Move to Jagran APP

आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की नई रिलीज डेट आयी, अब 'जयेशभाई' से भिड़ेगी 'गंगूबाई'

आलिया भट्ट की 2022 में पहली रिलीज गंगूबाई काठियावाड़ी है। फिल्म की यह तीसरी रिलीज डेट है। वैसे संजय लीला भंसाली के लिए यह फिल्म इसलिए भी खास है क्योंकि यह उनक 25 साल के करियर की 10वीं फिल्म है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 11:33 AM (IST)
आलिया भट्ट की फिल्म 'गंगूबाई काठियावाड़ी' की नई रिलीज डेट आयी, अब 'जयेशभाई' से भिड़ेगी 'गंगूबाई'
Alia Bhatt Ajay Devgn Starrer Gangubai Kathiawadi. Photo- Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। गुरुवार को दिल्ली सरकार ने 50 फीसदी क्षमता के साथ सिनेमाघर खोलने का एलान किया था। इस एलान के साथ ही फिल्म इंडस्ट्री ने अंगड़ाई ली है और फिल्मों की रिलीज डेट बदलने या घोषित करने का सिलसिला फिर चल पड़ा है। शुक्रवार को संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की नई रिलीज डेट घोषित की। फिल्म फरवरी में एक हफ्ता देरी से सिनेमाघरों में पहुंचेगी। 

loksabha election banner

भंसाली प्रोडक्शंस ने सोशल मीडिया के जरिए नई रिलीज डेट की घोषणा की, जिसके मुताबिक गंगूबाई काठियावाड़ी अब 25 फरवरी को सिनेमाघरों में आएगी। फिल्म की यह तीसरी रिलीज डेट है। सबसे पहले फिल्म को 7 जनवरी को सिनेमाघरों में उतारने का एलान किया गया था।

मगर, तब आरआरआर 6 जनवरी को आने वाली थी, इसलिए दिसम्बर में गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज डेट 18 फरवरी कर दी गयी थी। गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट टाइटल रोल में दिखायी देंगी। फिल्म का निर्देशन भी भंसाली ने ही किया और आलिया के साथ उनकी यह फिल्म है। गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया के साथ अजय देवगन भी एक विशेष भूमिका में नजर आने वाले हैं। 

गंगूबाई काठियावाड़ी एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' के एक अध्याय से प्रेरित है। गंगूबाई 1960 के दशक के दौरान कमाठीपुरा की सबसे शक्तिशाली शख्सियतों में से एक थीं, जिनका प्रभाव राजनीतिक जगत तक था। यह संजय लीला भंसाली की दसवीं फिल्म है और ऐसे समय में आ रही है, जब उनके करियर को 25 साल पूरे हो चुके हैं। 

'जयेशभाई' से भिड़ेगी 'गंगूबाई'

 25 फरवरी को रणवीर सिंह की फिल्म जयेशभाई जोरदार भी रिलीज होने वाली है। अगर ऐसा हुआ तो गली बॉय के दोनों स्टार्स बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने होंगे। जयेशभाई जोरदार का निर्माण यशराज फिल्म्स ने किया है और दिव्यांग ठक्कर इसके निर्देशक हैं। इस फिल्म में अर्जुन रेड्डी फेस एक्ट्रेस शालिनी पांडेय फीमेल लीड में दिखेंगी। यह फिल्म पहले 2 अक्टूबर 2020 को सिनेमाघरों में आने वाली थी, मगर पैनडेमिक की वजह से रिलीज स्थगित हुई। इसके बाद 2021 में 27 अगस्त को फिल्म रिलीज होने वाली थी, मगर दूसरी लहर के चलते सिनेमाघर बंद हो गये और रिलीज स्थगित हो गयी। 25 फरवरी जयेशभाई जोरदार की भी तीसरी रिलीज डेट है।

फरवरी में आने वाली चर्चित फिल्मों की बात करें तो इन दोनों के अलावा 11 फरवरी को राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म बधाई दो रिलीज हो रही है। दिसम्बर के अंत में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामले बढ़ने पर दिल्ली सरकार ने एहतियाती कदम उठाते हुए सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.