारियां शेयर कीं, एक-दूसरे के मदद की ये लिस्ट काफी लंबी है।’

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ananya 💛💫 (@ananyapanday)

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैं इनमें से कुछ सोशल मीडिया हीरों के साथ सो पॉजिटिव की नई सीरीज़ #SocialMediaForSocialGood के माध्यम से बातचीत करूंगी। सोशल मीडिया के हीरों द्वारा समाज की भलाई के लिए और दूसरों की मदद के लिए पॉजीटिव रूप से सोशल मीडिया प्ले फॉर्म्स का प्रयोग कर और उनके प्रभाव पर चर्चा करेंगे। समाज की इस भलाई के लिए सोशल मीडिया का उपयोग जारी रखें, आइए इसको हमेशा आशा, स्वास्थ्य और खुशियों की क्रांति लाने वाला बना दें।’

आपको बता दें कि ग्लोबल सोशल मीडिया डे की शुरुआत फेमस टेक कंपनी मैशाबेल ने 30 जून, 2010 से की थी। तभी से हर साल 30 जून को सोशल मीडिया के महत्व को ध्यान में रखते हुए इस डे को सेलिब्रेट किया जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.