Move to Jagran APP

सलमान ख़ान को याद आया बचपन वाला घर... यहां हुआ था दबंग का जन्म, देखें वीडियो

बताते चलें कि सलमान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था और उनका अधिकतर बचपन पलासिया कैंपस में बीता था।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Fri, 31 Aug 2018 06:28 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 06:50 AM (IST)
सलमान ख़ान को याद आया बचपन वाला घर... यहां हुआ था दबंग का जन्म, देखें वीडियो
सलमान ख़ान को याद आया बचपन वाला घर... यहां हुआ था दबंग का जन्म, देखें वीडियो

मुंबई। बांद्रा का गैलेक्सी अपार्टमेंट कई सालों से सलमान ख़ान का एड्रेस रहा है, मगर अब उन्हें इंदौर स्थित अपने बचपन का घर याद आ गया है। दरअसल, सलमान को यादों की गलियों में ले गये उनके छोटे बहनोई आयुष शर्मा, जो लवरात्रि के प्रमोशन के लिए इंदौर पहुंचे और उस घर को विज़िट किया, जहां सलमान का जन्म हुआ था।

loksabha election banner

आयुष लवरात्रि से बॉलीवुड डेब्यू कर रहे हैं, जिसमें उनके साथ वरीना हुसैन हैं। फ़िल्म के प्रमोशन के लिए आयुष शहर-शहर घूम रहे हैं। इसी क्रम में वो इंदौर पहुंचे, जहां परिवार को जानने वाले लोगों के अलावा फ़ैंस से भी मुलाक़ात की। आयुष का सलमान के शहर में ज़ोरदार स्वागत हुआ, आख़िर वहां के दामाद हैं वो। सलमान ने आयुष की विज़िट का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है- बचपन के घर की मैमोरीज़ पूरी तरह से रिफ्रेश हो गयीं इस इंदौर वाले वीडियो को देखकर। देखो। 

आयुष ने स्थानीय लोगों से मुलाक़ात करने के साथ वीडियो भी बनाया। बताते चलें कि सलमान का जन्म 27 दिसम्बर 1965 को कल्याणमल नर्सिंग होम में हुआ था और उनका अधिकतर बचपन पलासिया कैंपस में बीता था। सलमान की प्राइमरी स्कूलंग सिंधिया स्कूल ग्वालियर से हुई थी, जहां उनके भाई अरबाज़ ख़ान साथ थे। सलमान की एक्सटेंडेड फ़ैमिली के कुछ सदस्य अभी भी वहां रहते हैं। इंदौर को लेकर सलमान काफ़ी इमोशनल हैं और अक्सर फ़िल्म प्रमोशन के बहाने वहां जाते रहते हैं। 

कुछ साल पहले जय हो के प्रमोशन के लिए भी सलमान इंदौर गये थे। तब सलमान ने बचपन की बातों को याद किया था। तब एक इंटरव्यू में सलमान ने कहा था कि वो दिन चले गये जब एक लड़का अपनी साइकिल पर पलासिया में घूमता रहता था, कुल्फी खाता था और पतंगबाज़ी का मज़ा उठाता था। सलमान ने तब कहा था कि शहर काफ़ी बदल गया है। अब साइकिल चलाने की जगह नहीं है और पहले जैसी शांति भी नहीं रही। वैसे जहां तक साइकिलिंग का शौक़ है तो वो सलमान आज भी मुंबई में पूरा कर ही लेते हैं।

इससे पहले सलमान ने 2009 में मेयर के चुनाव के दौरान भी इंदौर का दौरा किया था, जिसमें उन्हें एक प्रत्याशी के समर्थन में रैली की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.