Move to Jagran APP

भोजपुरी फिल्मों के गानों में अश्लीलता की भरमार होती है- संभावना सेठ

संभावना सेठ के पति अविनाश द्विवेदी की फिल्म ‘नचनिया’ हाल ही में रिलीज़ हुई है, जिसे लेकर वह बहुत ही उत्साहित हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Fri, 25 May 2018 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 25 May 2018 05:01 PM (IST)
भोजपुरी फिल्मों के गानों में अश्लीलता की भरमार होती है- संभावना सेठ
भोजपुरी फिल्मों के गानों में अश्लीलता की भरमार होती है- संभावना सेठ

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। फिल्म अभिनेत्री और भोजपुरी फिल्मों में स्पेशल नंबर करनेवाली संभावना सेठ ने जागरण.कॉम से हुई विशेष बातचीत में कहा कि भोजपुरी फिल्मों में अश्लील गानों की भरमार होती है। इतना ही नहीं उन्होंने कई निर्माता और निर्देशकों पर यह आरोप भी लगाया कि वह जान-बूझकर इसे बढ़ावा देते हैं।

prime article banner

संभावना सेठ ने कहा कि कई बार उन्हें गाने सुनने का अवसर नहीं मिलता और वह सीधे सेट पर पहुंचकर गाने पर परफार्म करने आ जाती हैं, जिसके बाद उन्हें गानों के पूरे बोल सुनने को मिलते है। वो अश्लील होते हैं। ऐसे में वह चूँकि गाना करने के लिए अनुबंधित हो जाती हैं तो वह गाने के उन बोलों का कुछ नहीं करती लेकिन इस तरह से उसे पेश करती हैं कि वह फूहड़ न लगे। वह कई मौकों पर ऐसा करने में सफल नहीं हो पातीl गौरतलब है कि भोजपुरी फिल्मों के अश्लील गानों के कारण न सिर्फ समाज में महिलाओं के प्रति अत्याचार बढ़ता है बल्कि इन गानों को लडकियों पर फब्तियां कसने या उन्हें छेड़ने के लिए भी किया जाता है। संभावना कहती हैं कि इस तरह के गानों से लड़कियों का मानसिक शोषण होता है और वह मनचलों से डरकर घर से बाहर निकलने से डरती हैं।

इस बारे में उपाय बताते हुए उन्होंने भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन, निरहुआ, खेसारीलाल यादव, मनोज तिवारी से गुहार लगाई की वह उनकी फिल्मों में अश्लील गानों को बढ़ावा न दें। साथ ही सभी निर्माता और निर्देशक इसे अपनी फिल्मों में रखने से बचेंl संभावना सेठ ने आगे यह भी कहा कि यह सभी कलाकार भोजपुरी फिल्मों में बहुत लोकप्रिय है और अगर वो ये पहल करते हैं तो लोगों की मानसिकता में भी बदलाव आएगा। संभावना सेठ के पति अविनाश द्विवेदी की फिल्म ‘नचनिया’ हाल ही में रिलीज़ हुई है, जिसे लेकर वह बहुत ही उत्साहित हैं।

यह भी पढ़ें: बीवी काजोल के लिए ये क्या बोल गए अजय देवगन, ये जानकार तो आप...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.