Move to Jagran APP

Zero के हीरो 'बउआ सिंह' के इस काम की वजह से मेरठ में लग जाता है कर्फ्यू

यह बउआ सिंह शाह रुख़ की आने वाली फ़िल्म ज़ीरो का मुख्य किरदार है, जो मेरठ से दिखाया गया है। बउआ दरअसल बड़बोला बौना है, जो अपनी ही धुन में रहता है और किसी को कुछ नहीं समझता।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 01:40 PM (IST)Updated: Thu, 01 Nov 2018 08:20 AM (IST)
Zero के हीरो 'बउआ सिंह' के इस काम की वजह से मेरठ में लग जाता है कर्फ्यू
Zero के हीरो 'बउआ सिंह' के इस काम की वजह से मेरठ में लग जाता है कर्फ्यू

मुंबई। एक महाशय अभी नये-नये ट्विटर पर आये हैं। ख़ुद को पता नहीं कहां का तीस मार खां समझते हैं कि आते ही अपनी हीरोगीरी झाड़नी शुरू कर दी है। और तो और, शाह रुख़ ख़ान को ही सीधे निशाने पर ले लिया और लगे शेखी बघारने। ख़ुद को मेरठ का बताते हैं और नाम है बउआ सिंह। डींगे मारने का आलम यह कि कुतुबमीनर की ऊंचाई भी कम पड़ जाए। मगर, किंग ख़ान से पंगा लेना बउआ सिंह को भारी पड़ गया और शाह रुख़ ने बउआ सिंह की ऐसी क्लास लगायी है कि अब बगले झांक रहे हैं।

loksabha election banner

बउआ सिंह ने 25 अक्टूबर को ट्विटर ज्वाइन किया और 26 अक्टूबर को शाह रुख़ से उलझ गये। लम्बी-लम्बी छोड़ने में माहिर बउआ सिंह ने एक स्टेटस लिखा- ''अरे भई शारुख़, मेरी मम्मी ने आज आपको बहुत बड़ा कॉम्पीलमेंट दिया, बोलीं आप मेरे जैसे दिखते हैं। हमने कहा, हां डिम्पल तो सेम हैं, पर ड्रेसिंग सेंस अपना थोड़ा ठीक करो गुरु।'' इस स्टेटस को पढ़कर आप समझ गये होंगे कि बउआ सिंह ने अपने शेखी के चक्कर में शाह रुख़ को छेड़ दिया है। जिस शाह रुख़ के ड्रेसिंग स्टाइल को ड्रेस डिज़ाइनर तक मिसाल मानते हैं, वो बउआ सिंह किंग ख़ान के ड्रेसिंग सेंस की खिल्ली उड़ा रहा है। 

किंग ख़ान आख़िर कैसे चुप बैठते। शाह रुख़ ने भी बउआ सिंह को उन्हीं की भाषा में करारा जवाब दिया। उन्होंने बउआ के ट्वीट को रीट्वीट करके लिखा- ''बउआ सिंह, मेरी मम्मी कहती थीं कि आदमी कपड़े बनाता है, कपड़े आदमी को नहीं। आपकी डीपी (ट्विटर एकाउंट में लगी फोटो) देखकर लगता है कि सात जन्म में भी मेरा ड्रेसिंग सेंस आप सा नहीं हो पाएगा। बाक़ी डिम्पल हैं मेरे आपके जैसे, उसके लिए शुक्रिया। तुम बहुत कच्छे इंसान, अररर, अच्छे इंसान लगते हो।'' 

चलिए अब आपको बताते हैं कि आख़िर यह बउआ सिंह हैं कौन, जिन्होंने आते ही शाह रुख़ ख़ान को लपेटे में ले लिया और बदले में अपनी इज़्ज़त का फालूदा करवा दिया। यह बउआ सिंह शाह रुख़ की आने वाली फ़िल्म ज़ीरो का मुख्य किरदार है, जो मेरठ से दिखाया गया है। बउआ दरअसल बड़बोला बौना है, जो अपनी ही धुन में रहता है और किसी को अपने आगे कुछ नहीं समझता। किंग ख़ान ने इस किरदार को बड़े ही दिलचस्प तरीके से अपने फैंस से इंट्रोड्यूस करवाया है। 

इससे पहले बउआ ने मज़ेदार ट्वीट किया था- ''सुनो। हम बोर हो रहे हैं। शादी भी नहीं हुई वर्ना बीवी के साथ लूडो खेल लेते। प्लीज़ कोई फ़िल्म बताओ टाइम किल करने को।''

बउआ के डींगें मारने का सिलसिला जारी है। एक के बाद एक ट्वीट करके बउआ फॉलोअर्स का मनोरंजन कर रहे हैं। बउआ ने अब कुछ कैरीकेचर भी अपने ट्वीट्स के साथ नत्थी किये हैं। एक ट्वीट में लिखा है- ''बाहें फैलाए खड़े हैं कब से तुम्हारे छज्जे के नीचे, लाइफ़ बना देंगे तुम्हारी अब जो लग गये हैं तुम्हारे पीछे। 

एक अन्य ट्वीट में लिखा है- हमारा तो कच्छा भी लुईस विटन ख़ुद सिलता है।''

सेल्फ़ी लेने की आदत पर भी बउआ ने कटाक्ष करते हुए लिखा है- ''पहला मोबाइल- 1973, पहली सेल्फ़ी 1839, बातें किसे करनी थीं। हमने तो मोबाइल बनाया ही सेल्फ़ी के लिए है।''

अपने स्टाइल पर बउआ ने ख़ुद ही रौशनी डालते हुए लिखा है- ''कानपुर की लेदर जैकेट, दिल्ली के गॉगल और बनारस का गमछा डाले जब हम घर से निकलते हैं तो मेरठ में ऐसे ही कर्फ्यू लग जाता है।''

ज़ीरो को आनंद एल राय ने डायरेक्ट किया और फ़िल्म इसी साल दिसम्बर में रिलीज़ हो रही है। आने वाले वक़्त में बउआ के ऐसे ही दिलचस्प इंटरेक्शन देखने को मिलेंगे। फ़िल्म में कटरीना कैफ़ और अनुष्का शर्मा फ़ीमेल लीड रोल में हैं, जबकि बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेज़ इसमें गेस्ट एपीयरेंस में नज़र आने वाली हैं। सलमान ख़ान भी फ़िल्म में कैमियो कर रहे हैं, जिसकी झलक ईद पर एक टीज़र जारी करके दिखायी गयी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.