Move to Jagran APP

बेटे की मौत से टूट गए थे Shekhar Suman, नहीं चाहते थे जीना, फिर सालों बाद हुआ ऐसा चमत्कार, नहीं होगा यकीन!

Shekhar Suman ने सालों पहले अपने बड़े बेटे आयुष को मात्र 10 साल की उम्र में खो दिया था। इस गम से शेखर इतना टूट गए थे कि वह डिप्रेशन में चले गए थे। यहां तक कि उनके जीने की इच्छा भी खत्म हो गई थी। उन्होंने मरने के बाद उनकी पत्नी की बेटे से दोबारा मुलाकात की कहानी भी बताई है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Published: Tue, 23 Apr 2024 11:18 PM (IST)Updated: Tue, 23 Apr 2024 11:18 PM (IST)
शेखर सुमन ने बड़े बेटे के निधन पर छलका दर्द। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। औलाद को खोने का गम क्या होता है, इसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। शेखर सुमन (Shekhar Suman) भी असहनीय दर्द से गुजर चुके हैं। अभिनेता ने मात्र 10 साल की उम्र में अपने बड़े बेटे आयुष (Aayush Suman) को खो दिया था। हार्ट प्रॉब्लम की वजह से आयुष का निधन हो गया था।

loksabha election banner

जमीन पर सिर पटककर रोये थे शेखर सुमन

शेखर सुमन ने एक हालिया इंटरव्यू में बताया कि बेटे के निधन के बाद वह अंदर से किस कदर टूट गए थे। न उन्हें सक्सेस से मतलब था और ना ही जीने की इच्छा थी। सिद्धार्थ कन्नन के साथ बातचीत में अभिनेता ने कहा, "जब मैंने अपना बेटा खोया, आयुष। 10 साल की उम्र में मैंने जब उसे खो दिया था तो मैं जिंदगी से पूरी तरह तबाह और बर्बाद हो गया था। मुझे जीना नहीं था। मैंने अपने दिल का एक हिस्सा खोया था, जो मेरे लिए बहुत प्रिय था और मैं जमीन पर सिर पटक कर रोया था। फिर उसके बाद मुझे जीने की इच्छा भी नहीं थी।"

Shekhar Suman Son

यह भी पढ़ें- Heeramandi के ऑडिशन में रिजेक्ट हो गए थे अध्ययन सुमन, शूट से ठीक दो दिन पहले ऐसे मिला था 'जोरावर' का रोल

बेटे के निधन के बाद सुध-बुध खो बैठे थे शेखर

इमोशनल होकर शेखर सुमन ने यहां तक कहा कि बेटे के निधन के बाद उनमें पैसे कमाने की होड़ या फिल्मी दुनिया की सक्सेस से कोई लेना-देना नहीं था। उनकी इन सबमें दिलचस्पी खत्म हो गई थी। अभिनेता ने कहा, "मैं बेजान हो गया था। एक दिखावे की दुनिया थी, जहां मैं हंस मुस्कुरा देता था या फिर आर्थिक जरूरत के लिए काम करता था, क्योंकि घर भी चलाना था। पर मुझे जीने की इच्छा नहीं थी।"

शेखर सुमन का बेटा निधन के बाद लौटा?

शेखर सुमन ने इसी इंटरव्यू में बताया कि बेटे के निधन के बाद वह कई पंडित से मिले और पूछा कि ऐसा क्यों हो रहा है। फिर एक बार उन्हें किसी ने कहा कि एक बार उनका बेटा उनसे जरूर मिलेगा। अभिनेता ने बताया कि साल 2009 में वह बिहार में चुनावी रैली में शामिल हुए थे और उनकी पत्नी काशी विश्वनाथ गई थीं। बीच रैली में उनकी पत्नी ने उन्हें फोन किया और शॉकिंग बात बताई, जिसका अंदाजा उन्हें पहले से ही था।

Shekhar Suman

अल्का ने शेखर सुमन को बताया कि वह एक सेकंड के लिए आयुष से मिली थीं। जब वह एक सूनसान जगह पर कार में बैठी थीं, तभी एक बच्चा आया और उनसे पैसा मांगा। अल्का ने पैसा निकाल के दिया तो इतने में बेटा बोला, 'इसमें मेरा क्या होगा?' यह स्टेटमेंट कभी बीमारी में आयुष बोला करता था। ये सुन अल्का ने उस बच्चे को देखा, जो आयुष था। वह बेहोश हो गईं और जब होश आया तो वहां कोई नहीं था। शेखर सुमन ने यह शॉकिंग बात बताई।

बता दें कि शेखर सुमन और उनके बेटे अध्ययन संजय लीला भंसाली की पहली सीरीज हीरामंडी (Heeramandi) में नवाब की भूमिका में नजर आएंगे। ये सीरीज नेटफ्लिक्स पर 1 मई को रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें- Kangana Ranaut-अध्ययन सुमन के रिश्ते पर बोले Shekhar Suman, 'दोनों साथ खुश थे', ब्रेकअप के लिए किसे ठहराया जिम्मेदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.